आज के समय में प्रत्येक हर व्यक्ति अपने जीवन में सफलता प्राप्त करना चाहता है। खुशियां पाने के लिए लोग दिन-रात मेहनत करते हैं। कुछ लोगों को उनके कर्म के मुताबिक सफलता मिल जाती है और कुछ के हाथ निराशा लगती है। ऐसे में ज्योतिाचार्यों के अनुसार Ravivar ke Upay करने से धन प्राप्ति समेत जीवन में आने वाली बाधाओं को दूर किया जा सकता है। रविवार के दिन किए जाने वाले उपाय इस प्रकार हैं—

— रविवार की शाम घर के मेनगेट के दोनों तरफ गाय के घी का दीपक जलाने से मां लक्ष्मी का आगमन होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रविवार के दिन शिव मंदिर में मां गौरी और भगवान शंकर को रुद्राक्ष अर्पित करने से भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

— जीवन में तरक्की पाने के लिए मान्यता है कि चावल में दूध और गुड़ मिलाकर खाना चाहिए। इसके साथ ही गेहूं और गुड़ को लाल कपड़े में बांधकर दान करें।

— रविवार के दिन सूर्य को जन्म कुंडली में उच्च करने के लिए जल में गुड़ और चावल मिलाकर प्रवाहित करें। मान्यता है कि ऐसा करने से समस्याओं से मुक्ति मिलती है।

— रविवार के दिन किसी जरूरी काम पर निकलने से पहले गाय को रोटी खिलानी चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से उस काम में सफलता की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

— घर में सुख-समृद्धि और बरकत लाने के लिए रविवार के दिन आदित्य स्त्रोत का पाठ करना लाभकारी माना जाता है। मान्यता है कि रविवार के दिन किसी भी नए काम की शुरुआत से पहले कुछ मीठा खाकर पानी पीना चाहिए।

— रविवार के दिन एक बड़े पत्ते में अपनी मनोकामना लिखकर उसे बहते हुए पानी में प्रवाहित करते हैं। मान्यता है कि ऐसा करने से मनोकामना पूरी होने के साथ ही संभावना बढ़ जाती है।