मेष : काम के तनाव को अपने प्रेम जीवन में हस्तक्षेप न करने दें। कृपया अपने प्रियजन के साथ गलत तरीके से व्यवहार न करें। यह संभव है कि भले ही वे अपनी समस्याओं से निपटने के लिए वे आप पर शेखी बघारेंगे। अपने में संतुलन की भावना बनाए रखनाआवश्यक है। अपने प्रेमी को प्यार का एहसास कराएं।

यह भी पढ़े : अपनी प्रिय राशियों को मालामाल बनाएंगे देवगुरु बृहस्पति, 2023 तक इन राशियों में रहेंगे विराजमान


वृष: पता करें कि क्या संबंध काम करता है, चाहे आप अविवाहित हों या रिश्ते में। आपके पास जो कुछ है उस पर ध्यान केंद्रित करके अपना अधिकांश समय और ऊर्जा उपयोग करें। पार्टनरशिप के महत्व पर ध्यान दें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके जीवन में और क्या चल रहा है। वातावरण शांत और स्वागत योग्य है। अभी तो उन मुद्दों के बारे में बात करें जो मायने रखते हैं।

मिथुन: पुराने घावों ने इस समय रिश्तों को लेकर आपको अधिक व्यावहारिक बना दिया है। इसमें कोई शक नहीं, आप अपने साथी की भलाई के बारे में चिंतित हैं, लेकिन अपने स्वयं के अनुभव से डरें मत। अतीत के बारे में सोचे बिना उनके सामने भावनाएं साझा करें। अब पूरी तरह से जीवन जिएं।

कर्क: आपके प्रेम जीवन को थोड़ा सा एकांत लाभ मिल सकता है, लेकिन आज नहीं। आज अपने पार्टनर के साथ खुलकर बात करना सही रहेगा। आपकी भावनाओं के बारे में रोमांटिक रुचि अभी महत्वपूर्ण हो सकती है। सावधान रहें।

यह भी पढ़े : Chandra grahan 2022: बुद्ध पूर्णिमा के दिन लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन तीन राशियों के खुलेंगे भाग्य


सिंह: नकारात्मक विचारों को त्यागना चाहिए और नए विकल्प तलाशने चाहिए। जब आप प्रेम के मामलों से निपट रहे हों तो विनाशकारी प्रवृत्तियां उत्पन्न हो सकती हैं। प्यार और रिश्ते जरूरत से ज्यादा जटिल होते हैं। कोशिश करने में कभी देर नहीं होती फिर से अगर आप सही रिश्ते में हैं।

कन्या: आप आशान्वित हैं, लेकिन आपके प्रेम जीवन को हुए नुकसान को ठीक करने में समय और मेहनत लगेगी।  जब आप क्षमा करना और भूलना चाहते हैं, तो कुछ मुश्किलें आपके सामने आ सकती हैं। भले ही आप सबके सामने खुले हों, लेकिन हो सकता है कि अन्य लोग आज आपके उत्साह को साझा न करें।

तुला: आपका रिश्ता सकारात्मक बदलाव के दौर से गुजर रहा है। यह विस्मय पैदा करेगा और साथ ही प्रेम की शक्ति में एक नया विश्वास भी लाएगा। अगर आप अपने पार्टनर से दूर रहते हैं तो उन्हें यात्रा कर सरप्राइज दे सकते हैं। आज के दिन का लाभ उठाएं।

वृश्चिक: लोगों को जाने देना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आप देखना चाहते हैं तो यह आपके रोमांटिक रिश्ते में प्रगति के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। पहले आप एकल के रूप में कुछ व्यवहारों पर ध्यान नहीं देते थे लेकिन अब जबकि आप एक रिश्ते में हैं, चीजें बदल गई हैं। 

धनु: आज आप अपने मित्रों और परिवार के लिए एक महत्वपूर्ण बयान देने की ललक महसूस करेंगे। हालांकि, आपको उस खबर के बारे में सोचना चाहिए जिसे आप छिपा रहे हैं, कहीं आपका रिश्ता एक ठोस आकार न लें। इसलिए अपने रिश्ते को अधिक समय दें।

मकर: प्यार भरे माहौल में आपके खुलेपन और अपने विचारों को साझा करने की अधिक संभावना होगी। अब अपने प्रियजन को यह दिखाने का समय है कि आप उसकी कितनी परवाह करते हैं। भले ही आपका पार्टनर हिचकिचाए शुरू में, लेकिन वे जवाब देंगे। यह आप दोनों को खुश करेगा और यह रिश्ते में भविष्य के बारे में स्पष्टता प्रदान करेगा।

कुंभ : आज का दिन संयम खोने का नहीं है। अपनों के साथ झगड़ों में पड़ने से सावधान रहें। यह एक चेतावनी संकेत है कि रिश्ते में तनाव हो सकता है। सावधान रहें कि आप दोनों के कनेक्शन को जोखिम में न डालें।

मीन- स्पष्ट दिमाग के बिना आप अपनी लव लाइफ में जोखिम उठासकते हैं। आप किसी को शारीरिक रूप से आकर्षित कर रहे हैं, फिर भी आप इसमें उपयुक्त तरीके से जवाब देने के लिए आश्वस्त नहीं हैं। हो सकता है कि आप एक कदम पीछे हटना चाहें और सोचें कि आप इस नए से क्या चाहते हैं।