मेष: जब तक आप धैर्यवान और ग्रहणशील हैं, आपको अपने जीवन का प्यार मिलेग। लंबे समय से आपके अंदर भावनाओं का उबाल आ रहा है। आज आप उन चीजों के प्रति अधिक संवेदनशील हो सकते हैं, जिनकी आप आमतौर परवाह नहीं करते हैं। अपनी भावनाओं पर ध्यान दें और अपने जिद को कम करने के लिए उनका उपयोग करें। 

यह भी पढ़े : Monthly Horoscope May 2022: ग्रहों का उलटफरे इन राशिवालों को आर्थिक लाभ दिलाएगा, इन राशियों के लिए जोखिम भरा रहेगा ये महीना


वृषभ: अब आप अपने रिश्ते से अधिक उम्मीद करते हैं और इसे पाने के लिए प्रयास करने को तैयार हैं। हालांकि कुछ अप्रत्याशित परिस्थितियां हैं जो चीजों को थोड़ा और कठिन बना सकती हैं। आपका साथी जिद्दी हो सकता है और लगभग हर चीज में गलती करना चाहता है। अगर आप उन्हें समय देंगे तो चीजें बेहतर हो जाएंगी।


मिथुन: आपके मन में ऐसी अनकही प्रेम लालसाएं हो सकती हैं जिनके बारे में आपको जानकारी नहीं थी। आज की लव लाइफ गहराई में उतरकर कल्पनाओं के गोते लगा सकती है। यह अपने आप को गहराई से जानने का अच्छा मौका है, ताकि अगली बार जब आप एक नए प्रेमी के साथ हों तो आप अपनी इच्छाओं के बारे में खुले और ईमानदार हो सकें।

कर्क: आज आप थोड़ा असहज महसूस कर सकते हैं और अपने साथी को किसी बुद्धिजीवी स्तर पर चुनौती देना चाह सकते हैं। अगर आप किसी विवाद में अपने साथी से आगे निकलने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह आपकी अपनी चिंताओं का संकेत हो सकता है। रुकें और सोचें कि आप अपने प्रियजन को सुरक्षित और आरामदायक बनाने के लिए क्या कहना चाहते हैं। आप जो भी करें, सीमा से बाहर न जाएं।

यह भी पढ़े :Akshaya Tritiya : 3 मई मंगलवार को अक्षय तृतीया, दान देने से मिलता है अक्षय फल, ज्योतिषाचार्य से जानें महत्व

सिंह: इस समय आपके मन में आत्मनिरीक्षण हो सकता है, विशेषकर आपकी लव लाइफ की नींव को  लेकर कि भविष्य में किस तरह की भूमिका अदा कर सकता है। यह फायदेमंद होगा अगर आप अपने साथी के साथ बात करते हैं और साझा समस्याओं के समाधान खोजने के लिए मिलकर काम करते हैं। इससे आपको चीजों को स्पष्ट रूप से देखने में मदद मिलेगी।

कन्या: हो सकता है कि आज आपके विचार किसी पूर्व साथी या किसी करंट से जुड़े हों। इस पर अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें और कुछ ऐसा फिर से बनाने की कोशिश करें जो महत्वपूर्ण है। चाहे वह आपके लिए मजबूत नींव हो या एक प्रेम संबंध जिसकी आप प्रतीक्षा कर रहे हों क्योंकि वह समय अब आ गया है।

तुला: अब तक आपको पता होना चाहिए कि आप और आपके साथी के बीच रोमांटिक संबंध हैं या नहीं। एक दूसरे के लिए भावनाएं क्या हैं। अगर आप इस रिश्ते से पैर पीछे खींचते हैं तो कठोर प्रतिक्रिया की संभावना अधिक होती है। गुस्से पर काबू रखें।

वृश्चिक: आपका वर्तमान संबंध लंबी दूरी के रिश्ते की तरह लग सकता है, भले ही आप  एक दूसरे के करीब रहते हों। आपको अपने सोचने के तरीके को बदलने की जरूरत है। हो सकता है कि शुरुआत में आप चीजों को नजरअंदाज कर रहे हों। एक नए प्रकार का कनेक्शन पहली बार में असहज हो सकता है, लेकिन यह मुक्तिदायक भी हो सकता है।

धनु: अपने विचारों और भावनाओं को तब तक अपने तक ही सीमित रखें जब तक आपको उन पर पूरा भरोसा न हो जाए। जब तक आपको यकीन न हो जाए कि आप अपने प्रेम जीवन के बारे में जो कहना चाहते हैं वह न केवल महत्वपूर्ण है बल्कि वास्तविक है, आप उन्हें आज चीजें शेयर करना बंद कर सकते हैं। यह संभव है कि आपकी टिप्पणी आप पर ही आजया कल वापस आ जाए जो कि आपके लिए अपमानजनक और अप्रिय दोनों हो सकता है।

मकर : बेवजह शेखी बघारने से आपकी बहुत सारी रचनात्मक ऊर्जा खत्म हो सकती है। बिजी शेड्यूल को देखते हुए अपने साथी के साथ समय बिताने की कोशिश करें। आज के दिन का अधिकतम लाभ उठाएं।उस चीजों के बारे में सोचना बंद करें, जिन्हें आप बदल नहीं सकते है। आज साथी के साथ समय का आनंद लेने का प्रयास करें।

कुंभ : अपने वादों पर कायम रहें, नहीं तो आज आपको काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ेगा। आपके रिश्ते में छोटी-छोटी चिंताएं होंगी, जो तनाव का कारण बनेंगी। इससे पहले कि चीजें हाथ से निकल जाएं, आप और आपका पार्टनर को बैठकर बात करनी चाहिए।

मीन: रोमांटिक लाइफ के मामले में अभी आपके लिए चीजें काफी अच्छी चल रही हैं। अगर आप अपनी ही प्रोफेशनल लाइन में किसी से शादी करना चाहते हैं, तो आपके लिए किसी प्रस्ताव को अस्वीकार करना मुश्किल होगा। कोई है जो ठीक वैसा ही है जैसा आप अपने जीवन साथी में ढूंढ रहे हैं। बिना प्रवाह के साथ जाएं। चीजों को स्वाभाविक रूप से प्रकट होने दें।