मेष: प्रेम संबंधों में इस समय आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आपको ऐसा कुछ भी करने से बचना चाहिए जिससे आपका पार्टनर परेशान हो सकता है। अपने साथी से बदला लेने की भावना से कोई भी काम न करें। अगर आप अन्य लोगों के साथ घुलमिल जाते हैं, तो यह केवल आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचाएगा। अपने महत्वपूर्ण दूसरे के साथ ईमानदार रहें और हल खोजने के लिए मिलकर काम करें।

यह भी पढ़े : राशिफल 26 सितंबर:  आज का दिन इन राशि वालों के लिए थोड़ा कठिन , इन पर रहेगी  मां दुर्गा की असीम कृपा


वृषभ: आपका दिन अच्छा गुजर सकता है क्योंकि आपका प्रिय व्यक्ति करीब आ सकते हैं। आप दोनों के बीच चीजें तीव्र हो सकती हैं। जैसे ही प्यार आपके रास्ते में आएगा, आपके पास उत्साह के कुछ खूबसूरत पल होंगे। आज आप अपने किसी खास के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं और एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानें। 

मिथुन: आज आपका पार्टनर उदास महसूस कर रहा है। जिस हद तक वे अपनी इच्छाओं और जरूरतों को आप तक पहुंचाने की कोशिश करते हैं, यह आपके हित में है कि आप उनकी बात ध्यान से सुनें और उसके अनुसार काम करें। बातचीत करते समय, समस्या की जड़ तक पहुंचना महत्वपूर्ण है। अपने साथी को यह दिखाने के लिए समय निकालें कि आप उनकी वर्तमान स्थिति को समझते हैं और उनकी परवाह करते हैं। इससे आप दोनों एक दूसरे के करीब आ जाएंगे।

यह भी पढ़े : Weekly Horoscope: इन राशि वालों को मिलेंगे नौकरी में तरक्की के अवसर, जानिए सम्पूर्ण राशिफल


कर्क: इस बात से अवगत रहें कि आप अपने रिश्ते से बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं कर सकते हैं और आपको जाने देना है। वास्तविक बनें और एक आदर्श साथी के लिए परेशान होना बंद करें। समझें कि आपका साथी इंसान है और गलतियां करेगा। आखिरकार आप वही काम कई बार करते हैं। अपने साथी के अच्छे गुणों को प्यार करना और उनकी सराहना करना आपको रिश्ते को आगे बढ़ाने में मदद करेगा। परफेक्ट की तलाश बंद करें।

सिंह- जीवन साथी के लिए अपने मानकों का पुनर्मूल्यांकन करने का समय आ सकता है। आपको बुरी किस्मत का सामना करना पड़ा है क्योंकि आप लगातार खराब साथी चुनते हैं। इससे आपका मूड जरूर खराब हुआ है। किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढना ज्यादा जरूरी है जो आपको खुश करता है।

यह भी पढ़े : Navratri rashifal  : आज इन राशि वालो पर बरसेगी माता रानी की कृपा ,  इन राशियों के लिए लाभ के मौके ही मौके


कन्या: अगर आपके प्रेमी ने आप में रुचि खो दी है तो आज आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं। आपको इस फैक्ट की अनुमति नहीं देनी चाहिए कि वे व्यस्त हैं और आपको अलग-थलग महसूस कराते हैं। अगर आपको यह तय करने में परेशानी हो रही है कि क्या आप इस रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहते हैं, तो कुछ समय अलग करने से मदद मिल सकती है। अपने आप से कुछ क्वालिटी टाइम बिताने की गारंटी है कि आप बहुत जरूरी शांत हो जाएंगे। अपने साथी से अलग समय का सदुपयोग करें।

तुला: किसी प्रियजन के साथ समय बिताने के लिए आज का दिन कितना महत्वपूर्ण होगा, यह कुछ नहीं कहा जा सकता। यह संभव है कि जब आप बाहर हों और एक-दूसरे के साथ का आनंद लें। आपके लिए यह आपके व्यस्त दैनिक कार्यक्रम से एक स्वागत योग्य बदलाव का संकेत दे सकता है। परिणाम चाहे जो भी हो आप अपने प्रिय के साथ जो क्वालिटी टाइम बिताएंगे, वह आप दोनों के लिए अनमोल होगा।

वृश्चिक: आज कोई रोमांटिक अवसर आपके सामने आ सकता है। जब आप नई सामाजिक स्थितियों और लोगों को आजमाते हैं तो आप अपने विचारों को भटकने दे सकते हैं। जब आप पहले से ही एक रिश्ते में होते हैं, तो यह संभावना नहीं है कि आपका जुनून शानदार तरीके से सामने आएगा, लेकिन रुचि व्यक्त करने से कुछ मजेदार खोजें हो सकती हैं। अपने ऊपर बेवजह का दबाव न डालें।

यह भी पढ़े : Navratri Kalash Sthapana Time : आज होगी मां शैलपुत्री की पूजा , जानिए कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त


धनु: आज आप सतर्क आशा के साथ किसी करीबी रिश्ते में आ सकते हैं। आपके लिए खुले कई रोमांटिक रास्ते खोजें। एक पार्टनरशिप का भविष्य अप्रत्याशित तरीके से बदल सकता है, लेकिन आप और आपका साथी परिवर्तनों के साथ रोल करने में सक्षम हो सकते हैं। वही उन लोगों के लिए सही है जो वर्तमान में अनासक्त हैं लेकिन डेटिंग दृश्य में प्रवेश करना चाहते हैं। नई चीजें सीखने और अपने विश्वदृष्टि को विकसित करने के कई अवसर हैं।

मकर: आज पार्टनर के साथ बातचीत में आप सामान्य से ज्यादा खुले रह सकते हैं। पार्टनर को मोहित किया जा सकता है और आप जो कहते हैं उसमें दिलचस्पी ले सकते हैं। अगर आप वर्तमान में अविवाहित हैं, तो आपका आत्मविश्वासपूर्ण तरीका संभावित तिथि के साथ एक दिलचस्प बातचीत का कारण बन सकता है। आप निस्संदेह बेहतर महसूस करते हैं कि आपका क्या मतलब है और आप निश्चित रूप से ईमानदारी को महत्व देते हैं। आपको अपने आउट-ऑफ-द-बॉक्स दृष्टिकोण पर गर्व होना चाहिए।

कुंभ : प्यार के सर्कल में चीजें बेहतर होंगी अगर आज कॉम्पिटिशिन नाम का कोई शब्द शामिल है। अगर आप पाते हैं कि आप केवल किसी ध्यान आकर्षित करने में रुचि रखने वाले एक मात्र व्यक्ति नहीं हैं, तो यह आपके लिए थोड़ा और कठिन प्रयास करने और वास्तव में उनकी पसंदीदा पसंद बनने का प्रयास करने के लिए प्रेरणा के रूप में काम कर सकता है। आप अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।

यह भी पढ़े :शारदीय नवरात्र 2022 : वास्तु अनुसार ऐसे सजाएं माता का दरबार, इस दिशा में स्थापित करें कलश


मीन: आपके रिश्ते में आज हो गर्माहट है, उसका अधिकतम लाभ उठाने की क्षमता आपके पास होगी। भले ही आप और आपके प्रिय व्यक्ति ने एक-दूसरे को किसी भी पार्टी में क्वालिटी टाइम बिताने की बात कही हो, लेकिन एक शाम अकेले बिताना अच्छा होगा कि यह एक-दूसरे के लिए आपके प्यार के बारे में क्या है जो इसे इतना अलग बनाता है।