मेष: रिश्ते में ईमानदारी और प्यार साथ-साथ चलते हैं, इसलिए खुलकर बोलें और सुनें।  थोड़ा बहुत मुखर होना ठीक है। किसी खास व्यक्ति के साथ अपने विचारों और भावनाओं को साझा करने के लिए इस अवसर का लाभ उठाएं।

यह भी पढ़े : Rahu Remedies : अष्‍टधातु की अंगूठी दूर करेगी राहु दोष , विशेषज्ञ की सलाह लेकर ही धारण करें


वृषभ- अगर आप खुश रहना चाहते हैं, तो आपको इसे प्राप्त करने के लिए अपने जीवन में बदलाव करने के लिए तैयार रहना चाहिए। यह पुरानी आदतों और प्रथाओं को छोड़ने और नए आयामों में कदम रखने का समय है। इस तरह के रिश्ते में प्रवेश करने के लिए सीमाएं जरूरी हैं जो आपको अपने विकास में सहायता करेंगी।

मिथुन: ऐसा लगता है कि आज एक संभावित आकर्षण महत्वपूर्ण हो सकता है। अगर आप इस बात पर बहस कर रहे हैं कि किसी व्यक्ति विशेष को जानना सही है या नहीं, तो यहां आपको मौका है। ऐसा करने के लिए आपको नेतृत्व करना होगा। जिम्मेदारी अपने कंधों पर लें।

कर्क: प्रेम और रोमांस की समस्याओं को सुलझाना मुश्किल हो सकता है और आपको पता चल सकता है कि दूसरा पक्ष समझौता नहीं करना चाहेगा। जितना ज्यादा आप चीजों को होने के लिए मजबूर करने का प्रयास करेंगे, उतना ही ज्यादा आप विरोध का अनुभव करेंगे। खुलकर सांस लें।

यह भी पढ़े : Chandra Grahan 2022: पूर्णिमा के दिन 12 दिन बाद लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, जानिए सूतक काल का समय


सिंह: रोमांटिक लाइफ में चीजों को थोड़ा धीमा करने की कोशिश करें। यह सच है कि आप ही तन और मन से दूर जा सकते हैं। कोई ऐसा व्यक्ति बनने का प्रयास करने का कोई फायदा नहीं है जो आप नहीं हैं। भले ही आप अभी अपने प्रेम जीवन में दबाव महसूस कर रहे हैं, ध्यान रखें कि किसी चीज को ज्यादा करना शायद इतनी अच्छी बात न हो।

कन्या: रिश्तों की बात करें तो आप काफी शांत स्वभाव के होते हैं। आपको एक साफ सुथरा घर पसंद है। कई बार आप रोमांटिक पलों का उतना आनंद नहीं ले पाते जितना आप चाहते हैं। अपने कम्फर्ट जोन से बाहर जाएं और आज अपने प्रिय के साथ कुछ रोमांचक और रोमांटिक करें।

तुला: अब आप रोमांटिक संबंधों के आकर्षक क्षेत्र में जाने के लिए स्वतंत्र हैं। हालांकि ऐसा करने के लिए आपको संवादी मानसिकता में रहने की आवश्यकता होगी। डेट पर जाने से पहले उस खास व्यक्ति के बारे में कुछ चीजों को जान लें। आपसी पसंद और नापसंद के बारे में बात करें।

वृश्चिक: अभी आपके जीवन में जो व्यक्ति है उसके लिए आभारी होने के लिए समय निकालें। आप और आपका प्रेमी शांत और शांतिपूर्ण संबंध रखें। आप दोनों बौद्धिक और भावनात्मक रूप से भी एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लें। रिश्ता क्योंकि ऐसा लगता है कि यह आपके जीवन को और अधिक सार्थक बना रहा है।

धनु: आज प्रेम संबंधों में छोटी-छोटी बातों को लेकर परेशान न हों। एक-दूसरे पर दोष मढ़ने से बचें क्योंकि यह आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है। कुछ छोटी-छोटी कठिनाइयों को बेतुकेपन की हद तक बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा सकता है। तनाव कम करने का प्रयास करें और विवेकपूर्ण तरीके से फैसला लें।

मकर- जब आप अपने प्रेमी को दिखाएंगे तो आपका रिश्ता कितना बेहतर होगा यह जानकर आप चकित रह जाएंगे कि वे रचनात्मक तरीकों से आपके लिए कितना मायने रखते हैं। जब आप सरप्राइज देंगे तो आपका पार्टनर खुश हो जाएगा। यह आपके संबंधों में मजबूती लाएगा। यह एक ऐसे रिश्ते को मसाला देगा जो हाल ही में थोड़ा बासी हो रहा है।

कुंभ: आज के दिन अपने पार्टनर के साथ अपनी किसी भी समस्या को लेकर खुलकर और ईमानदार रहें। जब रिश्तों की बात आती है, तो आप देख सकते हैं कि आपमें कुछ करने की प्रवृत्ति है। बाहर जाना एक बात है, लेकिन अगर आप अपने साथी से भटकने की सोच रहे हैं, आपको पहले यह निर्धारित करना चाहिए कि क्या आप इसे छोड़ने के लिए तैयार हैं।

मीन: अगर आप अभी-अभी किसी खास व्यक्ति से अलग हुए हैं, तो संभव है कि आपका दिल उनसे मिलने के लिए तरस रहा हो। अपने दिल को थाम लीजिए, क्योंकि हो सकता है कि आप इस पर कुछ हलचल देख सकें। इस घटना में खुद को तैयार करें कि एक बैठक अल्प सूचना के साथ बुलाई जाती है। अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करके इस मुलाकात को यादगार बनाएं।