मेष : आज आप अपने मौजूदा रिश्ते में कुछ ज्यादा अपनेपन और कर्कशता की भावनाओं का अनुभव कर सकते हैं। हो सकता है कि आप अपने साथी का ध्यान सामान्य से अधिक चाहते हों। हालांकि, अपने साथी पर हावी होने का प्रयास न करें या उन्हें वह करने के लिए मजबूर न करें जो आप चाहते हैं। अपने रिश्ते में शांति बनाए रखने के लिए आपको उनके साथ मिलकर काम करना चाहिए।

यह भी पढ़े : Shanidev Upay :  शनिवार का दिन इन 5 राशियों के लिए बेहद खास, जानें शनिदेव को प्रसन्न करने के उपाय


वृषभ : समय प्रबंधन आपके रिश्ते की मजबूती तय करने में सबसे महत्वपूर्ण कारक होगा। अपनी नौकरी के प्रति आपका समर्पण आपको इस समय अपने रोमांटिक जीवन का आनंद लेने से रोक सकता है। ऐसे में आप काम पर पहले ही अपनी समस्याओं को सुलझा लें और एक स्वस्थ संबंध बनाए रखने का प्रयास करें।

मिथुन : आपको अपने निजी संबंध को मूड के हिसाब से प्रभावित होने से बचाने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि इससे आपके पार्टनर से संबंध बनाने के तरीके पर असर पड़ सकता है। चूंकि प्यार लंबी अवधि के लिए एक प्रतिबद्धता है इसलिए चिड़चिड़े होने से स्थिति और खराब हो जाएगी। जिस व्यक्ति की आप परवाह करते हैं, उसके साथ इस मामले पर चर्चा करें और किसी भी गंभीर समस्या का समाधान खोजें।

यह भी पढ़े : मातम में बदला गंगा दशहरा का उत्सव , फर्रुखाबाद में गंगा स्नान करने गए 23 लोगों की डूबने से मौत

कर्क: आपके रोमांटिक रिश्ते आपको जोश और उत्साह से भर देंगे। आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसे रोमांटिक इशारों में आगे बढ़ने देने में आप अधिक सहज महसूस करेंगे। फिर भी आपको अपने प्रेमी पर अनुचित दबाव नहीं डालना चाहिए। 

सिंह : भले ही आपके प्रेम संबंधों में पिछले कुछ समय से गिरावट आई हो, लेकिन अब उन्हें मजबूत करने के लिए काम करने का एक अच्छा समय है। आपका रोमांटिक जीवन आज की तुलना में उत्साह और जोश से भरा रहेगा। जितना हो सके एक-दूसरे के साथ समय बिताना, अनुभवों का आदान-प्रदान करना और इसे ईमानदार और खुले तरीके से करना अधिक सुखद है।

कन्या : आज रिश्तों में कुछ अस्पष्ट और बेवजह हो सकता है। यह पता लगाना कठिन है कि कोई प्रिय व्यक्ति क्या सोच रहा है, इसलिए आपको कोई भी धारणा बनाने से पहले धैर्य रखने और अधिक जानकारी होने तक प्रतीक्षा करने की आवश्यकता होगी। यह तय करने का प्रयास करें कि आप इस संबंध में कहां खड़े हैं और फिर इसे सुधारने के लिए काम करें।

यह भी पढ़े : Corona Fourth Wave: देश में कोरोना मामलों ने पकड़ी रफ्तार, बढ़ते मामलों पर बोला ICMR

तुला : आज आपके और आपके साथी के बीच काफी सकारात्मक संवेदनाएं देखने को मिलने वाली हैं। यदि हाल ही में आप दोनों के बीच कोई विवाद हुआ है, तो अब एक-दूसरे की बातों को सुनने और किसी भी गलतफहमी को दूर करने का प्रयास करने का एक अच्छा क्षण है। एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने और एक साथ समय बिताने के आनंद को फिर से खोजने का तरीका खोजें।

वृश्चिक : यह संभव है कि किसी रिश्ते में आपकी भागीदारी की दूसरों की अपेक्षाएं उतनी अधिक न हों जितनी आपने कल्पना की थी। उम्मीदें कुछ अवास्तविक धारणाओं को जन्म दे सकती हैं। अपने को पहचानें, लेकिन वास्तविकता को नजरअंदाज न करें। आपको क्या होना है या क्या करना है, आप इसे जल्द ही अपने लिए स्पष्ट रूप से देख पाएंगे।

धनु : वर्तमान समय में आप दोनों के बीच पैसों को लेकर कुछ तनाव हो सकता है, जिससे आप अपने रिश्ते के भविष्य को लेकर चिंतित महसूस कर सकते हैं। अन्य लोगों की राय को स्वीकार करना महत्वपूर्ण है, भले ही वे असहमत हों। जब आप आपसी सम्मान के लिए आधार तैयार करते हैं, तो बाकी सब कुछ आसानी से चलेगा।

मकर: आज आप अपने दिल से सहज तौर पर जुड़ पाएंगे। इससे आपके लिए यह सीखना संभव हो जाएगा कि क्या आप एक रोमांटिक साथी की तलाश में हैं और आप सबसे पहले इसे खुद में कैसे ढूंढ सकते हैं, इसके बाद दूसरे में तलाश सकते हैं। यदि आप आध्यात्मिक अभ्यास करते हैं, तो आप अधिक स्पष्ट रूप से देख पाएंगे कि जीवन में आपका मिशन क्या है।

कुंभ: आप अपने रोमांटिक रिश्तों में मौजूद कटुता के बारे में पूरी तरह से जान पाएंगे। जिस व्यक्ति के साथ आप अपना शेष जीवन बिताना चाहेंगे, वह काफी दूर हो सकता है। यदि आप इंटरनेट पर एक साथी की तलाश कर रहे हैं, तो ऐसा करने के लिए यह आपके लिए एक सही समय हो सकता है।

मीन : यदि आपकी शादी की बातचीत चल रह है तो आप आज पाएंगे कि आज चर्चाएं उस रास्ते पर चल रही हैं जिसकी आपने आशा की थी। अतीत में अनुभव की गई किसी भी महत्वपूर्ण बाधा पर विजय हासिल की जाएगी और आप एक अनुकूल परिणाम देखने की आशा कर सकते हैं।