वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 27 मार्च को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार।

यह भी पढ़े : Fuel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों को लगे पंख , 6 दिनों के अंदर आज 5वीं बार बढ़े Petrol-Diesel के दाम, जानिए नई कीमतें


मेष राशि- पार्टनर के साथ किसी मनोरंजक यात्रा की योजना बनाएं। यह न केवल आपके नीरस जीवन में कुछ ताजगी जोड़ेगा, बल्कि आपके मन को आपके भविष्य के बारे में सकारात्मक विचारों से भी भर देगा। जो लोग अपने प्रेम जीवन में समस्याओं का सामना कर रहे हैं, उन्हें अपने साथी को एक संदेश भेजना चाहिए और अपनी भावनाओं को संप्रेषित करना चाहिए। अगर आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया मिले तो आश्चर्यचकित न हों।

यह भी पढ़े : राशिफल 27 मार्च : राहु मेष राशि में , तुला राशि में केतु, मंगल, शनि और चंद्रमा मकर राशि में, जानिए क्या पड़ेगा प्रभाव 


वृष राशि- आपको अपने साथी के सामने जो महसूस होता है उसे व्यक्त करने की आवश्यकता है। अपने प्रियजन के साथ बातचीत में कुछ नयापन जोड़ें। इससे आपके पार्टनर को स्पेशल फील होगा जिससे आपकी बॉन्डिंग बेहतर होगी। अपने रिश्ते में चिंगारी को पुनर्जीवित करने के लिए कुछ रचनात्मक करें। विवाहित जोड़ों को अपने रिश्ते को और अधिक मजबूत बनाने की जरूरत है।

यह भी पढ़े : Aaj Ka Panchang : शिव योग बना रहा है आज,  लेकिन रहेगा भद्रा का साया, पंचांग से जानें आज के शुभ- अशुभ मुहूर्त


मिथुन राशि- बाहरी प्रलोभनों से दूर रहें क्योंकि यह आपके समय और प्रयासों के लायक नहीं होगा। अपने मौजूदा संबंधों पर ध्यान दें और मुद्दों को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करें। आपके साथी को आपके समर्थन और सहायता की आवश्यकता है। अपने कार्यों की जिम्मेदारी लें। विवाहित जोड़ों को अपने आर्थिक स्थिति को सुव्यवस्थित करने के लिए संयुक्त योजना में शामिल होने की आवश्यकता है।

कर्क राशि- आज आपको पीछे नहीं हटना चाहिए। आज का दिन रोमांच से भरा है। जिनके पास बहुत अधिक ऊर्जा है, वे ऐसे लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं जिन्हें दूसरे लोग बहुत खतरनाक या असंभव मानते हैं। यदि, प्रत्येक सुझाव पर ईमानदारी से विचार करने के बाद, आप अभी भी किसी चीज को आगे बढ़ाने में रुचि रखते हैं, तो आपको उसमें गहराई से विचार करना शुरू कर देना चाहिए।

सिंह राशि- यदि आप किसी के प्रति गहराई से आकर्षित हैं, तो आज आप उन्हें बताने के इच्छुक हो सकते हैं। अपनी भावनाओं को प्रकट करने का यह उपयुक्त समय है। अपनी भावनाओं को साझा करने के नए तरीके देखें। शायद आप एक गुप्त ई-मेल लिख सकते हैं या एक प्यारा नोट लिख सकते हैं। 

कन्या राशि-  किसी खास के प्रति आपकी भावनाएं आज आपके दैनिक कार्यों में बाधा डाल सकती हैं। आप इस व्यक्ति के प्रति दृढ़ता से आकर्षित महसूस करेंगे, जिसके साथ आप हाल ही में जुड़े हैं। यह बेहतर होगा कि आप अपनी भावनाओं को जल्द से जल्द उस व्यक्ति के सामने प्रकट करें और समझें कि क्या उनके मन भी आपके लिए वहीं भावनाएं हैं। ऐसा करने से आपका समय बचेगा और आप स्पष्टता के साथ आगे बढ़ सकते हैं।

तुला राशि- आप आज कुछ पुराने दोस्तों से मिलने के इच्छुक होंगे। एक छोटी सी मुलाकात आपको खुद को रिचार्ज करने में मदद करेगी और आपको अपने कार्यों पर बेहतर तरीके से ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। रिलेशनशिप में रहने वालों को अपने पार्टनर के बारे में और जानने की उत्सुकता होगी। आप अपने प्रियजन के साथ गहरी बातचीत करेंगे और अपने भविष्य को लेकर आश्वस्त रहेंगे।

वृश्चिक राशि- आपको अपने बारे में भी सोचने की आवश्यकता है और लोगों को भावनात्मक रूप से आपका शोषण नहीं करने देना चाहिए। रिलेशनशिप में रहने वालों को लग सकता है कि उनका पार्टनर आपका फायदा उठा रहा है। आपको उन्हें अपनी भावनाओं से अवगत कराने की जरूरत है। यदि आप अविवाहित हैं तो अपने स्वयं के नियम निर्धारित करें और दूसरों को इसके बारे में बताएं।

धनु राशि- आपको रिश्ते में परिपक्व भूमिका निभाने की आवश्यकता होगी। आपको अपने प्रिय की देखभाल करने और यह देखने की जरूरत है कि कहीं कोई चीज उन्हें परेशान तो नहीं कर रही है। प्रेमी के साथ बातचीत करें। दिन के अंत तक आपकी बॉन्डिंग में सुधार होगा। विवाहित जोड़ों को अपने अतिरिक्त खर्चों के प्रति सचेत रहने की जरूरत है।

मकर राशि-  प्यार और जुनून को आकर्षित करना आपके एजेंडे में सबसे ऊपर है। जब किसी विदेशी स्थान या संस्कृति से कोई आपके जीवन में प्रवेश करे, तो चौंकिए मत! आप यह सुनकर रोमांचित होंगे और इस पर गंभीरता से विचार करने के लिए उत्सुक होंगे। रिलेशनशिप में आने से पहले उस व्यक्ति को जानने के लिए कुछ समय बिताना एक अच्छा विचार है।

कुंभ राशि- आपको और उस विशेष व्यक्ति को अपने कनेक्शन को मजबूत करने में सहायता के लिए अभी साथ में समय व्यतीत करने की आवश्यकता है। आपने अपना होमवर्क कर लिया है, उन्हें दबाव में प्रदर्शन करते देखा है, और जानते हैं कि वे अपनी क्षमताओं को कितना आगे बढ़ा सकते हैं। आप अपने जीवन में अगला बड़ा कदम उठाने के लिए उत्साहित और आश्वस्त हैं। अवसर का आनंद लेने के लिए समय निकालें।

मीन राशि- आज आपको लग सकता है कि आप अपने प्रेम जीवन से ज्यादा योगदान किसी और रिश्ते में दे रहे हैं। आपको यह महसूस करने की आवश्यकता है कि आप अकेले रिश्ते का बोझ नहीं उठा सकते। आपको इस मुद्दे पर बातचीत करके अपने साथी को यह समझाने की जरूरत है। शादीशुदा जोड़ों को पुरानी बातों को छोड़कर वर्तमान में जीना चाहिए।