मेष: आपके साथी के साथ एक अपरिवर्तनीय उलझाव संभव है। इसलिए यह बात करने का सबसे अच्छा समय नहीं है कि चीजें कैसी होनी चाहिए, क्योंकि आप स्वयं सुनिश्चित नहीं हैं। आपके बीच मतभेद हो सकते हैं। भरोसा करें और स्पष्ट रहें।

वृषभ: प्रेम जीवन को बेहतर बनाने का समय है। आप और आपका साथी एक दूसरे के बारे में अधिक जानने की कोशिश सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको किसी प्रकार की बातचीत में भाग लेना होगा। अगर आपके पास समय और प्रेरणा है तो कई चिंताओं को स्पष्ट किया जा सकता है।

यह भी पढ़े : राशिफल 29 मार्च: आज इन राशि वालों को हर काम में मिलेगी सफलता, पीली वस्‍तु का दान करें।


मिथुन: आपको इस बात का स्पष्ट अंदाजा हो सकता है कि आप किसी खास व्यक्ति के साथ रोमांटिक संबंध क्यों चाहते हैं। ऐसा लगता है कि आप उनमें रुचि रखते हैं, लेकिन फिर भी आप उनका पीछा नहीं करना चाहेंगे। इन सबसे ऊपर उठो और इसमें भावनात्मक रूप से शामिल न हों।

कर्क: अपनी आत्मा को खोजने के लिए आपको उसके साथ आमने-सामने संवाद करने की आवश्यकता होगी। जब प्यार की बात आती है, तो इसमें बहुत सारी सोच शामिल होती है। अपने साथी के साथ किसी भी बात पर चर्चा करने में सक्षम होना शारीरिक आकर्षण से अधिक महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़े : राशिफल 29 मार्च: आज इन राशि वालों को हर काम में मिलेगी सफलता, पीली वस्‍तु का दान करें।

सिंह: आज अपने प्रेमी को प्रभावित करने के लिए अपने वित्तीय संसाधनों पर निर्भर न रहें। आपके साथी को आपके साथ एक-एक समय की आवश्यकता है। उस विशेष व्यक्ति के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताएं।  उन्हें दिखाएं कि आप कितना ध्यान रखते हैं। 

कन्या: रोमांटिक रिश्ते को पूरा करने के लिए आपको अपने व्यस्त कार्यक्रम में समय निकालना होगा। उस व्यक्ति के साथ अकेले रहने के लिए कुछ समय निकालने पर विचार करें जिसके साथ आप वर्तमान में रिश्ते में हैं। अगर आप सिंगल हैं तो किसी नए व्यक्ति से मिलने के लिए तैयार रहें। कुछ ही समय में एक लंबे समय से खोया हुआ दोस्त या आपका आंखों के सामने नया प्यार साकार हो सकता है।

तुला: अगर आपने हाल ही में अपने साथी के साथ समय बिताया है, तो संभव है कि इससे आपको एहसास हुआ हो कि कैसे आपके जीवन में महत्वपूर्ण रिश्ते हैं। जैसे-जैसे आपका जीवन तेजी से व्यस्त होता जाता है, अपने प्रियजनों के साथ संबंध में हारना आसान होता जाता है। सुखद यादों पर ध्यान केंद्रित करें क्योंकि वे रिश्ते को बरकरार रखने में मदद करती हैं। साथी के साथ अपने अधिक अनुभव साझा करें।

वृश्चिक: आपके और आपके साथी के बीच अब घनिष्ठता का भाव है। आज आप कुछ आपसी परिचितों से मिल सकते हैं, लेकिन आप चाहते हैं कि आप दोनों इसके बजाए एक साथ घर पर हों। इस पल का अनुभव करने में सक्षम होना एक उपहार है।

धनु: जितनी जल्दी हो सके आपको और आपके साथी को अतीत को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने का हर संभव प्रयास करना चाहिए। अगर आप ऐसा करने की कोशिश नहीं करते हैं, तो आपको बाद में पछताना पड़ेगा। आप और आपका साथी बातचीत करते हैं तो आपके रिश्ते को पटरी पर लाना संभव है।

यह भी पढ़े : राशिफल 29 मार्च: आज इन राशि वालों को हर काम में मिलेगी सफलता, पीली वस्‍तु का दान करें।

मकर : लव लाइफ को पटरी पर लाने के लिए अनोखी रणनीति बनाएं। हो सकता है कि रिश्ते ने आपको किसी प्रियजन की वापसी के लिए तरसा दिया हो। यह एक सकारात्मक संकेत हो सकता है, भले ही आप अपने प्रिय को नहीं देख सकते। हालांकि आपको संकेतों की तलाश में रहना चाहिए कि एक मीटिंग जल्द ही होगी।

कुंभ : आज किसी भी कीमत पर वाद-विवाद से बचना चाहिए। बोलते समय शांत और समझदार बनें। अपने साथी के साथ ताकि आप बिना किसी छाया के अपने विचारों को स्पष्ट रूप से व्यक्त कर सकें। जब आप एक ठोस संबंध बनाने का प्रयास कर रहे हों तो इसे ध्यान में रखें। परिपक्व बनें।

मीन: वाद-विवाद और कलह के बीच अपने प्रेमी को एक छोटा सा इशारा करें। तनाव को कम करने से आपके रिश्ते में स्नेह बढ़ेगा। यह अनिवार्य है कि आप अपने प्रेम जीवन के सागर की तरह से शांत रखें अन्यथा आप और आपका साथी झगड़ेंगे।