मेष: संबंध प्रबंधन के मूल सिद्धांतों पर ध्यान दें। एक रिश्ते को भुगतने की जरूरत नहीं है किसी व्यक्ति के व्यस्त कार्यक्रम के कारण। अपने समय पर कई मांगों के बावजूद, आप कोशिश कर सकते हैं उन लोगों के साथ क्वालिटी टाइम बिताने को प्राथमिकता दें जिनकी आप परवाह करते हैं। एक विशेष व्यक्ति, हालांकि, हो सकता है एक नीरस हो गई दिनचर्या को हिला देने के लिए फिर से शुरू करने की सलाह देते हैं। पुरस्कार सहयोगात्मक दृष्टिकोण को दूर-दूर तक महसूस किया जा सकता है।

यह भी पढ़े :  Horoscope Today 18 September : मेष, मिथुन, सिंह वालों के लिए आज बड़ा दिन , मिलेगी सफलता, चमकेगा भाग्य


वृष: अब यह पता लगाने का समय है कि आपके रोमांटिक जीवन में आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है। सुनें कि आपकी प्रवृत्ति आपको क्या करने के लिए कहती है। यदि आप उस पथ के बारे में चिंतित हैं जो आपका रोमांटिक जीवन है लेते हुए, आपको अपना विश्वास अपने आप में रखना चाहिए और उन इच्छाओं के संपर्क में रहना चाहिए जो गहरे में हैं तुम। यदि आप अपना दिमाग साफ रखते हैं और अपने संकल्प को मजबूत रखते हैं, तो आप महान चीजें हासिल कर सकते हैं।

मिथुन: आज, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने मतभेदों को सुलझा लें। प्रेमी के साथ एक कठिन बोझ का भार साझा करें। यह हो सकता है आपके पास वापस आने वाली स्मृति का परिणाम या आपके द्वारा पूर्व में की गई किसी गलती के परिणाम रिश्ता। यदि अविवाहित हैं, तो आपको नकारात्मक विश्वासों से निपटना पड़ सकता है जो आपको सक्रिय रूप से रोकने से रोकते हैं एक रोमांटिक साथी की तलाश।

यह भी पढ़े : Dussehra 2022 : इस बार विजयदशमी पर बन रहे हैं शुभ योग, जानिए तिथि और मुहूर्त


कर्क: इस समय आपके पास कुछ अद्भुत रोमांटिक रोमांच हो सकते हैं। अपनी लालसा को सुनें एक ऐसे व्यक्ति के साथ रोमांचकारी मुठभेड़ जो आपको साज़िश और उत्तेजित करता है। यह संभव है कि भाग्य आपको लाएगा एक आकर्षक रूप से अलग व्यक्ति के लिए जो अप्रत्याशित तरीके से आपकी परीक्षा लेगा। 

सिंह: अपने प्रेम जीवन में कुछ स्थिरता खोजने के लिए दिन का उपयोग करें। आप परिवर्तन करने के लिए प्रेरित हैं। परिणामों के आधार पर, आप और आपका साथी अपने घर में कुछ अपग्रेड करने का विकल्प चुन सकते हैं। भले ही आप वर्तमान में अपना घर किसी साथी के साथ साझा नहीं कर रहे हों, फिर भी अपने बारे में सोचना कभी भी जल्दी नहीं है साथ रहने के भविष्य के विकल्प। अपने अंतिम लक्ष्य का स्पष्ट विचार रखना इसे प्राप्त करने में सहायक हो सकता है।

कन्या: एक रोमांचक अनुभव के लिए खुद को तैयार करें। यह है अपने वर्तमान महत्वपूर्ण दूसरे के साथ एक छींटाकशी करना संभव है, जो निस्संदेह महसूस कर रहा है रचनात्मक वाइब्स जितना आप हैं। यदि आप वर्तमान में अविवाहित हैं तो रोमांस हर कोने में है, इसलिए हो अपने आप को पूरी तरह से। चीजें कितनी तेजी से हो रही हैं, इसके बावजूद आप आराम कर सकते हैं क्योंकि आपके लिए यह बढ़िया समय है।

यह भी पढ़े : चीतों से फिर गुलजार हुआ कुनो नेशनल पार्क, जानिए क्यों चुना गया MP का Kuno National Park?


