मेष : अपने विचारों को दफनाने के बजाय उन्हें गले लगाना, हो सकता है कि आपकी पहुंच से बाहर न हो। यदि आप अपनी कल्पनाओं में अधिक समय व्यतीत करते हैं, तो आप अपने पसंदीदा साथी को बेहतर ढंग से पहचानने में सक्षम हो सकते हैं। आप कभी नहीं जानते कि क्या हो सकता है, इसलिए संभावनाओं से खुद को न रोकें!

यह भी पढ़े : घर में कामधेनु गाय की मूर्ति लगाने से समृद्धि, संतान, स्वास्थ्य  लाभ होता है , जानिए महत्व 


वृषभ : आपके मन में चल रहे संदेह इस समय आपके रिश्ते को खराब कर सकते हैं। कुछ परिस्थितियों में, आप इस बारे में अनिश्चित हो सकते हैं कि किसी स्थिति को कैसे संभालना है। आप सोच सकते हैं कि अन्य चीजों को प्राथमिकता देना जरूरी है, भले ही आपका दिल आपको बताए कि वह क्या चाहता है। आपके दोस्त आपको यह निर्धारित करने में मदद कर सकते हैं कि कैसे आगे बढ़ना है।

मिथुन: पार्टनर को बेहतर तरीके से जानने और उनके साथ अधिक अंतरंग अनुभव करने की आपकी तीव्र इच्छा हो सकती है। यदि आप ऊर्जावान हैं और अपनी इच्छाओं के अनुरूप हैं, तो यह एक चुलबुले रूप से रोमांचक समय का कारण बन सकता है। यदि आप अभी भी अविवाहित हैं, तो आप जो चाहते हैं उसके बारे में स्पष्ट होने से आपको नए लोगों से मिलने या डेट पर जाने का अधिक से अधिक लाभ उठाने में मदद मिल सकती है।

यह भी पढ़े : Horoscope June 29 : आज इन राशि के लोगों को रिस्क लेने से बचना होगा , ये लोग तांबे की वस्तु का करें दान


कर्क: अगर आपको लगता है कि आप रिश्ते में अधिक योगदान दे रहे हैं, तो अपने साथी के साथ एक गहरा संबंध विकसित करने के बारे में बात करने का यह अच्छा समय हो सकता है। उन रोमांटिक अपेक्षाओं पर भी विचार करें जो आपने अपने लिए निर्धारित की हैं और अपनी अपेक्षाओं को अपने साथी तक पहुंचाएं।

सिंह: किसी प्रियजन के साथ भविष्य के बारे में बात करते समय आप हकला सकते हैं। यह संभव है कि आप अपने आंतरिक विश्वासों के बावजूद खुद पर संदेह करना शुरू कर रहे हों। जब आपके सपनों की बात आती है तो आपको इसे अकेले नहीं जाना है। एक साथ किसी निर्णय पर पहुंचने के लिए, आपको अपने साथी से इस बारे में सलाह लेनी चाहिए कि वे पहले क्या सोचते हैं।

यह भी पढ़े : Vastu Tips: घर में अवश्य लगाएं ये 7 तरह के पौधे, जीवन में सुख-सौभाग्य और समृद्धि मिलेगी

कन्या: जैसा कि आप यह पता लगाने का प्रयास करते हैं कि रिश्ते में आपके दायित्व क्या हैं, आप अपने आप को अपने महत्वपूर्ण दूसरे के साथ तनावपूर्ण स्थिति में पा सकते हैं। इस समय आपके पार्टनर की राय आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है। अधिक भ्रम से बचने के लिए, शांत होने और स्थिति पर चर्चा करने के लिए कुछ समय निकालें। अपना तर्क व्यक्त करें।

तुला: आप रोमांस के मूड में रहेंगे, लेकिन पार्टनर की ओर से गुनगुनी प्रतिक्रिया जोश की आग को बुझा सकती है। यहां तक ​​कि अगर आपका साथी आपसे तीखी टिप्पणी करता है, तो भी आपको उसे परेशान नहीं करने देना चाहिए। यदि आप अपने साथी को प्रभावित करना चाहते हैं, तो इसके लिए केवल थोड़ी सी मस्ती या आपकी ओर से हास्य की भावना होनी चाहिए।

वृश्चिक: जब रोमांस की बात आती है, तो आज का दिन इस बारे में बात करने का है कि आप उस व्यक्ति से कैसा महसूस करते हैं जो आपकी आंखों में चमक लाता है। अपना आत्म-आश्वासन बनाए रखें और जिस व्यक्ति की आप परवाह करते हैं, उसे खुले और ईमानदार संचार के माध्यम से ऐसा करने में मदद करें। यदि आप अपने रिश्ते के अनुकूल हैं, तो आप उनकी स्वीकृति अर्जित करेंगे।

धनु: अभी आप जिन परिस्थितियों में हैं, उन्हें देखते हुए ऐसा लगता है कि आप एक प्रतिबद्ध रोमांटिक साझेदारी में आ जाएंगे। बहुमुखी बनें, अपने रुख को आवश्यकतानुसार संशोधित करें और अपने साथी को इस तरह से लुभाने का प्रयास करें जो अधिक नवीन हो। जब आप अपने साथी के साथ समय बिता रहे हों तो अपना संयम और सहजता बनाए रखें।

मकर: जीवन में अपनी आकांक्षाओं और लक्ष्यों के बारे में अपने साथी के साथ चर्चा करने का समय है। आपका प्रिय भविष्य के लिए आपके लक्ष्यों की प्रशंसा करेगा और परिणामस्वरूप उच्च स्तर की खुशी और संतोष का अनुभव करेगा। आपकी अभिव्यक्ति की क्षमता का विस्तार होता रहेगा, जो आपको पूर्ण सामंजस्य की स्थिति के करीब लाएगा।

कुंभ: अगर आप खुद को बाहर रखते हैं और अन्य लोगों से बात करते हैं, तो आपको एक दिलचस्प प्रेम क्षमता की खोज करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। यदि आप आज अन्य लोगों से जुड़ने का प्रयास करते हैं, तो आप पाएंगे कि दिन आपके लिए काफी फलदायी है। दूसरों के सामने अपने सर्वोत्तम गुणों के बारे में शेखी बघारने में संकोच न करें, और फिर यह देखने के लिए प्रतीक्षा करें कि कौन से अवसर आते हैं।

मीन: अगर आपने जीवनसाथी की तलाश छोड़ दी है, तो यह वह दिन हो सकता है जब आपकी उम्मीदें फिर से जगी हों। आदर्श साथी से मिलने में थोड़ा समय लग सकता है, लेकिन जो लोग अविवाहित हैं और प्यार की तलाश में हैं, उनके लिए आज का दिन थोड़ा आगे बढ़ गया है। सही वही हो सकता है, इसलिए उम्मीद मत छोड़ो! कुछ परिकलित जोखिम लेने के लिए तैयार रहें।