ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को रोमांस, सुख-सुविधाओं और तरक्की का कारक माना जाता है। शुक्र ग्रह कुंभ राशि से निकलकर देवगुरु बृहस्पति की राशि मीन में 27 अप्रैल 2022 को प्रवेश कर चुके हैं। शुक्र राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा।  जानें मेष से लेकर मीन राशि वालों पर शुक्र ग्रह का प्रभाव

यह भी पढ़े : Horoscope 28 April 2022: इन राशि वालों को आज ऐसे काम करने से बचना चाहिए , जानिए आज का राशिफल

मेष (Aries)- शुक्र गोचर आपकी राशि के 12वें भाव में हुआ है। शुक्र गोचर काल में आपको जीवन में आर्थिक मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने खर्चों पर काबू पाने की जरूरत होगी। नौकरी पेशा करने वाले जातकों को पदोन्नति मिल सकती है। व्यापारियों के लिए यह शुभ अनुकूल रहेगा।

वृषभ (Taurus)- आपकी राशि के 11वें भाव में शुक्र गोचर हुआ है। यह वित्त की दृष्टि से लाभकारी रहेगा। करियर में आपको सफलता हासिल होगी। नौकरी में अच्छे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। व्यापारियों को मुनाफा होगा। परिवार का मौहाल अच्छा रहेगा।

मिथुन (Gemini)- शुक्र आपकी राशि के 10वें भाव में गोचर कर चुके हैं। करियर के लिहाज से यह गोचर लाभकारी रहेगा। इस दौरान आपको धन लाभ के साथ मान-सम्मान भी प्राप्त होगा। आय के साधन बढ़ेंगे। हालांकि परिवार में थोड़ा तनाव हो सकता है।

यह भी पढ़े : Horoscope 28 April 2022: इन राशि वालों को आज ऐसे काम करने से बचना चाहिए , जानिए आज का राशिफल

कर्क (Cancer)- आपकी राशि के 9वें भाव में शुक्र गोचर हुआ है। इस समय आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। नौकरी की तलाश करने वालों को सफलता मिलेगी। नौकरी पेशा करने वाले जातकों को इंक्रीमेंट मिल सकता है।

सिंह (Leo)- शुक्र गोचर आपकी राशि के 8वें भाव में हुआ है। इस दौरान आपको कार्यस्थल पर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा करने वाले जातक विवादों से दूर रहें। अगर आप व्यापारी हैं, तो किसी भी तरह के जोखिम से बचें।

कन्या (Virgo)- आपकी राशि के सातवें भाव में  शुक्र गोचर हुआ है। शुक्रदेव के प्रभाव से आपके परिवार में खुशियां आएंगी। रिश्तों में मजबूती आएगी। साझेदारी के कामों में सफलता हासिल होगी। नौकरी में परिवर्तन के लिए समय अनुकूल है।

तुला (Libra)- शुक्र गोचर आपकी राशि के 6वें भाव में हुआ है। इस दौरान आपको मिलेजुले परिणाम प्राप्त होंगे। कार्यस्थल पर विवादों से दूर रहें। परिवार में लड़ाई-झगड़ा न करें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। धैर्य से काम लें।

यह भी पढ़े : Horoscope 28 April 2022: इन राशि वालों को आज ऐसे काम करने से बचना चाहिए , जानिए आज का राशिफल

वृश्चिक (Scorpio)- आपकी राशि के 5वें भाव में शुक्र ने प्रवेश किया है। करियर, शिक्षा व नौकरी के लिए समय अनुकूल है। इस दौरान छात्रों को सफलता हासिल होगी। धन लाभ के योग बनेंगे। निवेश के लिए समय उत्तम है।

धनु( Sagittarius)- आपकी राशि के चौथे भाव में शुक्र गोचर हुआ है। इस दौरान आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। भूमि व वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है।

मकर(Capricorn)- आपकी राशि के तीसरे भाव में शुक्र गोचर हुआ है। भाई-बहन का सहयोग मिलेगा। नौकरी करने वाले जातकों को शुभ परिणाम मिलेंगे। व्यापार में लाभ के लिए समय अच्छा है। भाग्य का साथ मिलेगा।

कुंभ ( Aquarius)- आपकी राशि के दूसरे भाव में शुक्र गोचर हुआ है। करियर में सफलता हासिल कर पाएंगे। नौकरी में आप अपने लक्ष्यों को हासिल करेंगे। व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होगा। हालांकि आपके कुछ खर्च बढ़ सकते हैं।

यह भी पढ़े : Horoscope 28 April 2022: इन राशि वालों को आज ऐसे काम करने से बचना चाहिए , जानिए आज का राशिफल

मीन (Pisces)- आपकी राशि के प्रथम भाव में शुक्र गोचर हुआ है। इस दौरान आपके स्वभाव में बदलाव होगा। कार्यस्थल पर आपको चमत्कारिक सफलता प्राप्त होगी। खुद पर धन खर्च करेंगे। सकारात्मक बदलाव जीवन में देखने को मिल सकते हैं।