हिंदू पंचांग के अनुसार, सावन का महीना 25 जुलाई से शुरू हो गया है जो 22 अगस्त को समाप्त होगा। उसके बाद भाद्रपद का महीना शुरू होगा। सावन मास भगवान शिव को समर्पित होता है। इसमें भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा की जाती है। ज्योतिष शास्त्र की गणनाओं के अनुसार, सावन का महीना कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ है जो इस प्रकार हैं—
मिथुन राशि:
ज्योतिष शास्त्र की गणनाओं के अनुसार, सावन मास मिथुन राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ है। इन्हें सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। धन-लाभ का योग है। भगवान शिव की कृपा से दाम्पत्य जीवन आनंदमय होगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।

कर्क राशि:
सावन का महीना कर्क राशि के लोगों के लिए शुभ फलदायी और उत्तम सिद्ध होगा। इस माह में इन राशि के जातकों पर भगवान शिव की कृपा व आशीर्वाद रहेगा। मानसिक शांति के साथ-साथ आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। किसी भी कार्य में आसानी से सफलता मिलेगी। परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा।

तुला राशि:
इस राशि के जातकों केलिए सावन का महीना वरदान साबित होगा। भगवान शिव शंकर की कृपा से इनके सभी कार्य सफल होंगे। धन लाभ के योग बन रहें हैं। जिसके चलते आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। दूसरों की मदद मिलेगी। नौकरी और व्यापार में तरक्की होगी। परिवार में आनंद रहेगा।

कुंभ राशि :
भगवान शिव की कृपा से इस मास में कुंभ राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। जो भी कार्य करेंगे उसमें आशातीत सफलता मिलेगी। नौकरी और व्यापार के लिए सावन का महीना इनके लिए अति उत्तम है। मान- सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग बन रहे हैं।
मीन राशि:
सावन मास में भगवान शिव की कृपा सेइस राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। कार्यों में सफलता के योग बने हैं। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर प्राप्त होगा।