वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 5 जून को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार।

यह भी पढ़े : इन राशियों हमेशा बनी रहती है शनिदेव मेकी कृपा, इन राशियों नहीं पड़ता अशुभ प्रभाव


मेष राशि- आप वर्तमान में जिनके साथ रिश्ते में हैं, उनके साथ एक अच्छे बॉन्ड का एहसास होगा। जितना ज्यादा आप अपने रिश्ते के बारे में और अपने पार्टनर के बारे में जानेंगे, यह आपको रिश्ते में सफलता दिलाएगा। अपने प्यार को सेलिब्रेट करने के लिए दूसरों के साथ जश्न मनाने की सही तरीका होगा। आज का दिन खुद को और अपने पार्टनर को पैम्पर करने के लिए अच्छा है।

यह भी पढ़े : आज से कुंभ राशि में वक्री होने जा रहे हैं शनिदेव, इन राशियों पर बरसेगी शनिदेव की विशेष कृपा


वृष राशि- अपने रिश्ते में जिन समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो उनकी जांच करें। अगर आपकी भावनाएं आपके साथी के लिए कमजोर पड़ रही हैं तो अपनी बॉन्डिंग पर एक आलोचनात्मक नजर डालें और पता करें कि इनमें से परेशानी कहां से आ रही है। अपने पार्टनर से खुलकर और ईमानदारी से बात करें। आपकी एक सच्ची समझ और परिस्थितियां साथी के साथ बंधन को बढ़ने में मदद करेंगी।

यह भी पढ़े : Horoscope Today  : ग्रहों का बन रहा है शुभ संयोग, चमकेगा इन 5 राशियों का भाग्य


मिथुन राशि- अगर आप चाहते हैं कि अभी कुछ भी हो, तो आपको बिस्तर से उठकर इसके बारे में सोचना होगा। हो सकता है कि इस समय आपके प्रति लोग उतने सहानुभूतिपूर्ण और दयालु न हों जितने आप उन्हें चाहते हैं। आपको खुश करने के लिए आपको किसी और की आवश्यकता नहीं है; आपको केवल अपनी रचनात्मकता की आवश्यकता है।

कर्क राशि- दिन में सपने देखने के बजाय अपनी खुद की रोमांटिक संभावनाओं को किसी दूसरे पर ध्यान केंद्रित करने का समय है। अगर आप किसी में रुचि रखते हैं, तो आगे बढ़ें और उनसे संपर्क करें, लेकिन इस मामले में खुद को ज्यादा न उलझाएं। अपनी आशाओं को पूरा करने के लिए आपको कुछ तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है। चीजों को आसान बनाएं और इसके बारे में चिंता न करें।

यह भी पढ़े : गंगा दशहरा 9 जून को , मां गंगा के स्वर्ग से पृथ्वी पर आने का दिन , जानिए पूजा- विधि, शुभ मुहूर्त, और गंगा आरती


सिंह राशि- उद्देश्य की एक बड़ी भावना की खोज करने के अवसर के लिए आभारी रहें जो आपको हर किसी से जोड़ता है। आपके प्रेम जीवन की स्थिति अव्यवस्थित और आपकी ऊर्जा का एक बड़ा हिस्सा इस्तेमाल करने वाली है। अपने पुराने तरीके से जुड़ना बंद करें और आपको यह जानने का समय है कि आप वास्तव में कौन हैं।

कन्या राशि- अफवाह पर भरोसा न करें और अपने साथी पर भरोसा रखें। संभव है कि आप आपके साथी की गलत व्याख्या हो सकती है, जिसके परिणामस्वरूप चारों ओर कुछ परेशान करने वाली भावनाएं होंगी। आपको अपने साथी से बात करने की कोशिश करनी चाहिए और  उस पर पूरा ध्यान दें, वह आपकी तलाश कर रहा है। संभव है कि इस भ्रम को पैदा करने में कोई तीसरा व्यक्ति शामिल हो।

तुला राशि- अगर आप अविवाहित हैं, तो प्यार में एक नई शुरुआत करने के लिए और अधिक घंटे लगाने के लिए तैयार रहें। रिश्ता एक दोधारी तलवार हैं: वे एक ही समय में कष्टप्रद और प्राणपोषक दोनों हो सकता है।  प्रेम संबंध दोस्ती, समझ और आपसी समर्थन की नींव पर बनते हैं। अपने साथ ईमानदार रहकर अपने क्रश से जुड़ने का प्रयास करें।

वृश्चिक राशि- आज अपने साथी के साथ अच्छा समय बिताने के लिए अपने संचार कौशल का उपयोग करें। वे जो पहले से ही एक प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं एक दूसरे के प्रति अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। जो लोग एक दीर्घकालिक संबंध की तलाश में हैं उन्हें अपनी संवादी क्षमताओं का अभ्यास करना चाहिए जिससे वे जुड़ना चाहते हैं।

धनु राशि- आज आपकी पार्टनरशिप शांत होगी। वर्तमान में अपने रिश्ते की स्थिति पर विचार करें और सोचें कि आप अपने प्रयासों के परिणामस्वरूप कितनी दूर आ गए हैं।  अपने साथी के लिए कुछ समय निकालें और कुछ मीठी बातें करें और उन प्यारे शब्दों को सुनें जो वापस आपके लिए आए हैं। प्यार में होने का आनंद लें।

मकर राशि- आज का ध्यान एक नया और रोमांचक बंधन बनाने पर है न कि किसी व्यक्ति के प्यार में पड़ने पर। हालांकि आप उन व्यक्तियों के साथ गतिविधियों में शामिल होना चाहेंगे जो आपकी भावना को साझा करते हैं और कुछ नया करने की कोशिश करना चाहते हैं, भले ही आप अन्य लोगों की तरह प्यार के बारे में उत्साहित न हों। अपने आप को समय दें।

कुंभ राशि- आप अपने वर्तमान संबंध को कभी-कभी छोड़ने के लिए मजबूर महसूस कर सकते हैं अपने स्थान और एकांत की सराहना करें। हालांकि, ये केवल क्षणभंगुर विचार हैं। अपने जीवन में कुछ सामंजस्य स्थापित करने के लिए अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें। एकांत भ्रमण की योजना बनाएं। नकारात्मक विचारों को छोड़ें और तरोताजा होकर लौट आएं।

मीन राशि- आपको मिले प्यार और ध्यान के लिए अपना आभार व्यक्त करने के लिए समय निकालें, और सुनिश्चित करें कि आप उसी उत्साह के साथ प्रतिदान करते हैं। अगर आप अभी आवश्यक समय और प्रयास लगाते हैं, तो आप भविष्य में अपने साथी के प्यार और प्रतिबद्धता का लाभ उठाएंगे। आपको अपने महत्वपूर्ण दूसरे से सुखद आश्चर्य मिल सकता है, जो आपके दिन को काफी उज्ज्वल करेगा।