कल नीलकंठ भगवान शिव का सबसे प्रिय महीना सावन का महीना शुरू होने वाला है। इस महीने में भगवान शिव अति प्रसन्न होते हैं और इस महीने में शिव पूजा करने से लाखों लाभ मिलते हैं। आत्म शांति के साथ साथ शिव कृपा से हर मनोकामना पूरी हो जाती है।


इस बार इस महीने की खास बात यह है कि भगवान शिव का ही नहीं बल्कि मां लक्ष्मी की कृपा भी बरसने वाली है। मां लक्ष्मी की कृपा को लेकर कुछ राशि के जातक खास लकी हैं। उन्हें सावन माह में धन की देवी का आर्शीवाद मिलेगा।

यह भी पढ़ें-  त्रिपुरा भाजपा बदमाशों का फैला आतंक, कांग्रेस के वाहनों पर हमला, बाल-बाल बचे आशीष साहा और ज़ारिता लाइफांग


धनु राशि-

सावन का महीना धनु राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है। इस दौरान उन्हें किसी नए काम की जिम्मेदारी मिल सकती है। इस दौरान पदोन्नति की संभावना नजर आ रही है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार संपत्ति खरीदने और नया कारोबार शुरू करने के लिए भी यह समय बहुत अनुकूल है।

सिंह राशि-

ज्योतिष अनुसार सावन माह में इस राशि के जातकों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी। अचनाक से धन लाभ होने की संभावना है। इससे मन प्रसन्न होगा। सेहत अच्छी रहेगी। वहीं इस दौरान परिश्रम का पूरा फल भी प्राप्त होगा।


मीन राशि-


ये राशि के जातक भी सावन माह में मां लक्ष्मी की कृपा पाएंगे। यह महीना दान-पुण्य के लिए अच्छा रहेगा। जितना संभव हो सके, इस माह में दान करें। इतना ही नहीं, इस माह में वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो समय अनुकूल है।


मिथुन राशि-

सावन का महीना मिथुन राशि वालों के लिए भी ढेर सारी खुशियां लाने वाला है। इस माह में किसी जरूरतमंद की मदद करने से लाभ होगा। कोर्ट-कचहरी का अगर कोई मामला चल रहा है, तो वह इस महीने सुलझ सकता है।