आज के समय मे महंगाई के सिर चढ़ कर बोल रही है। इतना कमा नहीं रहे है जितना पैसा खर्च हो रहा है। इसी कारणों से जेब में पैसा नहीं रुकता है। पैसा सबसे जरूरी चीज बन गया है। पास पैसा नहीं है तो उससे कोई भी व्यक्ति रिश्ता नहीं जोड़ना चाहता अपने रिश्तेदार भी धीरे-धीरे दूरियां बना लेते हैं।


पैसों की जीवन से कमी दूर करने के लिए तंत्र मंत्र का सहारा लिया जा सकता है। या तो मेहनत करो या भी तंत्र मंत्र से आसानी से पैसा अपने पास रख सकते हैं। कुछ उपाय दिए गए हैं-

  • आप सुबह के समय स्नान आदि से निवृत होकर सुबह तुलसी के पौधे को जल अर्पित कीजिए और दीपक जलाइए आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप तुलसी माता के पौधे की देखरेख करते रहे। ऐसा करने से भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी जी की कृपा मिलती है।
  • आप सुबह के समय अपने बिस्तर को जल्दी छोड़ दें और उठते वक्त अपनी दोनों हथेलियों के दर्शन कीजिए इसके साथ ही अपने इष्ट देव का मन में ध्यान कीजिए इससे आपकी समस्याएं दूर होती हैं और आपका भाग्य चमकता है।
  • अगर आप अपने घर से किसी शुभ कार्य के लिए बाहर जाते हैं तो निकलते समय दही या कुछ मीठा जरूर खाकर निकले यह बहुत ही शुभ माना गया है ऐसा करने से आपको सफलता प्राप्त होने की संभावना बढ़ती है।
  • शनिदेव की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं या शनि ग्रह से शुभ फल प्राप्त करने के लिए हर शनिवार एक कटोरी में तेल लीजिए और उसमें अपना चेहरा देखिए और इस तेल को किसी निर्धन को दान कर दीजिए।