मेष: अपनी भावनाओं को दबाने के बजाय, उन्हें व्यक्त करने का प्रयास करें ताकि आप बेहतर महसूस कर सकें। हर तरह से आप जैसे हैं वैसे ही रहें और इसके लिए माफी न मांगें। अपनी वास्तविक भावनाओं को कम करने की कोई आवश्यकता नहीं है। फिर भी जब आप उन्हें साझा करते हैं, तो विनम्र होना महत्वपूर्ण है ताकि असंवेदनशील के रूप में सामने न आएं। अगर आप सफल होना चाहते हैं, तो ईमानदारी और हर समय अपने कार्यों की जिम्मेदारी लेना जरूरी है।

यह भी पढ़े : Lucky Zodiac Stone : इस राशि वालों को धारण करना चाहिए ये रत्न,  जानिए कैसे धारण करें इस रत्न को 


वृष: आज आपको किसी प्रिय व्यक्ति के बारे में फैसला लेना होगा। आप पहले की तरह ही किसी भी तरह की कार्रवाई करने से पहले बस वापस बैठकर उनके आपके पास आने का इंतजार नहीं कर सकते। अपनी बात मनवाने के लिए आपको न केवल एक बार, बल्कि कई बार और विभिन्न तरीकों से अपना उत्साह दिखाना चाहिए। वे जल्द ही देखेंगे कि आपको क्या मिल रहा है।

मिथुन: यह संभव है कि आप जिस व्यक्ति की परवाह करते हैं, वह आपके साथ किसी ऐसी चीज के बारे में ईमानदार नहीं होगा जो वास्तव में महत्वपूर्ण है। वे अपनी बात रखने से साफ इनकार करते हैं। उन्हें सच बोलने के लिए मजबूर करने की कोशिश करना नासमझी होगी क्योंकि ऐसा करने से मौजूदा अव्यवस्था की स्थिति में योगदान होगा। जब तक वे इसके बारे में बात करने के लिए तैयार न हों, तब तक इस विषय को पूरी तरह से अनदेखा करना सभी के हित में है।

यह भी पढ़े : Shardiya Navratri 2022: इस बार शारदीय नवरात्रि पर बन रहा है ब्रह्म योग का अद्भुत संयोग, इसी दिन होगी कलश स्थापना

कर्क : आज आपके मन में किसी के प्रति प्रेम की भावना बढ़ गई है। आप यह भी जानते हैं कि उनके लिए आपकी भावनाओं की ताकत ने हाल ही में हुई एक छोटी सी असहमति के कारण उन्हें जाने देना असंभव बना दिया है। अगर आप और इस व्यक्ति के बीच अतीत में मतभेद रहे हैं, तो आज का दिन एक दूसरे के लिए जोश और प्रेम की नई भावना को सुधारने और महसूस करने का एक शानदार अवसर है।

सिंह: अगर हाल ही में आप दोनों के बीच चीजें ठंडी रही हैं, तो आज का दिन आपके रिश्ते में कुछ बहुत जरूरी गर्मजोशी और चमक वापस लाएगा। एक दूसरे के लिए आपके प्यार की रोशनी लौट आई है, और जो बाधाएं और चुनौतियां दिखाई दे रही थीं, वे अब मायने नहीं रखतीं। शायद किसी मजेदार जगह पर जाना अच्छा रहेगा। कभी-कभी सबसे अच्छा इलाज एक अच्छी हंसी है।

यह भी पढ़े : राशिफल 7 सितंबर: ग्रहों की स्थिति इन राशियों के लिए बिलकुल भी आज ठीक नहीं है , शनिदेव की अराधना करें


कन्या: आज का दिन आपके लिए उदासी भरा हो सकता है। यह आपको और आपके साथी को एक-दूसरे के बारे में मौलिक स्तर पर  ज्यादा जानने में सक्षम करेगा। एक साथ समय बिताएं ताकि आपका रिश्ता मजबूत हो सके। ऐसा करने से, आप अपने विचारों और भावनाओं के बारे में एक-दूसरे को खोल पाएंगे, जिससे आप एक-दूसरे की कंपनी में अधिक सहज महसूस करेंगे।

तुला: कंट्रोल का संघर्ष आज सामान्य से अधिक होने की संभावना है, खासकर अगर आप और आपका साथी धन, निवेश या आकस्मिक बचत पर चर्चा कर रहे हैं। ध्यान रखें कि बहस की तीव्रता, ज्यादातर मामलों में, कुछ समय बीत जाने के बाद शांत हो जाएगी। लंबे समय में एक मुद्दा जो डील-ब्रेकर या विवाद का स्रोत हो सकता था, वह किसी मुद्दे से कम नहीं हो सकता है।

यह भी पढ़े : इस महीने में बनने जा रहा बुधादित्य योग,  नई नौकरी का प्रस्ताव के साथ इन राशियों की सुधरेगी आर्थिक स्थिति


धनु: आपका संबंध इस समय खराब हो सकता है, लेकिन जान लें कि भले ही आप अलग हो जाएं, फिर भी आपका साथी आपके भरोसे का हकदार है। उनके इनपुट के प्रति उत्तरदायी बनें और खुले दिमाग से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। अगर आप शारीरिक दूरी के बावजूद बातचीत की एक खुली लाइन रख सकते हैं, तो आपका संबंध फलेगा-फूलेगा। बस अपने साथी के लिए वहां रहना और उन पर भरोसा करना आपके रिश्ते के लिए चमत्कार करेगा।

मकर: आप और आपके जीवन साथी में भरपूर ऊर्जा होगी। कुछ निर्णय पूरे दिन चल सकते हैं, अगर आपके पार्टनर की इस मामले में कोई राय है, तो इसे एक बार जरूर सुनें। कठिन समय में आपका साथ देने के लिए अपने साथी पर भरोसा करना और अच्छे समय में उनके साथ रहना आपके रिश्ते को फलने-फूलने में मदद करेगा। आपके द्वारा शेयर किए गए स्नेह से आपका रिश्ता मजबूत होगा।

कुंभ: आज आपके रिश्ते के सबसे भावुक और प्यार भरे पल आएंगे। दिन में कुछ विशेष स्पर्श जोड़ने का प्रयास करें ताकि वह लंबे समय तक याद रहे। आपको अपने साथी के रोमांटिक इशारों को वापस करना चाहिए और उन्हें दिखाना चाहिए कि आप उनके साथ बिताए हर पल का अधिकतम लाभ उठाकर रिश्ते के लिए उनके उत्साह को साझा करते हैं।

मीन: आज आपके पार्टनर और आपकी छोटी-छोटी बातों को लेकर अनबन हो सकती है। यह संभव है कि अगर आप अपने द्वारा किए गए वादों को निभाने में खुद को असमर्थ पाते हैं तो आपके रिश्तों में तनाव बढ़ जाएगा। हालांकि आपका महत्वपूर्ण अन्य इस सब के माध्यम से आपके साथ रहेगा। रिश्तों को विकसित करना, विशेष रूप से जिनके पास तत्काल परिवार के सदस्यों का समर्थन नहीं है, परेशानी में पड़ सकते हैं।