मेष : आज आप मौखिक रूप से खुद को अभिव्यक्त करने के लिए अधिक इच्छुक रहेंगे। अगर आप डेट पर जा रहे हैं, तो कई प्रकार के दिलचस्प विषयों के लिए तैयार रहें। भले ही आप अपने बारे में बात न करें, लेकिन साथी की भावनाओं का ध्यान रखें। हालांकि आगे कदम उठाने के लिए इंतजार करें।

यह भी पढ़े : राशिफल 16 मार्च: आज इन राशि वालों को मिलेगा किस्मत का साथ, ये लोग पास रखें पीली वस्तु


वृषभ: आज आपके मन में किसी खास संबंध को संभालने को लेकर अनिश्चितता हो सकती है। आपका मन तरह-तरह के विचारों से भरा रहेगा। फिलहाल रिश्ते में किसी भी तरह का फैसला लेना मुश्किल हो सकता है। लेकिन जब निर्णय लेने का समय आएगा, तो आपका मन साथ देगा।

मिथुन: मौजूदा संबंधों के मामले में आप सहज महसूस कर रहे हैं। आपने हमेशा माना है कि आपका रिश्ता किसी न किसी उद्देश्य के लिए बनाया गया है। लेकिन यह केवल आज की बातचीत के दौरान ही हो सकता है, ताकि आप जान सकें कि यह वास्तव में कितना मजबूत है।

Holi 2022: होलिका दहन 17 मार्च को,  ग्रहों की स्थिति से बन रहा राजयोग, इन शुभ योगों में होलिका दहन करना शुभ रहेगा


कर्क: किसी खास रिश्ते में कैसे जाना है और उसे कैसे खत्म करना है, इस बात पर आप अटके नजर आ सकते हैं। फिलहाल आपके पास कारणों की एक लंबी लिस्ट है कि आपको किसी निश्चित व्यक्ति के साथ व्यक्तिगत रूप से क्यों संपर्क नहीं किया जाना चाहिए। आप उनके अद्भुत व्यक्तित्व और हास्य की शानदार भावना से उनकी ओर खिंचे चले आते हैं, जबकि उन्होंने बातचीत के दरवाजे बंद कर रखे हैं।

सिंह: जैसे-जैसे आप अपने जीवन पर ध्यान देना शुरू करेंगे, आप अधिक सहज महसूस करेंगे। प्रियजनों से बातचीत करके आप रिश्ते को मुकाम दे सकते हैं। यह संभव है कि आप स्वयं को एक नए पथ के लिए तैयार कर रहे होंगे। शायद आप अपनी खुद की दिनचर्या में बदलाव पर विचार करें। भविष्य आपके लिए शुभ है।

कन्या: आज की भाग-दौड़ भरी दुनिया में खुद अकेले समय बिताना मुश्किल हो सकता है। अगर आपकी प्लानिंग सेट नहीं है तो इसमें लंबा समय लग सकता है। अपने महत्वपूर्ण व्यक्ति के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है। यदि आप अविवाहित हैं तो किसी मित्र के साथ समय बिता सकते हैं।

तुला: आज के दिन का अधिकतम लाभ उठाएं। आप रिश्ते में बदलाव महसूस करेंगे, अगर आप अपने रवैए को काबू में रख सकते हैं। इससे आपके रिश्ते को नुकसान होने से बच सकता है। इन खुशी के समय का अधिकतम लाभ उठाने के लिए साथी के साथ समय बिताएं। सिंगल लोग अपने साथी की तलाश कर सकते हैं।

वृश्चिक: एक नया दृष्टिकोण प्राप्त करना आमतौर पर एक अच्छा विचार है। पिछले कई हफ्तों से अपने भविष्य के बारे में विचार करके आप तनाव में जीवन बिता रहे हैं। हाल ही में एक करीबी दोस्त के साथ बातचीत या परिवार का कोई सदस्य जीवन के बारे में एक नए दृष्टिकोण के लिए आपकी आंखें खोलेगा। यह एक अच्छी बात है, क्योंकि पिछले कुछ समय से आपको कुछ डाउनटाइम की आवश्यकता है।

धनु: आज आपके पास एक हजार बातें हैं जो आप अपने साथी से कहना चाहते हैं। आज का दिन साथी को बातें बताने के लिए उत्तम है। आज आप एक साथ बहुत अच्छा समय बिताने वाले हैं। बस आराम करें और अपनी कंपनी का आनंद लें।

मकर : आज अपने पार्टनर के साथ झगड़ा न करें और न ही उन पर किसी भी तरह हावी होने का प्रयास करें। यह है सौभाग्य की बात है कि इस कठिन समय में आपका साथी आपके साथ धैर्यवान है। आपकी झुंझलाहट जल्द ही दूर हो जाएगी। 

कुम्भ: अपने कार्यो की लिस्ट बनाएं। अपनी तत्काल मांगों को अभी पूरा करें। इस बात का ध्यान रखें कि आज आप जो कुछ भी करें वह दूसरों के बारे में नहीं होना चाहिए। आज का दिन आप विशेष आवश्यकताओं के लिए समर्पित करें। यह आपको भविष्य में समृद्ध लाभांश का भुगतान करेगा।

मीन: आपके वर्तमान संबंध विश्वास के मुद्दों से प्रभावित हो सकते हैं। आपके द्वारा किया गया प्रयास लगभग हमेशा किसी न किसी कारणवश कम आंका गया है। एक रिश्ते में, होना सबसे अच्छा है, लेकिन रिश्ते खराब करने वाले  मुद्दों के बारे में जल्द से जल्द पता करें।