नए साल यानि 2022 का उदय ज्योतिष (Astrology) के अनुसार वृश्चिक राशि (Scorpio Zodiac) और कन्या लग्न में हो रहा है। नए साल की शुरुआत में चंद्रमा ज्येष्ठा नक्षत्र (Jyeshtha Nakshatra) के पहले चरण में रहेगा। ग्रहों की इस स्थिति से आने वाला साल नौकरीपेशा, नौकरशाह और व्यापार करने वालों के लिए खास रहेगा। परंतु नया साल शुरू होने के साथ ही कालसर्प योग (Kaal Sarp Yog) बन रहा है। इस कारण संकटों का सामना करना पड़ सकता है। नए साल ज्योतिष के नजरिए से क्या खास है इसे जानते हैं।

ज्योतिष के अनुसार साल 2022 का आरंभ होते ही रात 12 बजे के बाद कालसर्प योग (Kaal Sarp Yog) बन रहा। विश्व कुंडली में बनने जा रहे कालसर्प योग में राहु की नजर भाग्य स्थान पर है। इसके अलावा केतु, चंद्रमा और मंगल का साथ पराक्रम भाव में बैठा है। इस कारण के धरती पर हालात बेहद खराब रहने वाले हैं। आसमान से कोई आफत आ सकती है। इसके साथ ही देश को किसी बड़े संकट का भी सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा सुनामी आने की भी संभावना है।

ज्योतिष के मुताबिक सेहत के लिहाज से नया साल सामान्य रहेगा। हालांकि बच्चों को बीमारियों से बचकर रहना होगा। शिक्षा के लिए 2022 मिलाजुला रहने वाला है। छात्र वर्ग को नए साल में सकारात्मक परिणाम मिलेगा। पिछले साल कोरोना महामारी के कारण जो शिक्षा का रुटीन बिगड़ा था, वह सुधरेगा। इसके अलावा आर्थिक नजरिए से 2022 खास रहने वाला है। अर्थव्यवस्था के हालात सुधरने वाले हैं यानि कोरोना महामारी के कारण अर्थव्यवस्था के बिगड़े हालात अच्छे होंगे।