ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर ग्रह एक निश्चित अवधि में राशि परिवर्तन करता है। जिसका प्रभाव सीधा मानव जीवन पर पड़ता है। ग्रहों के राजा सूर्य ने 14 अप्रैल को मेष राशि में गोचर कर लिया है। इस राशि में सूर्य 14 मई तक रहेंगे। ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को पराक्रम, साहस व मान-सम्मान का कारक माना जाता है। सूर्य राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। जानें सूर्य गोचर काल की 3 राशियों के बारे में-

यह भी पढ़े : Horoscope 27 April : आज का दिन इन राशियों के लिए भाग्यशाली, इस राशि के लोग हरी वस्‍तु का दान करें


मिथुन- मिथुन राशि वालों के लिए सूर्य गोचर लाभकारी साबित होगा। सूर्यदेव का गोचर आपकी  राशि के 11वें भाव में हुआ है। जिसे इनकम का भाव कहा जाता है। इसलिए इस समय आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। आय के नए साधन बनेंगे। व्यापारियों के नए संबंध बनेंगे, जिसका लाभ भविष्य में होगा।

कर्क- कर्क राशि वालों के लिए सूर्य गोचर शुभ साबित होगा। सूर्यदेव ने आपकी राशि से दशम भाव में गोचर किया है। जिसे जॉब व करियर का स्थान कहा जाता है। इस समय आपको नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। व्यापारियों को धन लाभ हो सकता है। कार्यशैली में निखार आ सकता है। कार्यस्थल पर आपके काम की प्रशंसा हो सकती है। कर्क राशि पर चंद्रमा का आधिपत्य है। चंद्रदेव व सूर्देव के बीच मित्रता का भाव होने के यह गोचर आपके लिए लाभकारी रहेगा।

यह भी पढ़े : Love Horoscope 27 April: आज इस राशि के लोगों को अपने पिछले प्यार से हो सकती है मुलाकात , इइनकी लवलाइफ शानदार रहेगी 


मीन- मीन राशि वालों को सूर्य गोचर काल में शुभ समाचार मिल सकता है। सूर्यदेव ने आपकी राशि के दूसरे भाव में गोचर किया है। जिसे वाणी व धन का भाव कहा गया है। इसलिए आपको आकस्मिक धनलाभ के योग बनेंगे। लंबे समय से अटका धन प्राप्त हो सकता है। नौकरी पेशा करने वाले जातकों को तरक्की मिल सकती है। अविवाहितों की शादी तय हो सकती है।