आज से शारदीय नवरात्रि शुरू हो गए है। आज से 9 दिनों तक मां दुर्गा (Maa Durga) के अलग अलग रूप धरती पर अवतरण करेंगे और इनकी विधि विधान के साथ पूजा की जाएगी। जानकारी दे दें कि इस साल नवरात्रि 9 दिन बल्कि 8 दिनों का मनाया जाएगा क्योंकि इस बार दो तिथि तृतिया और चतुर्थ तिथि एक साथ पड़ रही है।

इस कारण से 9 दिन के बजाए माता के 9 रूपों की पूजा 8 दिन की जाएगी। इस बार यह नवरात्रि कुछ लोगों के लिए बहुत ही खास हैं क्योंकि इन लोगों पर मां दुर्गा (Maa Durga) खासतौर से मेहरबान रहेगी। वैसे तो मां दुर्गा कीभक्तों पर विशेष कृपा होती है, साथ इस बार नवरात्रि में कुछ राशियों पर मां दुर्गा की विशेष कृपा रहेगी।

1. तुला राशिः-

नवरात्रि में तुला राशि वालों पर मां दुर्गा की विशेष कृपा बनी रहेगी। किसी दौरान किसी भी नए काम की शुरुआत करें क्योंकि उत्तम समय रहेगा। जीवन में खुशियों का आगमन होगा। शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे।
2. कुंभ राशिः-

नवरात्रि में आपके जीवन में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इस दौरान मां दुर्गा की असीम कृपा आप पर बनी रहेगी। करियर से जुड़ी समस्याओं का अंत होगा। कारोबारियों को लाभ होगा। वाद-विवाद से दूर रहें।
3. मिथुन राशिः-

मिथुन राशि वालों के लिए नवरात्रि के नौ दिन किसी वरदान से कम नहीं है। इस दौरान आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा। रुके हुए काम चल पड़ेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। सेहत का ध्यान रखें। इस दौरान आपको भूमि या वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा।
4. वृश्चिक राशिः-

नवरात्रि में मां दुर्गा की कृपा आप पर बनी रहेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से नवरात्रि महत्वपूर्ण हैं। इस दौरान आपको कर्जों से मुक्ति मिलेगी। धन आगमन के साधन बढ़ेंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है।