मेष: आपके सितारे आपकी सोच को फिर से नया करेंगे। इसका असर रिलेशनशिप पर पड़ेगा। अपने प्रेम जीवन के सामने आने वाली समस्याओं पर इसे सकारात्मक तौर पर लें। निराशावादी दृष्टिकोण न अपनाएं। एक संतुलित दृष्टिकोण आपको सही समाधान खोजने में मदद करेगा। अपने साथी से बात करें और चीजों को जड़ से सुलझाने के लिए समय निकालें।

वृषभ : आज आपको अपनों की प्रतिक्रिया का अंदाजा लगाना मुश्किल हो सकता है। अपने प्रियजनों को कोई सुझाव या प्रतिक्रिया देने से बचें क्योंकि वे उसे नकारात्मक तौर पर ले सकते हैं जो आपको चोट पहुंचा सकता है। अपने प्रेम जीवन में भी संवाद को सीधा रखें अन्यथा आपकी कोई गलती के बिना कुछ गलतफहमियां हो सकती हैं।

यह भी पढ़े : राशिफल 22 फरवरी:  इन चार राशि वालों की बढ़ेगी आय, बचकर चलें कर्क व मिथनु वाले,  बढ़ सकता है कलह

मिथुन: लगता है कि आप उस व्यक्ति के आदी हो गए हैं जिसे आप कुछ समय से डेट कर रहे हैं। उनकी कंपनी आपको सुरक्षित महसूस कराती है और आप उनके साथ घर जैसा महसूस करते हैं। आप इसे पसंद करेंगे और इस संबंध को बनाए रखने की कोशिश करेंगे। इसे अपने साथी के साथ साझा करने में संकोच न करें और वे उस पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देंगे।

कर्क : आज रिश्ते मधुर रहेंगे। आपका साथी आपको कुछ कठिन समस्याओं का समाधान करने में मदद करेगा जिनका आप बहुत देर से सामना कर रहे हैं। आप दोनों एक दूसरे के जीवन में सक्रिय रूप से भाग लेंगे। आपको इस अवसर का लाभ उनके परिवार से मिलने और अपने संबंध बनाने के लिए लेना चाहिए। सिंगल लोगों को अपनी प्रेम रुचि को प्रभावित करने के लिए कुछ नया देखने की जरूरत है।

यह भी पढ़े : आज का पंचांग 22 फरवरी : अभिजीत मुहूर्त - दोपहर 12:12 से 12:58 बजे तक, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल 

सिंह : आज आप कुछ हद तक विचलित रह सकते हैं क्योंकि बहुत से लोग अपनी निजी समस्याएं आपसे साझा करना चाहेंगे। आपकी सलाह उनके लिए बहुत कुछ बदल सकती है, इसलिए धैर्य वाले अच्छे श्रोता बनें। अपने रोमांटिक संबंध को मजबूत बनाने के लिए आप उस सलाह में से कुछ का उपयोग अपने लिए कर सकते हैं। अपने साथी को समय दें और साथ में एक आरामदायक शाम बिताएं।

कन्या: संबंध सुखद और शांतिपूर्ण रहेंगे। इससे दिन अच्छा बीतेगा। परिवार और दोस्तों के साथ आपका तालमेल अच्छा रहेगा। चल रही कोई नाराजगी दूर होगी और संबंधों में सुधार होगा। अपने प्रियजनों के साथ नए रिश्ते बनाने के लिए इस माहौल का लाभ उठाएं। अविवाहितों को उनके प्रेम-प्रसंग से कोई सरप्राइज कॉल मिल सकती है जो उनका दिन बना देगी।

तुला: आपकी पेशेवर प्रतिबद्धताओं से आपका निजी जीवन प्रभावित होता दिख रहा है। आपको थोड़ा धीमा चलना होगा और अपने जीवन को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करना होगा। अपने प्रियजन के साथ कुछ समय बिताने के लिए यदि आवश्यक हो तो काम से ब्रेक लें। अपने रिश्ते को फिर से सक्रिय करने के लिए एक छोटी यात्रा पर जाएं और अपने साथी के साथ कुछ अंतरंग पल बिताएं।

वृश्चिक: किसी व्यक्ति विशेष के प्रति आपका आकर्षण बढ़ता जाएगा क्योंकि आप उसे अधिक आकर्षक पाते हैं। लेकिन किसी किताब को उसके कवर से मत आंकिए। उन पर फिदा होने के बजाय, उनसे बात करने और उन्हें जानने का प्रयास करें। यह प्रतिबद्धता रिश्ते को संजोएगी।

धनु: यह आपके लिए जीवन का एक फलदायी चरण है। अगर प्रतिबद्ध हैं तो आपके रिश्ते में तरक्की होगी और बॉन्डिंग भी बढ़ेगी। आपका साथी आपके स्वतंत्र और प्रतिबद्धता वाले स्वभाव के लिए आपकी प्रशंसा करेगा और आप दोनों एक-दूसरे के अनुकूल हो जाएंगे। किसी दिलचस्प व्यक्ति से मिलने के लिए सिंगल्स को मिलने के लिए तैयार रहने की जरूरत है। दोस्तों के साथ आउटिंग प्लान करें।

मकर : अपनों के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का साहस रखें। आप आमतौर पर अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में संयमित होते हैं, लेकिन अब यह सब बदलने का समय आ गया है। यह उम्मीद न करें कि आपका साथी हमेशा अनुमान लगाएगा कि आपके दिमाग में क्या चल रहा है। सक्रिय रहें और अपने साथी की भावनाओं के प्रति संवेदनशील रहें। सिंगल लोगों को अपना दिमाग साफ करना चाहिए कि वे क्या चाहते हैं।

कुंभ: दूसरों की प्रतिक्रिया के लिए खुले रहें। आप आमतौर पर एक स्वतंत्र व्यक्ति होते हैं और शायद ही कभी लोगों के साथ घुलना-मिलना पसंद करते हैं। लेकिन प्यार को अपने प्यार में प्रवेश करने के लिए, आपको कुछ सकारात्मक संकेत देने होंगे। वरना लोग आपको खुद से भरे हुए होने का लेबल दे सकते हैं जो चीजों को नकारात्मक रूप से पेश कर सकता है। 

मीन राशि: आत्मविश्वास और अहंकार में अंतर होता है। जब आपको रिश्तों में हाशिये पर धकेला जाए तो अपने आप को पीछे न रखें। अपने साथी की प्रतिक्रिया के बारे में सोचे बिना वह करें जो आप जानते हैं कि आपको अपने लिए करने की आवश्यकता है। वे कुछ समय बाद समझेंगे।