मेष : आप अपने रोमांटिक रिश्तों को ज्यादातर समय छुपा कर रखना पसंद कर सकते हैं, लेकिन यह बदल सकता है। अभी अपने दोस्तों और परिवार से सलाह लेना आपके प्रेम जीवन के लिए चमत्कार कर सकता है। यहां तक ​​​​कि केवल एक या दो व्यक्तियों में विश्वास करना आपको एक नया दृष्टिकोण प्रदान कर सकता है जो पूरी तरह से रिश्तों के बारे में आपके सोचने के तरीके को पूरी तरह से बदल सकता है जो फायदेमंद होगा।

यह भी पढ़े : Train Accident : महाराष्ट्र के गोंदिया में एक बड़ा ट्रेन हादसा,  पैसेंजर ट्रेन और माल गाड़ी के बीच हुई टक्कर, कई घायल


वृषभ: आज आपके साथी की खोज की प्यास आपके लिए आश्चर्य की बात हो सकती है, लेकिन ऐसा ज्यादातर इसलिए है क्योंकि यह आपकी अपनी इच्छाओं को दर्शाता है। आपके पास किसी ऐसे व्यक्ति होने की प्रतिष्ठा है जो उन्हें बताए गए अनुसार करता है और अपनी भावनाओं को स्वयं तक रखता है। हालांकि यह संभव है कि आपकी भावनाएं और साथ-साथ चलने वाले तरीके आपके नियंत्रण से बाहर हों। बस अपने आप को व्यक्त करें और इसे बाहर आने दें।

मिथुन: आज आपका उत्साह चरम और तीव्र भी हो सकता है। आपको बहुत अधिक आदेश देने की इच्छा का विरोध करना चाहिए। जब आप अपने प्रेमी को सांस लेने के लिए कुछ जगह देते हैं, तो वे इसकी अधिक सराहना करेंगे। दोस्तों के साथ बाहर जाना एक रिश्ते में तनाव को दूर करने का एक शानदार तरीका है, या यदि आप अविवाहित हैं और संभावित प्रेमी से मिलने की तलाश में हैं। वांछित परिणाम पर अपनी एकाग्रता बनाए रखने का प्रयास करें।

यह भी पढ़े : Astrology: इन राशि वालों को अपने गुस्से पर रखना चाहिए कंट्रोल, वार्ना हो सकता है बड़ा अनिष्ट


कर्क: आज आप अपने कमिटमेंट्स को प्राथमिकता देने और अपने प्यार को आगे बढ़ाने के बीच फंस सकते हैं। आप अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए मजबूर महसूस कर सकते हैं, और आप इसे पूरा करने के तरीके में उपयोगी अंतर्दृष्टि प्राप्त कर सकते हैं। आप सब कुछ सामान्य से अधिक तेजी से कर सकते हैं, इसलिए आपके प्रेमी को बहुत लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अपना काम जल्दी पूरा करें ताकि आप इस बात पर ध्यान केंद्रित कर सकें कि वास्तव में क्या मायने रखता है।

सिंह: अपने मानकों को शिथिल करें ताकि आपका साथी आपकी सराहना कर सके कि आप वास्तव में कौन हैं। आज आप समूह गतिविधियों में शामिल होने और दूसरों के साथ सार्थक संबंध बनाने की तीव्र इच्छा महसूस कर सकते हैं। चाहे आप किसी रिश्ते में हों या सिर्फ प्यार के लिए तरस रहे हों, दोस्तों के साथ समय बिताने से मन और आत्मा का मिलन हो सकता है जो रोमांचक और परिवर्तनकारी दोनों हो सकता है।

यह भी पढ़े : Janmashtami 2022 Date: जन्माष्टमी 2022 का दिन इन राशियों के लिए है बेहद शुभ, जानिए मथुरा में कब मनाई जाएगी जन्माष्टमी? 


