मेष: आपका रिश्ता निश्चित रूप से अब इतना मजबूत है कि कुछ रचनात्मक आलोचनाओं का सामना कर सकता है। यह संभव है कि एक धारणा के रूप में प्यार के साथ आपके वर्तमान मोह ने आपको किसी भी चुनौती से निपटने का आत्मविश्वास दिया हो। गहरी बातचीत करके अपने साथी को जानें जो अन्यथा आपको असहज कर देगा।

यह भी पढ़े : राशिफल 6 सितंबर: इन राशि वालों के लिए आज का समय ठीक नहीं , पीली वस्‍तु पास रखें, काली वस्‍तु का दान करें


वृषभ: अभी जो चीज आपको रिश्तों में आगे बढ़ाती है, वह है इच्छा की पूर्ति। आप शायद किसी भी तरह की प्रतिबद्धता या गंभीरता से चिपके रहने के बजाय केवल अच्छा महसूस करना चाहते हैं और अपने साथी को अच्छा महसूस कराना चाहते हैं। इसमें निश्चित रूप से कोई समस्या नहीं है। आपको ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है, लेकिन भावना दिखाने की जोरदार सलाह दी जाती है।

मिथुन: एक साथी के साथ एक स्थायी रिश्ते की नींव रखने के लिए एक साथ अपने दोनों जीवन की शुरुआत में वापसी की आवश्यकता होती है। आप अंत में उस बिंदु पर पहुंच गए हैं जहां आप विश्लेषण कर सकते हैं कि यह एक निश्चित व्यक्ति के बारे में क्या था जिसके कारण आपको उनसे प्यार हो गया। चाहे वह अतीत का साथी हो या वर्तमान का, आपके द्वारा चुने गए कारणों पर पीछे मुड़कर देखना आपके प्रेम जीवन के लिए चमत्कार कर सकता है और आपको सुरक्षित महसूस करा सकता है।

यह भी पढ़े :  Parivartini Ekadashi 2022: आज परिवर्तिनी एकादशी , आज के दिन श्रीहरि बदलते हैं करवट, जानिए व्रत पूजा- विधि


कर्क: आज निश्चित रूप से आपके मन में अपने महत्वपूर्ण दूसरे के साथ साझा करने के लिए बहुत कुछ है। आप कैसा महसूस करते हैं, इसे व्यक्त करने के लिए शब्दों को खोजना मुश्किल और चिकित्सीय दोनों हो सकता है। माध्यम चुनने के बारे में ज्यादा न सोचें। आप शायद स्पष्ट हैं कि आप टेक्स्टिंग कर रहे हैं, बात कर रहे हैं या लिख ​​रहे हैं। इसके बजाय उस भावना पर ध्यान केंद्रित करें जिसे आप जगाना चाहते हैं। आपको प्राप्त होने वाली प्रतिक्रियाओं पर सावधानीपूर्वक ध्यान देना न भूलें।

सिंह: अब जब आपने अपने रोमांटिक जीवन को नियंत्रण में कर लिया है, तो आप अंत में वापस किक कर सकते हैं और आराम कर सकते हैं। इस स्थिति में आपसे अपेक्षा की जाती है कि आप उस तरह के व्यक्ति की तरह व्यवहार करें जो लव लाइफ में जोखिम लेता है, जो कि आपकी सामान्य शैली नहीं है। यथास्थिति को परेशान करने की चिंता किए बिना एक कनेक्शन को गहरा करने के लिए इस सामंजस्यपूर्ण का लाभ उठाएं। ध्यान रखें कि आपने एक अच्छा मूड पाया है।

यह भी पढ़े :  Budhwa Mangal 2022: भाद्रपद मास के अंतिम मंगलवार को मनाया जाता बुढ़वा मंगल , रामायण व महाभारत काल से जुड़ा है इतिहास


कन्या: आज आपके प्रेम झुकाव के बारे में दुनिया को पता चल सकता है। कभी-कभी अधिक आकर्षक दृष्टिकोण अपनाने से आपके बंधन की वास्तविकता से अलग होने की आवश्यकता नहीं है। आपको अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करना चाहिए, इस बारे में चिंता करना बंद कर देना चाहिए कि दूसरे लोग क्या सोचते हैं और बस खुद का आनंद लें।

तुला: आज काम पूरा करने का प्रयास करना स्वाभाविक लगता है, और विशेष पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उत्साहजनक गति है। आपकी साझा महत्वाकांक्षा के कारण, एक साथ काम चलाना बहुत मज़ेदार हो सकता है। वास्तव में, यदि आप और आपके संभावित साथी एक-दूसरे को जान रहे हैं, तो यह कल्पना करने का एक शानदार अवसर हो सकता है कि किसी स्थान को साझा करना कैसा होगा।

वृश्चिक: अपने प्यार का इजहार करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने साथी के लिए वो छोटे-छोटे काम करें जो अगर उनके पास समय होता तो वे अपने लिए कर सकते थे। अपने कंधों से कुछ दबाव हटाकर वे जीवन में अधिक सहज महसूस कर सकते हैं। उन्हें आराम करने में मदद करने से उन्हें मानसिक ऊर्जा मिलेगी जिससे वे आपको उस तरह का प्यार देंगे जो वे हमेशा देना चाहते थे लेकिन पहले से बहुत थक गए थे।

धनु: आपके रिश्ते के प्रति आपके समर्पण के स्तर का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आप दूसरों के जीवन में कितनी सक्रियता से भाग लेते हैं। आज, आप अपने स्नेह और समर्थन को अधिक मूर्त रूप में प्रदर्शित करने के लिए सामान्य से अधिक इच्छुक हैं। किसी रिश्ते में शारीरिक और भावनात्मक रूप से मौजूद रहने के लिए दिन एकदम सही है, चाहे वह काम में मदद करने के लिए हो या अपने साथी को उनके आराम में मदद करने के लिए।

मकर: प्रेम किसी के विश्वासों का प्रदर्शन है। जब आप अपने आप को किसी अन्य व्यक्ति के सामने आत्मसमर्पण करते हैं, तो आप संचार कर रहे हैं कि आपको उसी तरह से प्यार करने की उनकी क्षमता पर विश्वास है जैसे आप खुद से प्यार करते हैं। यह अनुभव आपको एक सुंदर व्यक्ति के रूप में आकार देगा, जो रोमांटिक रिश्तों में आने वाले खतरों से अवगत है, लेकिन कई बार ऐसा भी होगा जब आप सामने लाने से डरेंगे।

कुंभ: अगर आप रोमांटिक रिश्ते में खुश रहना चाहते हैं, तो अभी किसी को माफ करना बहुत जरूरी है। एक बार जब आप यह स्वीकार कर लेते हैं कि आप वही हैं जो अतीत को जाने देने से आपके इनकार से पीड़ित होंगे, तो एक अपराधी के प्रति नाराजगी का बोझ उठा लिया जाएगा। अपने क्रोध को छोड़ने की आपकी इच्छा इस बात का प्रमाण है कि आप अपने जीवन में प्रेम और आनंद के नए अवसरों का स्वागत करने के लिए तैयार हैं।

मीन : आज आपका जीवनसाथी इस बात का लालच देगा कि आप अपने दायित्वों को दरकिनार कर थोड़ा-सा बेफिक्र रोमांस करेंगे। मूवी देखना या कैंडललाइट डिनर के लिए बाहर जाना शानदार तरीका हो सकता है। आप शायद काम से आराम करने और अपने महत्वपूर्ण दूसरे के साथ समय बिताने के लिए नियमित रूप से समय नहीं निकालते हैं, लेकिन आज का दिन एक अपवाद हो सकता है।