देवगुरु बृहस्पति (Devguru Brihaspati) बहुत ही शुभ मान जाता है। साथ ही इसका राशि परिवर्तन को भी अहम माना जाता है। इनका राशि परिवर्तन के कुछ राशियों के जातकों को बहुत ही लाभ होता है। घर परिवार और कार्यालय में इको फायदा ही फायदा मिलता है। अभी गुरु 20 नवंबर, शनिवार को गुरु कुंभ राशि में गोचर करेंगे। कुंभ राशि में गुरु के प्रवेश का असर कुछ राशियों पर शुभ रहेगा-
1.  मेष (Aries)- गुरु के कुंभ राशि में प्रवेश करने से मेष राशि वालों को शुभ समाचार मिल सकता है। इस दौरान व्यापारियों को मुनाफे के योग बनेंगे। गुरु आपकी राशि के एकादश भाव में गोचर करेगा। जिसके प्रभाव से आपको करियर और कारोबार में तरक्की मिलेगी। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
2. कर्क (Cancer)- कर्क राशि वालों को गुरु राशि परिवर्तन के प्रभाव से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। इस दौरान आपको करियर में तरक्की या स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे। कारोबारियों को लाभ मिलेगा। पैसों से जुड़ी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी।
3. कन्या (Virgo)- गुरु का गोचर आपके अष्टम भाव में होगा। इस दौरान आपको अचानक धन लाभ के योग बनेंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आप अपनी पहचान अलग बनाने में कामयाब होंगे। इस दौरान निवेश का लाभ आपको भविष्य में मिलेगा।