मेष: आज आपको अपने विचारों को बाहर निकालने की आवश्यकता महसूस हो सकती है। पूरी तरह से आपा खोए बिना अपनी भावनाओं को व्यक्त करना आपके लिए बेहतर होगा। अपनी सीमाएं निर्धारित करें और इसे तोड़ने की अनुमति किसी को भी न दें, चाहें वह अपना प्रिय क्यों न हो।

वृष: आपके प्रेम जीवन में आपकी ऊर्जा और उत्साह धीरे-धीरे समाप्त हो सकता है। सांसारिक पहलू आपको दूसरी तरफ देखने के लिए मजबूर कर सकते हैं। आपको पुरानी बातें याद आ सकती है इस बारे में अपने साथी से बात करना बेहतर है और रिश्ते को बनाए रखने के लिए बीच का रास्ता खोजें।

यह भी पढ़े : राशिफल 18 फरवरी: शुक्र-मंगल धनु राशि में, मिथुन, तुला और मीन राशि वाले न करें ये काम,ये लोग करें पीली वस्तु का दान 


मिथुन: जब आपके वर्तमान संबंधों की बात आती है तो आपको अधिक सक्रिय और जिम्मेदार होने की आवश्यकता है। हो सकता है कि आपका पार्टनर आपसे इस बारे में बात करना चाहता हो लेकिन आप इससे बचते नजर आ रहे हैं। यह समय चीजों को अपने हाथ में लेने और इस रिश्ते को सही दिशा में ले जाने का है।

कर्क: आपके मौजूदा रिश्ते को दूसरे चरण पर ले जाने की प्रबल संभावना है। आपके रिश्ते में वह सब कुछ है जो आप चाहते हैं। रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए साथी के विचारों को देखें और उसके अनुसार निर्णय लें। यदि आवश्यक हो तो समय निकालें।

सिंह: जो लोग अविवाहित हैं उनकी किसी से मुलाकात की संभावना है। यह एक पुराना दोस्त हो सकता है यालएक गुप्त प्रशंसक जो किसी बहाने आपसे संपर्क करेगा।  रिश्ते में रहने वालों को परिवार के लिए फैसला लेते समय अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करना चाहिए। अपने पार्टनर को लाइमलाइट में आने दें।

यह भी पढ़े : Hanuman Chalisa की महिमा, पढ़ने के नियम के साथ जानिए कुछ विशेष प्रयोग जो आश्चर्यजनक रूप से बहुत शक्तिशाली हैं

कन्या: निजी जीवन में उत्सव का मूड रहेगा। आपको एक अप्रत्याशित रोमांटिक मिल सकता है। पार्टनर का इशारा जो आपको उत्साहित करेगा। फिलहाल आप रिश्ते के इस चरण का आनंद लें। आप अपने मित्र मंडली में किसी की शादी की खबर सुन सकते हैं, जो आपके भीतर समान आकांक्षाओं को फिर से जगाएगा।

तुला : अविवाहित लोगों को आशावादी रहना चाहिए। अपना सर्वश्रेष्ठ देखें और आत्मविश्वास को अपने से बाहर आने दें। एक नए कनेक्शन की तलाश करें क्योंकि आप कुछ सामाजिक में बाहर जाने की योजना बना रहे हैं। प्रतिबद्ध लोगों को अपने पेशेवर जीवन में कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। एक सेलिब्रेशन अपने साथी के साथ पल को मधुर बना देंगे।

वृश्चिक: प्यार के मामले में अपनों से मदद लेने या सलाह लेने में संकोच न करें। अपनी समस्याओं के बारे में खुलकर बात करें और आपको एक मूल्यवान सलाह मिलेगी, जो आपका मौजूदा संबंध बदल देगी। प्रतिबद्ध लोगों को अपने परिवार के साथ साहसिक यात्रा की योजना बनानी चाहिए।

धनु: आपको एक ही जीवन मिलता है, तो अपने निर्णयों पर पछताना क्यों। अपनी गलतियों से सीखें और आगे बढ़ें। सिंगल लोगों को खुद को उपलब्ध कराना चाहिए और नए लोगों से मिलने के लिए तैयार रहना चाहिए। अपना समय खाली करें और दोस्तों के साथ कुछ मजेदार करें। प्रतिबद्ध लोगों को हमेशा अपने लिए अच्छा नहीं दिखना चाहिए, साथी और उन्हें पारिवारिक जिम्मेदारी भी लेने दें।

मकर : अपने जीवन में आदर्शवादी न बनें। प्यार और रोमांस की अपनी जगह होती है। अपने जीवन के सभी पहलुओं और समर्पित समय के बीच समान रूप से संतुलन बनाए रखें। यह आपके साथी को एक कार्यवाहक की भूमिका निभाने की अनुमति देगा। वे समझेंगे और अपने निर्णय का सम्मान करें जो आपके आपसी संबंध को जोड़ेगा।

कुंभ: जब भी आवश्यकता हो ऊपर देखें और अपने मन की बात कहें। साथी के साथ रचनात्मक चर्चा करें। सिंगल लोगों को अपनी भावनाओं को लिखकर और विस्तार से अपने विचारों को चैनलाइज करना चाहिए। उनके रिश्ते का लक्ष्य सही साथी को आकर्षित करना है।

मंगल ग्रह का मकर राशि में होगा प्रवेश, इन 4 राशियों का जगेगा भाग्य

मीन राशि:  प्यार एक खूबसूरत अनुभव है, लेकिन यह कभी-कभी चोट भी पहुंचा सकता है, खासकर जब आपकी उम्मीदें पूरी नहीं हो रही हों। संवाद यहां कुंजी है जो आपके जीवन में सकारात्मकता आकर्षित करने में मदद करेगा। अपने लक्ष्यों पर केंद्रित रहें।