वृष: अगर आप किसी व्यक्ति के बारे में रोमांटिक रूप से सोच रहे हैं, तो आपको सीखने का अवसर मिलेगा। अगर आप प्रयास करने, धैर्य और समझ रखने के लिए तैयार हैं, यह एक लंबे समय तक चलने वाली दोस्ती में बदल सकता है। जैसे-जैसे समय बीतता जाएगा, इसके एक रिश्ते में बदलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े : Chandra Grahan 2022: पूर्णिमा के दिन 12 दिन बाद लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, जानिए सूतक काल का समय


मिथुन: सक्रिय रहें और चीजों को अपने हाथ में लें। हमेशा दूसरे की प्रतीक्षा करना संभव नहीं है, इसलिए अपनी ओर से प्रतिक्रिया देने वाले व्यक्ति बनें। आपको सलाह दी जाती है कि उस विशेष मुद्दे पर अपनी राय दें जिसे आपका साथी बहुत परेशान करने वाला नहीं मानता है। खुद पहल करके यह आश्वास्त करें कि यह प्रभावी ढंग से संभाला जा सकता है।

कर्क: यह संभव है कि आप हाल की चीजों के कारण अपने रिश्ते से उदास हैं। अपने वर्तमान मुद्दों को हल करें। किसी नए स्थान पर साथी के साथ यात्रा करना आपके रिश्ते में फ्रेशनेस ला सकता है। आपको अपने आप को ठीक होने के लिए पर्याप्त समय देना चाहिए, लेकिन आपने जो किया है उसके लिए खुद को फटकारने का कोई फायदा नहीं है।

यह भी पढ़े : Shani Transit 2022 : शनि परिवर्तन सिंह राशि वालों के लिए लाएगा खुशखबरी, कन्या वालों के लिए बन रही है ऐसी स्थिति


सिंह: प्यार और ध्यान आकर्षित करने के लिए आज का दिन अच्छा है। आपके पॉजिटिव रवैये और जीवन के प्रति उत्साह के कारण लोग आपकी तरफ खिंचे चले आते हैं। सामाजिक परिचितों द्वारा अब आप थोड़ा ज्यादा ध्यान दिया जा सकता है कि कितने प्रभावशाली व्यक्ति हैं। फिलहाल अपनी ताकत पर ध्यान दें और अपने प्रयासों को करते रहें।

कन्या: आज कोई अनपेक्षित वेक-अप कॉल आ सकता है, जो आपको आपके कनेक्शन के मूल्य को समझाएगा। साथी के साथ सार्थक संबंध बनाए रखना। हो सकता है कि आप दोनों के बीच बातचीत में चूक हुई हो, जिसके कारण आप के बीच की निकटता फीकी पड़ गई। एक-दूसरे पर ध्यान दें और क्वालिटी टाइम स्पेंड करें यह आपके रिश्ते में निश्चित रूप से मदद करेगी।

तुला: अगर आप और आपके साथी के बीच सिर्फ बहस होती है, तो संभव है कि आप रिश्ते में निराश महसूस कर रहे हों। आप अकेले रहना पसंद कर सकते हैं जो ठीक है। यह समय भी जल्द ही गुजर जाएगा। थोड़े समय के अकेलेपन के बाद,आपका रिश्ता जल्द ही ठीक हो जाएगा।

वृश्चिक : आज आप महसूस करेंगे कि पुरानी बातों को लेकर जिस व्यक्ति से आप गुस्सा हुए थे, उससे सिर्फ आपको ही नुकसान हो रहा है। एक बार अपनी नाराजगी को दूर करने दें और आप एक बार फिर अपने जीवन को नए प्यार और खुशियों के लिए खोल सकते हैं। रिश्ते में सफल होने के लिए क्षमा करना भी जरूरी है।

धनु: अपने आपको प्रभावित करने के प्रयास में मिली सफलता की कमी से आप चिढ़ सकते हैं। आपको हाल ही में कठिनाइयों और गलतफहमियों का सामना करना पड़ा होगा।हो सकता है कि इन मुद्दों ने आपके और आपके साथी के बीच ऊर्जा के प्रवाह को धीमा कर दिया हो। कुछ समय लें और शुरुआत फिर से करें।

मकर : आज एक उत्कृष्ट संचारक होने के साथ-साथ एक अच्छे श्रोता भी बनें और आपका जुड़ाव नई ऊंचाइयों को छुएगा। आपकी करुणा और दया सर्वकालिक उच्च स्तर पर है और अपने साथी पर भी ध्यान दें। आप पाएंगे कि आप आकर्षक और आत्मविश्वासी हैं।

कुंभ: अपने जीवन को पटरी पर लाने के लिए खुद को सबसे पहले रखना एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। भले ही आपका दिल पहले से अच्छा महसूस कर रहा होगा। यह जरूरी है महसूस करना कि आखिर ब्रेकअप क्यों हुआ था। आपके जीवन के उन क्षेत्रों की पहचान की जानी चाहिए जहां आपने दूसरों की उपेक्षा की है। साथी को प्राथमिकता देना अच्छा विचार हो सकता है।

मई में तुला व मकर समेत इन राशि वालों पर रहेगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, देखें क्या आपकी राशि है शामिल?

मीन: अपने प्रेम संबंधों के साथ बातचीत करते समय आप खुद को जबरन व्यक्त कर सकते हैं, जबकि आप इसके बारे में जानते हैं। अगर आप ऐसा करना जारी रखते हैं तो आपके साथी को यह अप्रिय लग सकता है। अगर आपका साथी इस बात से परेशान है तो अपने रिश्ते पर काम करें और अपना खेद व्यक्त करें।