मेष: जोश, उत्साह और नए अनुभव आज आपका इंतजार कर रहे हैं। यह बढ़ता हुआ जोश आपको नए रास्ते तलाशने की प्रेरणा दे सकता है। इस तथ्य के बावजूद कि आप आमतौर पर ऐसे व्यक्ति नहीं होते हैं जो प्रेम संबंधों की बात करते समय जोखिम उठाते हैं। अपने मौके को कम मत आंकें। किसी नई चीज को ट्राय करने में डरे नहीं।

यह भी पढ़े : Pitru Paksha Shradh 2022  : सप्तमी का श्राद्ध आज, जानिए श्राद्ध- विधि और सामग्री की पूरी लिस्ट


वृष: हर पहलू में संवाद करने की आपकी क्षमता अपने शिखर पर काम कर रही है। अगर आप किसी साथी, पूर्व या क्रश के साथ संबंध को अगले स्तर पर ले जाना चाहते हैं, तो आपको उनके साथ कुछ सीधी और महत्वपूर्ण बातचीत के लिए खुद को तैयार करना चाहिए। 

मिथुन: आप अपने कुछ गहरे रहस्यों को अपने महत्वपूर्ण के साथ साझा करने के लिए पर्याप्त बहादुर महसूस कर सकते हैं। एक साथ रहने की इच्छा वह प्रेरणा हो सकती है जिसकी आपको समस्याओं के माध्यम से एक-दूसरे के बारे में ज्यादा जानने की आवश्यकता हो सकती है। अगर आप सुरक्षित महसूस करते हैं, तो आप आराम कर सकते हैं और अपने साथी को कुछ पर्सनल स्पेस दे सकते हैं। चीजों को जल्दी नहीं करना महत्वपूर्ण है। स्थिति को संभालने के लिए समय निकालें।

यह भी पढ़े : इन राशि वालों के लिए शुभ होती है सोने की अंगूठी, बाधाओं से मिलती है मुक्ति, होगा लाभ ही लाभ


कर्क: अभी आपको रोमांटिक होने से कोई नहीं रोक सकता। यह संभव है कि आपके दिमाग में प्यार की गुलाबी तस्वीर पेंट हो। आप निस्संदेह अपने रिश्ते पर बहुत गर्व करते हैं और उन्हें यह बताने में शर्मीले नहीं हैं कि आप उनकी कितनी तारीफ करते हैं। जो आप वास्तव में कहना चाहते हैं उसे साझा करें, लेकिन कोर्स से बहुत दूर न जाएं।

सिंह: एक अद्भुत, अंतरंग संबंध की प्रतीक्षा है, लेकिन उस तक पहुंचने के लिए आपको एक मौका लेना पड़ सकता है। जबकि आप यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आप क्या करना चाहते हैं, हो सकता है कि अगले लेवल स्पष्ट न हों। हालांकि अगर आप प्रवाह के साथ जाने का निर्णय लेते हैं, आप भविष्य पर कम और वर्तमान पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे। मन में भय को प्रवेश नहीं करने देना चाहिए। खुद से अनुमान मत लगाएं।

यह भी पढ़े : राशिफल 16 सितंबर: इन राशि वालों के लिए लक्ष्मी योग का हो रहा निर्माण, ये लोग लाल वस्‍तु पास रखें


कन्या: आपके वर्तमान शब्द चयन में एक दिलचस्प गुण है। आप अपनी बातचीत से यह आभाष दे सकते हैं कि आपके पास सबकुछ है। पता करें कि क्या आप एक साथी के साथ हैं जो अच्छा और बातूनी दोनों हैं। अगर आप वर्तमान में अविवाहित हैं, आप पा सकते हैं कि आपकी अभिव्यक्ति सामान्य से ज्यादा तेज है।

तुला: आपको यह जांचना होगा कि आप अपनी प्राथमिकताएं कहां रखते हैं और अगर आप अपने लिए समय निकाल रहे हैं तो, वह करें जो आपको अभी खुश करता है, भले ही आप रिश्ते में हों। इस तरह के अवसरों के साथ एक रिश्ता आपको अपने अकेले समय की ज्यादा  सराहना करने में मदद कर सकता है। जब आपके पास खाली समय हो तो कुछ नया करने की कोशिश करें।

वृश्चिक: जब प्यार और रिश्तों की बात आती है, तो आप अपने सबसे बड़े दुश्मन हो सकते हैं। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो नकारात्मक विचारों को जाने दें और खुद को खोलें। गलत धारणा को दूर करने का प्रयास करें। आप प्यार देने को तैयार हो सकते हैं।अगर आप सही व्यक्ति से मिलें तो एक मौका खुद को दें। नए अवसरों से खुद को बंद न करें क्योंकि आप जानते हैं कि वे क्षितिज पर हैं।

धनु: अगर कोई शादी की बात चल रही है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी आधार हैं। जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उससे शादी करें, आपके जीवन के कई पहलू हो सकते हैं जिन्हें आप निजी रखना चाहते हैं। अतीत में कुछ चोट लगने के बाद आप अपने भविष्य को सुरक्षित रखने की इच्छा कर सकते हैं। 

मकर: इस तथ्य के प्रति जागरूक रहें कि कुछ चीजें हैं जो आप अपने जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए कर सकते हैं। यह संभव है कि आप उन चीजों पर ध्यान देना शुरू कर दें जिन्हें बदलने की जरूरत है और जिन जिम्मेदारियों को आप बदलना चाहते है उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ना होगा। अपने लिए एक शेड्यूल बनाएं। प्राथमिकताएं आपके लिए करना बहुत आसान है।

कुंभ: हाल ही में हुए मौखिक झगड़ों की असाधारण तीव्रता विवाहित जोड़ों के जीवन में अतीत की वजह से परेशानी हो सकती है। हमेशा संभावना है कि अपने आप को तनाव मुक्त करने के साधन के रूप में किसी और पर क्रश विकसित करें। कोशिश करें कि कोई भी बुरा निर्णय न लें जिसे लेकर आपको बाद में पछताना पड़े।

मीन: आप प्यार में अंतर्दृष्टि प्राप्त कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि यह इतना अजीब और चौंकाने वाला क्या है। आप अपने रिश्ते को समझने के लिए आज ही अपने दिमाग और दिल को नए के लिए खुला रखें।