ज्योतिष शास्त्र के तंत्र शास्त्र में कुछ टोटके बताए गए हैं, जिनसे  जीवन के कई समस्याओं को हल किया जा सकता है। वैसे इन पर कई लोग विश्वास रखते हैं और कई लोग नहीं रखते हैं। लेकिन यह कुछ हद कर कारगर साबित भी होते हैं। इन टोटको के करने से ना सिर्फ धन संबंधित समस्या खत्म होती है बल्कि परिवार में सुख-शांति बनी रहे, इसके लिए भी उपाय किए जाते हैं। धन वृद्धि के लिए बहुत ही असरदार टोटके....…
धन की समस्या

तंत्र शास्त्र के अनुसार, दालचीनी के पाउडर को लेकर उस पर से सात बार अगरबत्ती को एंटी क्लॉक वाइज घूमाकर धन वृद्धि के लिए कामना करें और फिर उसे अपने पर्स, तिजोरी या फिर जहां पैसा रखते हों, वहां छिड़क लें और बची हुई दालचीनी के पाउडर को घर के मंदिर में ही रख दें और हर दूसरे-तीसरे दिन यहीं क्रिया दोरहाएं। ऐसा करने से आपकी मनोकामना जल्द पूरी होगी।
धनकोष में वृद्धि
शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में झाड़ू दान करें और कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें, ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आशीर्वाद देती हैं। इसके बाद अशोक की जड़ को गंगाजल से पवित्र करें और फिर उसे धन स्थान के पर रख दें। ऐसा करने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और आपके कोष में वृद्धि होगी।
धन आगमन
शुक्ल पक्ष के किसी भी मंगलवार या गुरुवार को एक मिट्टी के बर्तन में लें और उसमें साबुत सूखा धनिया और 21 रुपए के सिक्के डालकर ऊपर से मिट्टी डाल दें। मिट्टी व धनिया को हल्के हाथ से मिक्स कर दें और फिर थोड़ा सा पानी डाल दें। ऐसा करने के बाद बर्तन को उत्तर दिशा में रख दें और हर रोज थोड़ा सा पानी दें। जब धनिया निकल आए तो उसे उपयोग में लें और सिक्कों को लाल कपड़ा में बांधकर घर या कार्यलय में लटका दें। धन आगमन का यह टोटका आपके लिए काफी कारगर सिद्द होगा।


(यह आलेख सिर्फ जनरुचि के लिए हैं, यह आलेख इन सब का दावा नहीं करता है। यह लौकिक मान्यता आधारित है।)