मेष: अपने रोमांटिक जीवन में आगे बढ़ें। उस नीरसता को तोड़ें जो आपके अंदर घुस गई है और आपके रिश्ते को उबाऊ बना रही है। चीजों को थोड़ा ऊपर उठाने के लिए अपनी सामान्य दिनचर्या में बदलाव करें। आज कुछ अलग ट्राई करें। अपने नियमित रात्रिभोज और कभी-कभार फिल्म देखने जाने के बजाय, एक संगीत कार्यक्रम या संग्रहालय में जाने जैसी नई रुचि विकसित करें। यह एक छोटा सा समायोजन है, लेकिन आप दोनों इसे पसंद करेंगे। 

यह भी पढ़े : Horoscope August 8 : आज सावन का आखिरी सोमवार इन राशियों पर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा, बजरंग बली की


वृषभ: यह समय आपके लिए अपने रोमांटिक जीवन पर ध्यान देने का है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि आपने अपने पूरे निजी जीवन में उतार-चढ़ाव दोनों का अनुभव किया है। हाल के महीने, हालांकि, विशेष रूप से गहन भावनाओं के साथ उपन्यास से समृद्ध रहे हैं। लगातार एक केंद्रित, लक्ष्य-उन्मुख मानसिकता अपनाने और आवश्यक गतिविधियों को अपनाने से आप रिश्तों में सफलता की ओर अग्रसर होंगे। 

यह भी पढ़े : 8 अगस्त को सावन का अंतिम सोमवार, जानिए पूजा- विधि, शुभ मुहूर्त और पूजन सामग्री की लिस्ट


मिथुन: अपने रोमांटिक जीवन को फिर से एक साथ रखना इस समय सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। आज आपको कुछ चुनौतीपूर्ण और संवेदनशील वार्ताओं में शामिल होना पड़ेगा। हालांकि अपनी भावनाओं को छिपाने का प्रयास करने के बजाय, आपको एक बहादुर मोर्चे पर काम करना चाहिए और उनका डटकर सामना करना चाहिए। क्योंकि आपके विचारों और भावनाओं पर सावधानीपूर्वक विचार किया जाएगा, इसलिए आपको उन्हें साझा करने में संकोच नहीं करना चाहिए। 

यह भी पढ़े : शुक्र राशि परिवर्तन : आज से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, मां लक्ष्मी की भी विशेष कृपा प्राप्त होगी


कर्क: क्योंकि सम्मान इतना मार्मिक विषय है, आपको आश्चर्य हो सकता है कि आप और आपका साथी एक ही पृष्ठ पर हैं या नहीं। कम बंद और अधिक सहानुभूति रखने का प्रयास करें। जब संचार में खराबी होती है, तो चीजें एक तरह से होने का आभास दे सकती हैं, लेकिन एक बार जब आप मूल समस्या पर काम करना शुरू कर देते हैं, तो आप पाएंगे कि वे वास्तव में जिस तरह से दिखते थे उससे काफी अलग हैं। 

सिंह: जिन लक्ष्यों और सपनों को आपने पकड़ रखा है, वे खोए नहीं हैं। यदि किसी अन्य व्यक्ति के साथ आपके रोमांटिक प्रयास विफल हो गए, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको फिर कभी प्यार नहीं मिलेगा। अपने लक्ष्यों को क्रिस्टल स्पष्ट करें। बस अपने दिल की इच्छाओं को जाने दो। रिश्ते अद्भुत होते हैं, और आप कभी नहीं जानते कि उन्हें साझा करने के लिए आपको सही व्यक्ति कब मिलेगा। अपने आदर्श साथी की आकांक्षा रखें। 

यह भी पढ़े : Raksha Bandhan 2022 : रक्षाबंधन 12 अगस्त को, इस बार पंचक महायोग में मनेगा राखी का त्योहार, जानिए शुभ समय