तुला: यह आपके लिए तुरंत स्पष्ट हो जाएगा यदि आप जिस व्यक्ति के साथ हाल ही में मिले हैं, आपके लिए सही व्यक्ति है या नहीं। यह तय करने के बाद कि कोई आपके लिए है, तभी चाहिए आप खुद से पूछते हैं कि क्या आप उनके साथ दीर्घकालिक संबंध बनाना चाहते हैं। अब समय है अपने वर्तमान रिश्ते का आकलन करें और तय करें कि क्या आप इसे और अधिक गंभीरता से समर्पित करना चाहते हैं।

वृश्चिक: नए रिश्ते में आने से पहले अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए हाल ही में उनका ब्रेकअप हुआ है और वे अकेलापन महसूस कर रहे हैं। यह स्थिति आपके लिए सर्वोत्तम लाभ में है। कुछ भी करने से पहले प्रतिबिंबित करने और पुनर्प्राप्त करने के लिए कुछ समय लें जल्दबाजी में लिए गए फैसले अपने आप पर इतना कठोर मत बनो, और अपने रोमांटिक जीवन के बारे में खुला दिमाग रखो।

धनु: आज का दिन खुद को यह याद दिलाने के लिए अच्छा है कि आपको अपने से आगे देखने की जरूरत नहीं है। पूर्ति प्राप्त करने के लिए स्वयं के द्वार। यदि विवाहेतर संबंध का विचार है तो अपना आपा न खोएं बातचीत में लाया। इसके बजाय उन सकारात्मक गुणों पर ध्यान दें जो आप और आपके साथी साझा करते हैं।  नकारात्मक पर ध्यान न दें। इस बारे में सोचें कि किस दृष्टिकोण से आपको और आपके साथी को सबसे अधिक लाभ हो सकता है।

मकर: सफलता के लिए मुखरता और आक्रामकता के बीच का अंतर महत्वपूर्ण है। आपकी सफलता दोनों के बीच अंतर करने की आपकी क्षमता में है। आज, आपको यह आसान लग सकता है। चिड़चिड़े हो जाते हैं, इसलिए अपने महत्वपूर्ण दूसरे के साथ बातचीत में सावधान रहें। यह संभव है कि यदि आप अधिक सशक्त होना सीख सकते हैं, आप अंततः अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर लेंगे। कुआँ बनाने का क्षण- सूचित निर्णय अब है।

यह भी पढ़े :  Horoscope Today 18 September : मेष, मिथुन, सिंह वालों के लिए आज बड़ा दिन , मिलेगी सफलता, चमकेगा भाग्य

कुंभ: इस समय आप कैसा महसूस कर रहे हैं, यह व्यक्त करना आपके लिए बहुत आवश्यक है, इस तथ्य के बावजूद कि ऐसा करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है क्योंकि आपकी भावनाएँ आप में इतनी गहरी हैं। आपका प्रेमी है वर्तमान में आपके कार्यों से परेशान हैं, खासकर जब आप पीछे हटने लगते हैं और अपेक्षाकृत शांत रहते हैं। उन्हें समझाएं कि यह एक दुर्भावनापूर्ण हमला नहीं है बल्कि आपकी कायाकल्प प्रक्रिया का हिस्सा है।

मीन : किसी संवेदनशील विषय पर अपने साथी से बात करने का दिन हो सकता है। लेकिन इस पल आपके लिए लंबे समय से वह सब कुछ कहने का सही अवसर है जो आप पर कब्जा कर रहा है विचार। यह आपके लिए किसी प्रियजन के साथ सीधे रिकॉर्ड स्थापित करने का मौका है यदि आपको लगता है कि वे किया गया है आपके लिए महत्वपूर्ण चीजों के लिए पर्याप्त जवाबदेही न लेकर दूर चलना।