वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 26 फरवरी को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। 

यह भी पढ़े : राशिफल 26 फरवरी 2022 : हनुमान जी और शनिदेव की इन 5 राशियों पर बरसेगी कृपा, भाग्य भी रहेगा साथ 


मेष राशि- आज बोलने से पहले सोचें। आपके शब्दों के चयन के कारण आप असहज स्थितियों में फंस सकते हैं। आपके प्रियजन आपको अहंकारी और स्वार्थी समझ सकते हैं और आपसे दूरी बना सकते हैं। इस स्थिति को अच्छी तरह से संभाल लें। विनम्र और सौम्य रहें। आज आप जितना कम बोलेंगे उतना ही अच्छा रहेगा। अपने साथी के साथ किसी भी योजना को बाद की तारीख के लिए स्थगित कर दें।

वृष राशि- जब आपके निजी जीवन की बात हो तो लंबी अवधि के लक्ष्यों पर नजर रखें। आज आपको गुस्सा जल्दी आएगा, लेकिन संयम रखना फायदेमंद रहेगा। आपका प्रेम जीवन में दोष खोजने की बजाए इसकी सराहना करने की आवश्यकता है। अविवाहितों को अपनी प्रेम रुचि के अनुसार ही कार्य करना चाहिए।

मिथुन राशि- यह आपके रोमांटिक जीवन में गंभीर होने का समय है। सितारे आगे बढ़ने का संकेत दे रहे हैं जिसका अर्थ है कि आपको अपने अभिनय को एक साथ लाने और अपने प्रियजन के प्रति अपनी भावनाओं को शेयर करने की आवश्यकता है। अपने परिवार और दोस्तों को अपने रिलेशनशिप के बारे में बता दें। सिंगल लोगों को प्रेमी का दिल जीतने के लिए अपने साथी के साथ समय व्यतीत करना होगा।

कर्क राशि- लव लाइफ में ज्यादा सोचने से बचें वरना कुछ परेशानियां हो सकती हैं। जीवन का आनंद लें और वर्तमान रिश्ते को मजबूत बनाने का प्रयास करें। आपका साथी आपके स्वभाव के साथ आ रहा है और इस बंधन को बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। वे जो कर रहे हैं उसकी सराहना करके उनकी मदद करें।

यह भी पढ़े :  ज्योतिष : मिथुन, कर्क और वृश्चिक राशि वालों का 1 मार्च से बदलेगा भाग्य,  अच्छे दिन शुरू होने जा रहे हैं


सिंह राशि- आज आप कुछ अतिरिक्त तनाव महसूस कर सकते हैं लेकिन इसे शांति और शालीनता से संभालें। आधिकारिक प्रतिबद्धताओं को संभालने में व्यस्त होने के कारण कार्यस्थल पर चुनौतियाँ आपके प्रेम जीवन के लिए निराशाजनक साबित हो सकती हैं। लेकिन अपनी चिंताओं को साझा करने के लिए अपने साथी के साथ एक छोटी बातचीत के लिए हमेशा जगह होती है। सिंगल लोगों को अपनी अगली चाल में देरी नहीं करनी चाहिए और सक्रिय रहना चाहिए।

कन्या राशि- यह उन दिनों में से एक है जब आपको अपने साथी के अनुरोधों के साथ थोड़ा अधिक समायोजन करने की आवश्यकता होती है। समझौता आपके लिए दिन का क्रम है। आपका प्रिय व्यक्ति उस रिश्ते के प्रति वफादारी और प्रतिबद्धता की मांग करेगा जिसे आप अब अनदेखा नहीं कर सकते। अपने प्रिय के साथ बंधन को मजबूत करने के लिए अपने वर्तमान संबंधों को अपना सर्वश्रेष्ठ दें।

यह भी पढ़े : राशिफल 26 फरवरी 2022 : हनुमान जी और शनिदेव की इन 5 राशियों पर बरसेगी कृपा, भाग्य भी रहेगा साथ 


तुला राशि- यदि आप अपने प्रेम जीवन में सफलता का स्वाद चखना चाहते हैं तो आपको अपनी संकीर्ण सोच से छुटकारा पाना होगा। जब आपके वर्तमान रिश्ते को आगे बढ़ाने की बात आती है तो आपकी विशेष विश्वास प्रणाली रास्ते में आ सकती है। कोई दिखावा न करें और अपना दिल खोल दें। अपने साथी के दृष्टिकोण के लिए जगह बनाएं और फिर कॉल करें।

वृश्चिक राशि- ऐसा लगता है कि आप अपने वर्तमान रिश्ते में अपना समय बर्बाद कर रहे हैं क्योंकि आप अकेले नहीं रहना चाहते हैं। आपको अपने प्रेम जीवन में गंभीर रहने की आवश्यकता है अन्यथा आपका प्रिय व्यक्ति इसे बहुत अधिक विनम्रता से नहीं ले सकता है। आप जो चाहते हैं उस पर निर्णायक बनें और दूसरे व्यक्ति को बताएं। सिंगल लोगों को प्रेमी की तलाश करनी चाहिए।

धनु राशि- आप अपने वर्तमान संबंध को काम करने के लिए उत्सुक हैं और इसे सामंजस्यपूर्ण बनाने के लिए अधिक समय और प्रयास का निवेश करेंगे। सितारे आपके पक्ष में हैं क्योंकि आपको अपने साथी से अनुकूल प्रतिक्रिया मिलेगी। अपनी असुरक्षा और चिंता को साझा करना कोई बुरा विचार नहीं है क्योंकि यह आपके दिमाग में किसी भी तरह की नकारात्मकता को दूर कर देगा। आप सही रास्ते पर हैं।

मकर राशि- आज अपने अनुकूलन क्षमता पर काम करें। चीजें आपके रास्ते में नहीं आ सकती हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने प्रियजन से दूर रहना चाहिए। लचीला बनें और इस रिश्ते को आगे ले जाने के लिए एक सक्रिय दल की तरह कार्य करें। यह इस बारे में नहीं है कि कौन सही है या गलत, बल्कि व्यक्तिगत धारणाओं के बारे में है जो मायने रखती है। अपनी मानसिकता बदलें।

कुंभ राशि- आज आप सच बोलने और अपने अंतर्ज्ञान का पालन करने के लिए प्रवृत्त होंगे। अगर आप किसी पर क्रश करते आ रहे हैं तो उसे अपने तक ही सीमित रखने का कोई मतलब नहीं है। बात करें और प्रक्रिया पर भरोसा करें। यदि प्रतिबद्ध हैं तो घरेलू मोर्चे पर अतिरिक्त जिम्मेदारियां उठाने के लिए तैयार रहें क्योंकि हो सकता है कि आपका साथी आज सही मानसिक स्थिति में न हो।

मीन राशि- आप अभी सीखने की होड़ में हैं। हर दिन, आप अपने प्रियजन के बारे में कुछ नया सीख रहे हैं जो प्रेम की लौ को बनाए रख रहा है। आप रिश्ते में गहराई की तलाश कर रहे हैं और आपका साथी आपकी तरंग दैर्ध्य से मेल खाता है। अपने निकट और प्रियजनों को प्रेरित करने के लिए अपने आस-पास अपनी सकारात्मक आभा बनाए रखें। अपने अभिव्यक्ति कौशल पर काम करें।