2 जून 2022 को गुरुवार है। गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित माना गया है। इस दिन प्रभु श्रीहरि जी की पूजा करने से मनोकामना पूरी होने की मान्यता है। 2 जून को ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति के कारण कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा, जबकि कुछ राशि वालों को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। जानें 2 जून 2022 की लकी राशियां-

यह भी पढ़े : Today's  Horoscope 2 June : इन पांच  राशि वालों के लिए आज का दिन रहेगा शुभ, हरी वस्‍तु का दान करें, शुभ रहेगा 


मेष- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। अति उत्साही होने से बचें।जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। खर्चों की अधिकता से चिन्तित रहेंगे। जीवनसाथी के परिवार की किसी महिला से धन लाभ हो सकता है।

वृषभ- मन प्रसन्न रहेगा। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा।लेखनाद-बौद्धिक कार्यों में सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगी। आय में कमी आ सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें।

यह भी पढ़े : लव राशिफल 2 जून: इन राशि वालों की लव लाइफ में बड़ेगीं परेशानियां, इन राशि वालों के लिए आज का दिन लकी


मिथुन- वाणी में मधुरता रहेगी। धैर्यशीलता बनाए रखने के प्रयास भी करते रहें।दैनिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। व्यर्थ के विवादों से बचें। मित्रों से मतभेद हो सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। 

कर्क- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। मानसिक शान्ति रहेगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। भाई-बहनों से विवाद हो सकता है। 

यह भी पढ़े : जून का महीना इन राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेगा, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, खूब होगा धन- लाभ


सिंह-  मानसिक शान्ति रहेगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा।नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास में कमी आएगी। मानसिक तनाव हो सकता है। संचित धन की भी कमी आ सकती है।

यह भी पढ़े : Rashi Parivartan 2022: जून में इन ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन, इन राशियों पर बरसेगी लक्ष्मी कृपा 


कन्या- मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।परिश्रम अधिक रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। आय बढ़ोतरी के योग बन रहे हैं। 

तुला- संयत रहें। मन परेशान हो सकता है।घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। परिवार में मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है। विश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता हो सकती है। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। 

वृश्चिक- बातचीत में संयत रहें। नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है।कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। 

धनु- मन अशान्त रहेगा। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं।किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। वाहन के संचालन पर खर्च बढ़ सकते हैं। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ेंगे।

मकर- पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है।पिता से धन की प्राप्ति‍ के योग बन रहे हैं। उपहार में वस्त्र प्राप्‍त‍ हो सकते हैं। आत्मसंयत रहें। भावनाओं को वश में रखें। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। 

कुंभ- आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति से परेशान हो सकते हैं। माता-पिता का सहयोग मिलेगा।स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। लेखनादि‍-बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान बढ़ेगा। यात्रा के योग बन रहे हैं।

मीन- मन अशान्त रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी।लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के योग बन रहे हैं।