कन्या: आज का दिन चीजों को बदलने और अपने प्रिय के प्रति अपना स्नेह दिखाने का है। कामों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता को छोड़ दें। बाहरी दुनिया को भूलने का प्रयास करें और जब आप अकेले हों तो अपने प्यार की वस्तु के साथ एक बंधन बनाने पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आप निराश महसूस कर रहे हैं तो अपने प्रिय की कंपनी के साथ रहने का एक सरल कार्य बहुत ही सुखदायक और चिकित्सीय हो सकता है।

तुला: आप अपने साथी को यह बताने से पीछे नहीं हटेंगे कि आप कैसा महसूस करते हैं और आप क्या चाहते हैं, इसलिए आज का दिन आपके लिए भावनात्मक रूप से चार्ज होने वाला है। शरमाओ मत; बातचीत स्वस्थ रिश्ते की कुंजी है। जोड़ों को लगेगा कि वे एक ही पृष्ठ पर हैं और उनके रिश्ते में शांतिपूर्ण समय है। अब जश्न मनाने का समय है, क्योंकि समय शुभ है।

वृश्चिक : आज का दिन आपको जो मिला है उसके लिए आभारी रहने का दिन है। आप जिस किसी की परवाह करते हैं, वह आज आपको सरप्राइज देने वाला है। उस व्यक्ति की सराहना करना याद रखें जिसने आपको यह स्नेह दिया है। आज के लिए समय निकालें और विचार करें कि आप अपने साथी की दयालुता को कैसे चुका सकते हैं और उन्हें फिर से प्यार का एहसास करा सकते हैं। आपको उनके लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त करने और अपने बंधन को मजबूत करने के किसी तरीके पर विचार करना चाहिए।

धनु: आज आपके रोमांटिक जीवन में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। आपका साथी अकेले या दोस्तों के साथ यात्रा पर जाने का फैसला कर सकता है। निराश होने का कोई मतलब नहीं है जब अलग होने से आपका प्यार और मजबूत हो जाएगा। यह अंत में एक अच्छी बात हो सकती है यदि आप और आपके साथी को यह एहसास हो जाए कि आप एक दूसरे की कितनी परवाह करते हैं। एक बार फिर से एक होने के बाद आप दोनों एक टन आनंद और खुशी के पात्र हैं।

मकर : हाल ही में जिस प्रकार के लोग आपकी ओर आकर्षित हुए हैं, उसके कारण आज आप निराश महसूस कर रहे होंगे। यह संभव है कि आप अनुचित मांग कर रहे हों। यद्यपि आपको अपनी अपेक्षाओं में अत्यधिक परिवर्तन नहीं करना चाहिए, आपको जीवन साथी की तलाश में यथार्थवादी भी होना चाहिए। बड़ी उम्मीद के साथ इस रास्ते पर चलते रहेंगे तो निराशा ही हाथ लगेगी।

कुंभ: आपके रास्ते में आने वाली अच्छाई पर विश्वास और विश्वास रखें। आपके रोमांटिक जीवन में एक ही समय में कई चीजें विकसित हो रही हैं। आपके रिश्ते में ऐसे मौके आ सकते हैं जब आप दोनों को ऐसा लगे कि चीजें इस तरह से आगे बढ़ रही हैं कि आप तार्किक रूप से समझा नहीं सकते। आपको ऐसा आभास हो सकता है कि आप हवा में तैर रहे हैं। इस चरण का आनंद लें जबकि यह रहता है और भविष्य के लिए मजबूत योजनाएं बनाएं।

मीन: बिना शर्तों के प्यार करने की क्षमता विकसित करना एक कठिन गुण है। आपको आश्चर्य हो सकता है कि आपने अपने वर्तमान साथी में ऐसा क्या देखा जिससे आपको उनकी विलक्षणता प्यारी लगी। एक बार जब आप हनीमून के दौर से आगे निकल जाते हैं तो यह चीजों की स्वाभाविक प्रगति होती है। याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं जब आप चीजों को बेहतर बनाने के तरीकों की तलाश करते हैं और उस प्यार को बहाल करते हैं जिसे आपने एक बार महसूस किया था।