वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 20 मार्च को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। 

यह भी पढ़े : राशिफल 20 मार्च : आज सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, काली मां की अराधना करते रहें, पढ़ें सम्पूर्ण राशिफल 


मेष राशि- आपको स्वयं के प्रति अधिक क्षमाशील होना सीखना चाहिए और यदि आवश्यक हो तो स्वयं को विकसित होने और बदलने का अवसर देना चाहिए। बहुत अधिक समय उनमें बिताकर कठिन परिस्थितियों में न फंसें। जब सितारे आपके पक्ष में होंगे, तो आप अतीत में उलझे बिना आगे बढ़ने में सक्षम होंगे।

वृष राशि- आपके साथी के दिल में आपके लिए एहसास से कहीं अधिक चल रहा हो सकता है। आपके करीबी व्यक्तिगत संबंधों के बारे में चर्चा आज दार्शनिक मोड़ ले सकती है। आपको पता चल सकता है कि आपने और आपके साथी ने पिछले अस्तित्व को साझा किया है, या आपका एक साझा उद्देश्य है। यह कहना सुरक्षित है कि आपके बीच व्यापक संवाद होगा।

यह भी पढ़े : 31 मार्च को शुक्र देव करेंगे राशि परिवर्तन, इन राशियों के अच्छे दिन आएंगे , जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा


मिथुन राशि- यदि आप बस इतनी चिंता करना बंद कर सकते हैं, तो आप जिस रिश्ते को बचाने की कोशिश कर रहे हैं वह बहुत बेहतर होगा। अपनी इच्छा दूसरों पर थोपने की कोशिश न करें और अपने साथी को इसमें शामिल होने दें। बेहतर होगा कि आप प्रकृति को अपना काम करने दें। अति-भागीदारी वास्तव में चीजों को आवश्यकता से अधिक कठिन बना सकती है।

कर्क राशि- खुले तौर पर और ईमानदारी से खुद को व्यक्त करने की आपकी क्षमता में नए क्षितिज उभर रहे हैं। पता करें कि आप अपनी आत्मा की छायादार दरारों की खोज करके रिश्तों के बारे में कैसा महसूस करते हैं। आचरण के कुछ आवर्ती पैटर्न पर एक नया दृष्टिकोण प्राप्त करना समय की आवश्यकता है। पता करें कि आपने उन्हें पहले स्थान पर क्यों अपनाया।

सिंह राशि- आपको इस बात का स्पष्ट अंदाजा है कि आप किस तरह के व्यक्ति के साथ रहना चाहते हैं। आप एक व्यक्ति के मजबूत व्यक्तित्व और विभिन्न प्रकार की भावनाओं को व्यक्त करने की उनकी क्षमता के मिश्रण को आप पसंद करते हैं। लेकिन आप अभी इसके शिकार पर नहीं जाना चाहते। जब समय सही होगा, उचित व्यक्ति दिखाई देगा। अपने पल की प्रतीक्षा करें और उत्साहित रहें।

कन्या राशि- जब आप अपने मिलन के बारे में सोचते हैं तो आपके साथी की खूबसूरत यादें आज आपके दिमाग में छा सकती हैं। अभी, आप अपने जीवन में उनकी उपस्थिति की कामना कर सकते हैं। ये विचार आपको काम से विचलित कर सकते हैं, लेकिन ये महत्वपूर्ण भी हैं! आपके द्वारा विकसित किए गए रिश्ते का आनंद लें और साथ में बिताए हर पल को गले लगाएं।

यह भी पढ़े : Aaj Ka Panchang : सायं 4.30 बजे से सायं 6 बजे तक राहुकालम्, चांग से जानें आज के शुभ- अशुभ मुहूर्त


तुला राशि- यह सोचे बिना कि आपका साथी कैसे प्रतिक्रिया देगा, आज अपने आप को ईमानदारी और खुले तौर पर व्यक्त करें। टेक्स्ट मैसेज या अपनी पसंद के किसी अन्य तरीके से एक-दूसरे से बात करके किसी भी गलतफहमी को दूर करें। इस संबंध की स्थिरता दोनों पक्षों के सरल और कुशलता से संवाद करने में सक्षम होने पर निर्भर करती है।

वृश्चिक राशि- प्यार में पड़ सकते हैं। किसी बहुत खास से प्रेम की शुरुआत होगी। हालांकि, बहादुर बनें, और अपनी सच्ची भावनाओं को बता दें। आपको जल्द ही पता चल जाएगा कि वो खास व्यक्ति आपकी भावनाओं का प्रतिकार करता है या नहीं। जो भी हो, इसे सकारात्मक रूप से स्वीकार करें। आज का दिन प्रेम जीवन वालों के लिए बहुत अच्छा है।

धनु राशि- आत्मासाथी की तलाश में हमेशा अपनी प्रवृत्ति का पालन करें। आज का दिन किसी संभावित व्यक्ति के बारे में किसी भी तरह के संदेह को शांत करने का है। इस व्यक्ति के बारे में अपनी चिंताओं को न छिपाएं यदि आपके पास कोई है। अन्य लोगों को बोर्ड पर लाएं जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं और इस मामले पर उनकी राय लें।

मकर राशि- यहां तक ​​​​कि अगर आपका पिछला रिश्ता योजना के अनुसार नहीं चला, तो नया खोजने में हार न मानें। आप ऐसे व्यक्ति बन गए हैं जो इस अनुभव के परिणामस्वरूप अपने दिल की वास्तव में इच्छा से कम कुछ भी स्वीकार नहीं करेंगे। वहाँ से बाहर निकलो और बिना किसी नकारात्मक विचार के इसे फिर से जाने दो। आखिरकार, आप अपने सच्चे प्यार से मिलेंगे।

कुंभ राशि- जब आप किसी प्रियजन के साथ व्यवहार कर रहे हों, तो निर्णय न लें। कुछ समय के लिए, भले ही कुछ रिश्ते के मुद्दों को अब नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है, आपको चीजों को आसान बनाने की जरूरत है। पूरी तस्वीर देखने के लिए नकारात्मक के बजाय तथ्यों पर ध्यान दें। नतीजतन, जब आपकी भावनाएं आपसे बेहतर होंगी तो आप बेहतर तरीके से तैयार होंगे।

मीन राशि- आप में से एक ऐसा पक्ष है जो अपने प्रिय व्यक्ति से थोड़ी स्वीकृति चाहता है, लेकिन अभी उनसे प्राप्त करना कठिन है। आप लोगों को आपका सम्मान नहीं कर सकते, लेकिन आप व्यक्तिगत सीमाएं स्थापित करके उन्हें आपका अपमान करने से रोक सकते हैं। अपनी खुशी के लिए बुरे विचारों से हर कीमत पर बचना चाहिए।