वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 19 मार्च को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार।

यह भी पढ़े : राशिफल 19 मार्च : आज सफलता के रथ पर रहेंगे मेष, मिथुन, कन्या, वृश्चिक वाले लोग , ग्रहों की स्थिति से धन- लाभ के प्रबल योग


मेष राशि- अपने संबंध को गहरा करने के लिए आज आपके पास अपने किसी खास व्यक्ति से कुछ महत्वपूर्ण बात कहने का पूरा मौका है। आप जो कुछ भी कहते हैं, सुनिश्चित करें कि यह दिल से आता है और यह सहज है। अपनी आवाज में कुछ विश्वास लाएं और बताएं कि आप वास्तव में क्या मानते हैं। जोखिम लेने और नई चीजों को आजमाने से न डरें।

वृष राशि- सितारे यह बहुत स्पष्ट कर रहे हैं कि आप इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि एक निश्चित व्यक्ति किस हद तक आप पर मोहित है। आप कमान में रहने की भावना का आनंद लेते हैं, जो इसे आपके लिए विशेष रूप से सुखद स्थिति बनाता है। वह टीज़र बनें जो आप बनना चाहते हैं। केवल तभी आगे बढ़ें जब आप अपने निर्णय के बारे में पूरी तरह सुनिश्चित हों।

यह भी पढ़े : Panchang Today : आज इन शुभ मुहूर्तों में करें बजरंगबली और शनिदेव की पूजा- अर्चना, देखें आज का पंचांग


मिथुन राशि- आप अधिक व्यावहारिक स्तर पर प्यार को गले लगाने लगे हैं, जो अच्छी खबर है। आपके रिश्ते अक्सर अज्ञात में एक साहसिक कार्य होते हैं, और जब ऐसा लगता है कि रोमांच एक उबाऊ नीरस दिनचर्या में बस गया है, तो आपको पीछे हटने की अचानक और भारी इच्छा का अनुभव हो सकता है। अपनी नई समझ के अनुसार कार्य करें।

कर्क राशि- यदि आप अपनी पसंद की स्वतंत्रता का उपयोग करते हैं तो आप और आपका साथी आज चीजों को सुलझा सकते हैं। आगे बढ़ने के लिए किसी तरह के संवाद की जरूरत होती है। हालाँकि, यदि आप विषय से बचते हैं, तो कोई भी विनिमय आपको अधिक कठिनाई में डाल सकता है। इससे पहले कि आप इसे प्राप्त कर सकें, आपको ठीक-ठीक पता होना चाहिए कि आप क्या चाहते हैं। अगर यह कहीं नहीं जा रहा है तो इसे एक और दिन के लिए छोड़ दें।

सिंह राशि- निर्णय लेने से पहले, बड़ी तस्वीर देखें। सितारों के कारण, आप एक महत्वपूर्ण रिश्ते की स्थिति पर सुरक्षात्मक तरीके से प्रतिक्रिया कर रहे हैं। आप सुरक्षित पक्ष पर रहने के लिए, अब तक जितने विकल्प मिले हैं, उतने शब्दों के साथ जवाब देने के लिए ललचा रहे हैं। हालाँकि, यह स्थिति को बढ़ा सकता है। माफ करो और भूल जाओ।

कन्या राशि- अपने स्वयं के भ्रम और कल्पनाओं से दूर होना आसान है। आपका रोमांटिक पक्ष आज आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। हालाँकि, सुनिश्चित करें कि आपके साथी को इस प्रक्रिया में चोट नहीं लगी है क्योंकि हो सकता है कि वे इस तरह से एक दिन बहुत अधिक ध्यान आकर्षित कर रहे हों। पुशबैक से बचने के लिए बहुत करीब आने के बजाय फोन पर संवाद करना बेहतर है।

तुला राशि- आपका बच्चा या आपका साथी आपको एक ऐसा काम लिखने के लिए प्रेरित कर सकता है जिस पर आपको गर्व हो। अपने दिल को उसके प्रति खुला रखते हुए अपने आप को आज के अस्तित्व के चमत्कार से प्रभावित होने दें। यह एक ऐसा दिन है जब आप परमात्मा से अधिक जुड़ाव महसूस कर सकते हैं। अब अपनी मार्गदर्शक भावना से संपर्क करें। नियमित रूप से ध्यान करने से आपको आराम करने में मदद मिलेगी।

वृश्चिक राशि- आप अपने पार्टनर के साथ आमने-सामने समय बिता पाएंगे। यह एक-दूसरे के व्यस्त कार्यक्रम को पकड़ने और याद रखने का एक सही मौका होगा कि आपको पहली बार में एक-दूसरे से प्यार क्यों हुआ। आप और आपका साथी आज या तो एक साथ छुट्टी पर जा सकते हैं, या आप अपने प्रिय को देखने के लिए किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

धनु राशि- अपने प्रेम जीवन के हर पल का आनंद लें क्योंकि आपने यहां तक ​​पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है। कपल्स को एहसास होगा कि वे अपने रिश्ते की वर्तमान स्थिति से खुश हैं और वे एक दूसरे के साथ शांति और सद्भाव में हैं। जब गहरा प्रेम मौजूद होता है, तो चमत्कार होना निश्चित है। साथ में कुछ क्वालिटी टाइम बिताएं।

मकर राशि-  प्रेमी के साथ डेट शेड्यूल करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है! जो लोग रिलेशनशिप में हैं वे घरेलू आनंद और सद्भाव का आनंद ले पाएंगे। अपने साथी को अपना भावनात्मक पक्ष दिखाने का यह एक अच्छा समय होगा। अपने जीवनसाथी के साथ ऐसा व्यवहार करें जैसे कि वह आपके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हो।

कुंभ राशि- आप प्यार की स्थिति में होते हैं जब आप जिस व्यक्ति की परवाह करते हैं उसकी खुशी आपकी खुद की खुशी से ज्यादा महत्वपूर्ण होती है। आज जब आप अपने साथी के सामने अपनी गहरी भावनाओं और इच्छाओं के बारे में खुलेंगे, तो भावनाएं उच्च स्तर पर चलेंगी। क्योंकि उनका रिश्ता शानदार तालमेल में है। कपल्स को एहसास होगा कि वे पूरी तरह से एक दूसरे के साथ तालमेल बिठा रहे हैं।

मीन राशि- अपने रोमांस को फिर से जगाने और प्रेमी के दिल पर राज करने का आज सबसे अच्छा समय है। आप अपने साथी के साथ नए संबंध बनाने में सक्षम होंगे जो आप पहले नहीं कर पाते थे। शायद काम और गृहस्थ जीवन की नीरसता ने उस जुनून को बुझा दिया है जो कभी आपकी साझेदारी में मौजूद था।