मेष: अगर आप अविवाहित हैं, तो हो सकता है कि आप किसी मित्र के आगामी विवाह की तैयारी कर रहे हों। परिवार और मित्र इन उन्मत्त समय की अपनी यादों को संजोएंगे। इस क्षण का आनंद लें क्योंकि आप कुछ दिलचस्प व्यक्तियों से मिलेंगे जो आपको प्यार में पड़ने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। अपनी भावनाओं को शेयर करने के लिए हमेशा तैयार रहें, जब कोई आपके दरवाजे पर दस्तक देता है।

यह भी पढ़े : Weekly Horoscope 8 -14 May : आने वाला सप्ताह इन राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा , आएंगे अच्छे दिन


वृष: आज का दिन आपके रिश्ते में सुखद रहने वाला है। अगर आप संकल्प और समर्पण का समान स्तर बनाए रखते हैं, आपके वर्तमान संबंध में कुछ आश्चर्यजनक विकसित होने की क्षमता है। इस अवसर का लाभ उठाएं और अपने साथी को अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों के बारे में बताएं। अपने परिवार से संपर्क करने का सबसे अच्छा तरीका एक टीम के रूप में मिलकर काम करना है।

मिथुन : किसी भी तरह का ध्यान भटकने से हर हाल में बचना चाहिए। ध्यान रखें कि कोई भी तत्काल मिलने वाला आनंद ज्यादा दिनों तक नहीं टिका रहता है। आपके लिए यह अच्छा होगा कि अपने मौजूदा रिश्ते के बाहर आराम की न तलाश करें; ऐसा करने से आपको और साथी को भी परेशानी होगी। अगर आप अपने साथी के प्रति अपने प्रेम और समर्पण का इजहार नहीं करते हैं तो विरोध की अपेक्षा करें।

यह भी पढ़े : सूर्य राशि परिवर्तन : सूर्य के राशि परिवर्तन से किसे होगा फायदा- नुकसान, 15 मई से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन


कर्क: आप जो चाहते हैं उसके बारे में स्पष्ट विचार होने के बाद एक साथी ढूंढना आसान हो जाएगा। अगर आप अविवाहित हैं, तो आप अपने प्रेम जीवन में प्रगति की कमी से निराश महसूस कर सकते हैं। यह मोर्चा तब तक सुस्त बना रहेगा जब तक आप अपनी पसंद-नापसंद का पता नहीं लगा लेते। अपने साथी के साथ समय बिताएं कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं।

सिंह: अगर आप खोज करते हैं तो आपको कुछ ऐसा मिल सकता है जो आपको अपने प्रिय के करीब खींच ले, इसका आपके दिमाग में काफी गहरा असर पड़ेगा। आप विश्वास कर सकते हैं कि आप जानते हैं कि आप रिश्ते से क्या चाहते हैं, लेकिन आज आपको आश्चर्य हो सकता है। ऐसा लगता है कि अभी सब कुछ खोजा जा सकता है और साथी को और अच्छे से जानना विशेष रूप से प्रसन्न करने वाला हो सकता है।

कन्या : आज आपके सामाजिक स्तर का विस्तार होगा जिससे आपके प्रेम जीवन को लाभ होगा। अभी आप लोगों के साथ काफी संतोषजनक प्रतीत होंगे। आपकी मित्रता हर्षित और सकारात्मक है, वे आपको अपने रोमांटिक रिश्ते को आगे बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। अपने दोस्तों की मदद से नए साथी की तलाश कर सकते हैं।

तुला: अगर आप शादी की योजना बना रहे हैं, तो चीजों को इस दिशा में आगे बढ़ाने के लिए आज का दिन अच्छा है। आपको किसी भी बड़ी बाधा का सामना नहीं करना पड़ेगा और आप मनचाहे परिणाम प्राप्त करने का अनुमान लगा सकते हैं, जिसके लिए आपने मेहनत की है। भविष्य के लिए योजनाएं बनाएं और अपने हौसले बुलंद रखें। आपने यहां तक ​​पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है और यह सफलता का स्वाद चखने का समय है।

वृश्चिक: जब आपके रोमांटिक जीवन की बात आती है, तो आज चीजें गति पकड़ सकती हैं। अपने प्रियजन से आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने की बात आती है, तो जितना आपने सोचा था चीजें उससे कहीं ज्यादा तेजी से हो सकती हैं। चाहे आप एक दीर्घकालिक संबंध की तलाश में हैं या बस एक कैजुअल फ्लिंग, नई चीजों को आजमाने और नए लोगों से मिलने से न डरें।

यह भी पढ़े : Weekly Horoscope 8 -14 May : आने वाला सप्ताह इन राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा , आएंगे अच्छे दिन

धनु: पिछले संबंधों के परिणाम के लिए आप खुद को जिम्मेदार ठहरा सकते हैं। चिंता करना स्वाभाविक है कि क्या आप डेटिंग गेम के लिए तैयार हैं। कभी-कभी आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आप आपकी भावनाओं और संवेदनशीलता के साथ किनारे पर चले गए हैं। 

मकर: यह एक ऐसा दिन है जब आप रोमांटिक होने के लिए ललचाएंगे। ऑफिस में  रोमांटिक मुलाकात हो सकती है। आप अपना परिचय देकर चर्चा शुरू करें और अपने हितों के बारे में बात करें। जितना अधिक आप अपना दिमाग खोलेंगे, आप उतना ही अधिक होंगे

भविष्य की संभावनाओं पर आश्चर्य होंगे।

कुंभ: अपनी सेहत में सुधार के मौके का फायदा उठाएं। भले ही आप संबंध में हो, अपने मानसिक स्वास्थ्य को अभी सबसे पहले रखना महत्वपूर्ण है। भले ही आप अविवाहित हों या नहीं, अगर आप निराशा या नाराजगी की भावना महसूस कर रहे हैं कि किसी विशेष व्यक्ति के साथ चीजें कैसी हैं, यह कुछ सीमाएं तय करने का समय हो सकता है।

मीन: अगर आप रिश्ते में ईमानदार हैं और आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि आप और आपके महत्वपूर्ण अन्य अधिकांश मुद्दों पर सहमत हैं। आप राहत की सांस ले सकते हैंकि आपके परिवार में हर कोई एक ही पृष्ठ पर है जब लंबे समय की योजनाएं बनाने की बात आती है। किसी भी तरह की गलतफहमी जल्दी दूर हो जाएगी।