व्यक्ति के जीवन में राशि का ई तरह से प्रभाव पड़ता है और राशि द्वारा व्यक्ति का व्यक्तित्व पता लगाया जाता है। इसी तरह से जन्म किस समय और किस दिन किस महीने में हुआ है इसका भी प्रभाव लोगों पर पड़ता है। साल का छठवां महीना जून होता है। ज्योतिष शास्त्र के जरिए जून में जन्मे व्यक्ति का भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगाया जा सकता है।


बताया जाता है कि जून में जन्मे लोगों की राशि मिथुन या कर्क होती है। इस महीने में जन्म लेने वाले जातक जिद्दी, जुनूनी और अपनी बात मनवाने वाले होते हैं। ज्योतिष के मुताबिक जून में जन्मे लोग काफी उग्र स्वभाव के होते हैं। ये लोग जल्दी प्यार में पड़ जाते हैं। कहा जाता है कि जून में जन्मे लोग काफी अट्रैक्टिव होते हैं। जिसके कारण इनकी ओर लोग जल्दी आर्कषित होते हैं।

जून में जन्मे लोगों को दिखावा करने का शौक रहता है इसलिए इनको महंगे कपड़े पहनने का भी शौक होता है। इनमें सिंगिंग, डांसिंग और स्पोर्ट्स जैसे प्रतिभाओं होती हैं। ये लोग बातचीत मंा अच्छे और सभी के प्यारे होते हैं। मूडी होने के कारण आमतौर पर इनका हर किसी से झगड़ा हो जाता है। हालांकि ये मजाकिया स्वभाव के भी होते हैं।