ग्रहों के न्यायाधीश शनिदेव ने 12 जुलाई को वक्री अवस्था में मकर राशि में प्रवेश किया था। इस राशि में शनि जुलाई 2023 तक विराजमान रहेंगे। इसके बाद वह अपनी मूलराशि कुंभ में प्रवेश कर जाएंगे। ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि शनिदेव अगले छह महीने तीन राशियों पर मेहरबान रहेंगे। 

वृषभ- शनि के मकर राशि में गोचर के बाद वृषभ राशि के जातकों को लाभ ही लाभ हो सकता है। इस दौरान आपको भाग्य का साथ मिलेगा। लंबे समय से अटके काम पूरे हो सकते हैं। आकस्मिक धन लाभ के योग बनेंगे। नौकरी में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। कुछ लोगों को नई नौकरी के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं।

यह भी पढ़े : Aaj ka rashifal 21 July: इन राशि वालों के लिए आज समय अच्छा नहीं, ये लोग भगवान भोलेनाथ की अराधना करते रहें


सिंह- सिंह राशि वालों पर शनिदेव की अगले छह महीने विशेष कृपा रहने वाली है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा।

यह भी पढ़े : Raksha Bandhan 2022: इस बार रक्षा बंधन के दिन रहेगा भद्राकाल, जानिए राखी बांधने का उत्तम मुहूर्त


मकर- मकर राशि के स्वामी ग्रह स्वयं शनिदेव हैं। शनिदेव के मकर राशि में होने से इस राशि से जुड़े जातकों को लाभ ही लाभ होगा। इस दौरान आपको आकस्मिक धन लाभ के योग बनेंगे। करियर में प्रमोशन मिल सकता है। किसी नए काम की शुरुआत के लिए यह समय उत्तम रहेगा।