मेष : आज आप अपनी वर्तमान स्थिति को लेकर बेचैनी और आत्मविश्वास की कमी का अनुभव कर सकते हैं। यह संभव है कि आपको उस विशिष्ट कनेक्शन के बारे में निर्णय लेने में परेशानी हो रही है जो पहले संभावित लग रहा था लेकिन अब लुप्त हो रहा है। सकारात्मक रहें क्योंकि यह एक भावनात्मक चरण है और आपकी भावनाएं जल्द ही सामान्य हो जाएंगी।

यह भी पढ़े : आज का राशिफल 9 जून: इन राशि वालों के घर में आज हो सकता है गृहकलह,शनिदेव की अराधना करते रहें


वृषभ: आप का एक हिस्सा है जो इस समय आप जिस रिश्ते में हैं, उसके प्रति अधिक खुले विचारों वाला रवैया अपनाना चाहता है, लेकिन आपका एक हिस्सा ऐसा भी है जो डरता है कि यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह किसी तरह से लड़खड़ा सकता है। छोटे कदम उठाकर और उसे आकार लेने के लिए कुछ समय देकर वांछित परिवर्तन लाने की प्रक्रिया शुरू करें।

यह भी पढ़े : Ganga Dussehra : गंगा दशहरा के दिन इन 10 चीजों का करें दान, जानिए आज के दिन गंगा स्नान का महत्व 


मिथुन: आपको और आपके साथी को पता चल सकता है कि आज आप लगातार छोटी-छोटी बहस में पड़ रहे हैं, और आप शायद यह भी नहीं बता पाएंगे कि ऐसा क्यों हो रहा है। विषय पर अपना जोर हाथ में रखें, न कि अपने साथी के चरित्र पर। एक रिश्ते में जो अन्यथा ठीक हो सकता था, यह कड़वाहट और शत्रुता के बीज पैदा कर सकता है।

यह भी पढ़े : 9 June 2022 Lucky Zodiac Signs: ये हैं आज की पांच भाग्यशाली राशियां, कीजिये श्रीहरि की विधिवत पूजा


कर्क: किसी की अपनी पहचान के बारे में असुरक्षा किसी व्यक्ति की किसी अन्य व्यक्ति से प्यार करने के लिए पर्याप्त सुरक्षित महसूस करने की क्षमता में हस्तक्षेप कर सकती है। साथ ही, यह तथ्य कि कोई अंदर से अनिश्चित है, उसके आसपास के लोग पढ़ सकते हैं। इसलिए, अपना ख्याल रखना याद रखें और मौका मिलने पर अपना थोड़ा सा भावनात्मक सहारा दें।

सिंह: हो सकता है कि आज आप और आपके प्रिय दोनों ही एक-दूसरे से ठंडक महसूस करें और एक-दूसरे से दूर रहें। आप किसी भी चीज़ से बंधे होने की भावना की सराहना नहीं करते हैं, चाहे वह दिनचर्या हो या कोई रिश्ता। नतीजतन अपने कारणों, आशाओं और चिंताओं में कुछ आत्मनिरीक्षण करना और अपनी मानसिक स्थिति को समझना शायद सबसे अच्छा है।

कन्या: यह संभव है कि आप अपने आप को एक ऐसा साथी होने की आकस्मिक स्थिति में पाएंगे जो आपको अपने लक्ष्यों का पीछा करने और रास्ते में सहायता प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। यदि आप कुछ नई करियर महत्वाकांक्षाओं को जारी रखना चाहते हैं, तो अपने साथी से बात करें कि यह आप दोनों के लिए कैसे काम कर सकता है और यह आपके रिश्ते को कैसे प्रभावित करेगा।

यह भी पढ़े : पैगंबर पर टिप्पणी विवाद में कूदे इमरान खान, बोले- भारत से संबंध तोड़ो, भारतीय उत्पाद बैन करो


तुला: यदि आप अभी अपने रिश्तों में प्रयास करते हैं, तो आप देखेंगे कि आपके प्रियजन आपकी कितनी परवाह करते हैं और आपको यह दिखाना चाहेंगे कि आप उनके लिए कितना मायने रखते हैं। यह संभव है कि आपका महत्वपूर्ण आज आपको एक उपहार के साथ आश्चर्यचकित करेगा और आप दोनों विचारशीलता से प्रभावित होंगे। अपने साथी की भक्ति की चमक लें और उसे समान मात्रा में वापस दें।

वृश्चिक: दिनचर्या के कारण कोई भी रिश्ता जल्दी खराब हो सकता है, लेकिन अगर आप दोनों एक ऐसी मानसिकता बनाए रखते हैं जो नए के लिए खुला है, तो यह आप दोनों के लिए चमत्कार करेगा। जिस व्यक्ति में आप रुचि रखते हैं, उसके साथ अपने संबंधों के लिए कुछ नए दृष्टिकोणों को आजमाने के लिए अपने अवसर का अधिकतम लाभ उठाएं। नई चीजों को आजमाएं और अपरंपरागत बनें।

धनु: जिन लोगों की आप परवाह करते हैं, उनके साथ यदि आपका कुछ विवाद चल रहा है, तो आप पाएंगे कि असहमति का आज कोई समाधान निकलेगा। ऐसा होते ही हर कोई राहत की सांस लेगा। अपने रोमांटिक रिश्तों में शांति बनाए रखने का प्रयास करें और सार्वजनिक रूप से किसी भी विवादास्पद बातचीत से बचें।

मकर: यदि आप पाते हैं कि आपके परिवार को उस व्यक्ति के बारे में कुछ आपत्ति है जिसके साथ आपने अपना जीवन बिताने के लिए चुना है, तो आज का दिन आपकी रोमांटिक संभावनाओं के मामले में एक कठिन दिन हो सकता है। आपको इस स्थिति में उपयोग करने के लिए अपनी सभी बातचीत क्षमताओं को लगाने की आवश्यकता होगी और उन्हें जीतने के लिए आप जो कुछ भी कर सकते हैं वह करें। आपके प्रयास शीघ्र ही फलीभूत होंगे।

कुंभ: इस समय आपके संबंधों में तनाव हो सकता है। अगर आप मदद कर सकते हैं तो अपना आपा न खोएं और अपने साथी की आलोचना करें। विवाहित जोड़ों के लिए छोटे-छोटे झगड़ों में शामिल होना असामान्य नहीं है। अपने साथी की जरूरतों के प्रति थोड़ी सी जागरूकता इससे बचने में काफी मददगार हो सकती है। इस समय शांत रहने और समझने की कोशिश करें।

मीन : आज आपको अपने प्रेम संबंधों में धोखा मिलने के संकेत मिलने चाहिए। एक संभावना है कि आप एक व्यभिचारी संबंध के आकर्षण के आगे झुक सकते हैं। यह सोचने में कुछ समय बिताएं कि आपका मौजूदा रिश्ता कितना स्थिर और सुरक्षित है, और फिर खुद से पूछें कि क्या इसे किसी भी तरह के खतरे में डालना दूर से भी सार्थक है।