कन्या: आपको खुद से यह पूछने की जरूरत है कि क्या आप रिश्ते को पर्याप्त समय दे रहे हैं और क्या आप नियमित रूप से अधिक कर्तव्य निभा रहे हैं। हर दिन छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखें जो आपके प्यार को जिंदा रखेगी। प्यार को दैनिक आधार पर करने की आवश्यकता है ताकि रिश्ते में समस्याएं शुरू न हों और चीजें कृतज्ञता, भक्ति और प्रतिबद्धता के सुंदर भावों में खिल सकें। 

तुला : आज का दिन संयम खोने का नहीं है। प्यार में पड़ना और बाहर होना दोनों ही अक्सर अनियोजित अनुभव होते हैं। हो सकता है कि आपने अपने रिश्ते की केमिस्ट्री में बदलाव देखा हो। हो सकता है कि आपके रिश्ते के तेजी से विकास ने आपको चौका दिया हो और आपको संतुलन से बाहर कर दिया हो। लेकिन याद रखें कि आपको वही रहने के लिए डिजाइन नहीं किया गया था। आप वर्तमान में जितना महसूस कर रहे हैं, उससे कहीं अधिक आप सक्षम हैं। 

वृश्चिक: उत्साह की आपकी वर्तमान स्थिति के दूरगामी परिणाम होने की संभावना है, खासकर रोमांटिक क्षेत्र में। यदि आप समिति हैं, तो आप और आपके साथी में ऊर्जा और उत्साह का एक नया भाव होगा। अब आप कनेक्शन को आगे बढ़ाने के लिए मजबूर महसूस करेंगे। यदि अविवाहित हैं, तो लंबी पैदल यात्रा, शिविर या किसी अन्य खेल में भाग लेने पर प्यार मिल सकता है। 

धनु: अपनी रोमांटिक बातचीत में, दूसरों की राय से कम विवश होने का प्रयास करें और आप अपने बारे में कैसा महसूस करते हैं, इस पर उनके संभावित प्रभाव के बारे में कम चिंता करें। कोई ऐसा व्यक्ति हो सकता है जिसके प्रति आप एक गहन आकर्षण महसूस करते हैं, इस तथ्य के बावजूद कि आपको लगता है कि आपके मित्र या परिवार रिश्ते का समर्थन नहीं करेंगे। यदि आपकी आंत आपको इसे एक शॉट देने का आग्रह कर रही है, तो इसका लाभ उठाएं। 

मकर: दिल के मामलों में आपको विनम्र रहते हुए अपने कार्यों में लगातार बने रहना चाहिए। यह संभव है कि जिस व्यक्ति की आप वास्तव में परवाह करते हैं, वह स्नेह के किसी भी अत्यधिक नाटकीय या अनुचित प्रदर्शन पर नकारात्मक प्रतिक्रिया देगा। ऐसी परिस्थितियों में आपकी विशिष्ट दृढ़ता से पता चलता है कि आप इस व्यक्ति को अत्यंत सावधानी से संभालेंगे। अगर आपको लगता है कि यह सार्थक होगा, तो आगे बढ़ें। 

कुंभ: आज आप बहुत सारी अच्छी चीजें होने की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि आपके जीवन में प्यार फल-फूल रहा है। उन सभी एकल लोगों के लिए, आपकी खोज जल्द ही फल देगी! इसे दीर्घकालिक प्रतिबद्धता के बजाय शायद एक छोटी रोमांचक उड़ान के रूप में सोचें। हालांकि इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह आपको ऐसी अद्भुत यादें प्रदान करेगा जिन्हें आप हमेशा संजो कर रखेंगे।

मीन: अपने आदर्श साथी के बारे में सोचना ही आपके सिर को दौड़ाने के लिए काफी है। आपकी दृढ़ता और सहनशीलता जल्द ही रंग लाएगी। यद्यपि परिणाम तुरंत प्रकट नहीं हो सकते हैं, आप अंततः सफल होंगे। रिश्ते की तलाश करते समय अपनी अपेक्षाओं के बारे में विशिष्ट और ईमानदार होना महत्वपूर्ण है। यदि आप इन चरणों का पालन करते हैं, तो आप जल्द ही अपने जीवनसाथी से मिलेंगे।