कार्य क्षेत्र (work area) में काम हर कोई करता है,चाहे वो सरकारी हो या फिर प्राइवेट, सभी कार्य क्षेत्र में सहयोगी या फिर आसपास के लोग कई तरह की मुसीबतों बुलावा दे देते हैं। आपके कार्य को लेकर या आपके रहन सहन को लेकर आपके सहयोगी (colleagues) या आपके बॉस (boss) आपको परेशान कर रहे हैं तो यह टोटका आपके के लिए बहुत कारगर साबित हो सकता है।


टोटके
पहला उपायः-दुश्मन को वश में करने के लिए आप हनुमानजी (Hanumanji) के मंदिर में हर शनिवार या मंगलवार जा सकते हैं और मंदिर में ही सुंदर काण्ड का पाठ कर सकते हैं। और हनुमान जी को प्रसाद के रूप में चढ़ाने के लिए गुड़ एवं कच्चे चने का भोग लगा सकते हैं। जिसको पाठ के समाप्त करने के बाद आप गरीब दिन दुखियारों में बांट सकते हैं। दूसरा उपायः-दुश्मन को वश में करने के लिए शनिवार (Saturday) के दिन उड़द की दाल के 38 दाने और चावल के 40 दाने लेकर एक गढ्ढे में दबा दीजिए। और उसके उपर एक नींबू निचोड़ दें। और ध्यान रहें,जब नींबू निचोड़ो तो उस पर दुश्मन का नाम लिख दो।
तीसरा उपायः-
दुश्मन को वश में करने के लिए आप अपने शत्रु का नाम बाथरूम के बाल्टी में मौजूद पानी से दिवाल पर या फिर जमीन पर अपने शत्रु का नाम लिखें और जब आप बाहर निकलेंगे उस वक्त आपको अपने बाएं पैर से अपने शत्रु के नाम पर आपको ठोकर मारना है 3 बार इस प्रक्रिया को रोजाना करने से आपका शत्रु आपके वश में हो जाएगा। (यह आलेख सिर्फ जनरुचि के लिए हैं, यह आलेख इन सब का दावा नहीं करता है। यह लौकिक मान्यता आधारित है।)