मेष: एक निश्चित रिश्ते के अस्तित्व के पीछे के कारण कई बार हैरान करने वाले हो सकते हैं। कई बार आप अपने को एक उदास और विचारशील मानसिकता में पा सकते हैं। हालांकि कुछ संवाद अधिक उपयोगी हो सकते हैं। साथी के साथ केवल विचार करने से निष्कर्ष निकल सकता है।

यह भी पढ़े : राशिफल 24 मार्च: वृश्चिक समेत इन राशि वालों का सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत, इन राशि वालों को व्‍यवसायिक सफलता मिलेगी


वृषभ: किसी व्यक्ति का ध्यान आकर्षित करने के लिए आपको अपनी गहराई से सोचने की आवश्यकता है। जीवन से भावनात्मक स्तर पर जुड़ने की कोशिश करें। निर्णय लेने से पहले अपने विकल्पों पर अच्छी तरह विचार करें।

मिथुन: आपमें आशावाद की प्रबल भावना है, लेकिन कुछ समय के लिए आपको अपने पर संयम रखना होगा। यह संभव है कि आपका साथी थक गया हो, उन वादों से जो पूरे न हुए हो। 

कर्क: जब किसी खास के साथ डेट पर जाने की बात आती है, तो मौका लेने से न डरें। उनसे बात करें, लेकिन अति न करें या आप उन्हें आकर्षित करने के बजाय डरा सकते हैं। उनके व्यक्तित्व पर नजर रखें।

यह भी पढ़े : नई Renault Kwid 2022 भारत में हुई लॉन्च, कीमत सिर्फ 4.49 लाख रुपये , ARAI का दावा इतनी मिलेगी माइलेज


सिंह: आज आप जोश और आत्मीयता के बारे में बहुत कुछ सोच रहे हैं। यह सिर्फ एक भौतिक आकर्षण से ज्यादा कुछ नहीं हो सकता है। आपका अपने साथी के साथ एक मजबूत भावनात्मक संबंध है और आप आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हैं। इस बारे में सोचें कि सगाई में चीजों को आगे बढ़ाने के लिए आप क्या कर सकते हैं।

कन्या: मार्गदर्शन के लिए दूसरों की राय पर भरोसा न करें, क्योंकि उनके अपने मकसद होंगे। आप यह तय कर सकते हैं कि स्थिति के लिए सबसे अच्छा क्या है। इसका आपके रोमांटिक जीवन पर आपका महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा। किसी भी अनिश्चितता के बारे में जीवनसाथी से बात करें।

तुला: अगर आप पहले से ही एक प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं, तो अपने साथी को ब्रेक लेने के लिए मनाने की कोशिश करें। शहर के बाहर एक रोमांटिक डेट की योजना बनाएं। आपकी रोमांटिक रुचियां हो सकती हैं। हालांकि साहसिक कार्य से लाभ होगा। उन विषयों पर चर्चा करें जो आपके साथी के लिए महत्वपूर्ण हैं, जैसे कि उनका पारिवारिक जीवन और भविष्य के लिए उनकी आशाएं।

वृश्चिक : अपने विशिष्ट पथ से विचलित होने से न डरें। आप जितना संभव होगा उतना समय अपने प्रिय को गले लगाने में बिताना चाहते हैं। आपको रिश्ते में 

कुछ अतिरिक्त ध्यान देने की जरूरत है। फिलहाल मजे करें। अपने काम से एक ब्रेक लें और रात को बाहर घूमने का आनंद लें।

धनु: अगर आप लंबी दूरी के रिश्ते में हैं, तो आपको कुछ प्रगति देखने को मिल सकती है। प्रेमी आपसे मिलने की व्यवस्था कर सकता है। जब आप यह सुनेंगे तो प्रसन्न हो जाएंगे। सिंगल आज अपने रोमांटिक हितों से संपर्क कर सकते हैं।

मकर: आपके साथी के साथ असहमति या गलतफहमी होने की संभावना सामान्य से अधिक है। आप इन स्थितियों से गुजरेंगे और अपने साथी को अपने साथ प्रभावित करेंगे। अपने प्रिय से संपर्क करना हमेशा याद रखें। ध्यान रहे कि वे जानबूझकर आपको परेशान करने का प्रयास नहीं कर रहे हैं।

कुंभ: अगर संभव हो तो आपको किसी तीसरे पक्ष को अपने रिश्ते में दखल देने से बचना चाहिए। जो कोई भी इस समय आपके साथी के साथ आपके रिश्ते को सुधारने का प्रयास करता है, उससे बचना चाहिए। अन्य ताकतों की उपस्थिति केवल मामलों को और अधिक बढ़ाएगी, इसलिए उन्हें एक तक रखें। साथी के साथ हर समय स्पष्ट रूप से संवाद करें।

मीन: अपने प्रेमी के बारे में खुले और ईमानदार रहकर अपने प्रिय को बताएं कि आप उन्हें कितना पसंद करते हैं। एक दूसरे के साथ मस्ती करना भी उतना ही जरूरी है। सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छे दोस्त हैं और समर्पित साथी। अपने साथी के लिए एक दोस्त बनना एक रिश्ते में हर किसी की मदद करने के लिए महत्वपूर्ण है।