मेष : कोई ऐसा निर्णय लेने पर विचार करें जिससे आप और आपका साथी दोनों खुश हों। अगर आप कुछ समय के लिए छुट्टी लेने के बारे में सोच रहे थे, अब इसे  लेने का समय आ गया है। अगर आप एक नए साथी की तलाश कर रहे हैं, तो सार्वजनिक स्थानों जैसे जिम या क्लब में व्यक्तियों से मिलने पर विचार करें। उन लोगों से मिलें जो आपकी रुचियों को साझा करते हैं।

यह भी पढ़े : नवरात्रि को लेकर सियासी बवाल, दिल्ली में नवरात्रि के मौके पर आज से नहीं खुलेंगी मीट की दुकानें, असदुद्दीन ओवैसी बोले


वृषभ: जब तक आप अपने आप को बहुत अधिक नहीं देते हैं, तब तक आपको कोई समस्या नहीं होगी। संचार की शक्ति का उपयोग करके अपने वर्तमान पसंदीदा व्यक्ति को राजी करें। अपना समय लें और इसे दिलचस्प बनाएं। आप दूसरों का ध्यान आकर्षित करेंगे जो आपके बारे में और जानना चाहते हैं।

यह भी पढ़े : Horoscope 5 April : मेष, सिंह और तुला राशि वाले रहें आज सावधान रहें , जानिए सभी राशियों का राशिफल


मिथुन: जबकि कोई प्रिय व्यक्ति इस बात से अवगत है कि आप उनके बारे में गहरे स्तर पर कैसा महसूस करते हैं, वे आपके उन शब्दों को सुनकर सराहना करते हैं। आज का दिन पीछे हटने का नहीं है। एक विचारशील उपहार और साथ ही एक रोमांटिक भोजन के लिए आदर्श होगा।

कर्क: अगर आप निर्णय लेने से बचते हैं तो आप और आपके प्रियजन एक साथ एक अद्भुत समय बिताएंगे। अपने साथी को बिना किसी रोक-टोक के अपने मन की बात कहने दें। इस रिश्ते को दोतरफा बनाएं।

यह भी पढ़े : Fuel Price Hike: पिछले 15 दिनों  में 13वीं बार बढे पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें क्या है आपके शहर का नया रेट


सिंह: प्रेम और रोमांस आज आपके जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। आप अपने साथी के साथ मनोरंजन कर सकते हैं और अपने को चतुर बना सकते हैं। अपनी भावुक और शक्तिशाली भावनाओं की पूरी सीमा को प्रकट करें। आपका साथी आपकी सच्ची भावनाओं के बारे में जानता है।

कन्या: अपने निजी मामलों को व्यवस्थित करने का समय आ गया है। यह संभव है कि आप आज आपके प्रेमी के प्रति अधिक महत्वपूर्ण प्रतिबद्धता रखें। अगर आपने इस व्यक्ति के साथ रहने पर विचार किया है जिसे कुछ समय से डेटिंग कर रहे हैं। आप में से जो वर्तमान में अविवाहित हैं तो आप उस विशेष व्यक्ति से पूछने का साहस कर सकते हैं।

तुला: यह उन दिनों में से एक है जब आपको अतीत में हुई चीजों की याद दिलाई जाती है। हो सकता है आप एक पूर्व रिश्ते के लिए फ्लैशबैक देखें जिसे आप पूरी तरह से खत्म कर चुके हैं। यह संभव है कि आपकी प्रतिक्रिया की तीव्रता आपको आश्चर्यचकित कर देगी। इससे पहले कि रिश्ते में आगे बढ़ें आपको व्यक्ति के लिए अपनी सच्ची भावनाओं को निर्धारित करना होगा।

वृश्चिक: आपका पार्टनर आपसे क्या कहना चाह रहा है, इस पर पूरा ध्यान दें। वे आपकी तलाश कर रहे हैं। आप अपने साथी को गलत ठहराने के लिए प्रवृत्त हैं, जिसके परिणामस्वरूप चारों ओर कुछ कठोर विचार आ सकते हैं। यह गलती बाहरी हस्तक्षेप का परिणाम हो सकती है। दूसरे क्या कहते हैं, इस पर थोड़ा ध्यान दें और अपना पूरा भरोसा अपने साथी पर रखें।

धनु: आज प्रेम प्रसंग में चीजें तनावपूर्ण रहने की संभावना है, इसलिए अपने पार्टनर पर ध्यान दें। वे आपसे बात करना चाह रहे हैं, लेकिन आप अनुत्तरदायी हैं। अपने साथी को इसकी अनुमति दें और गोपनीयता में अपनी भावनाओं को व्यक्त करें। जब आप एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हैं, तो आप एक मजबूत बंधन बनाएं।

मकर : कुछ समय के लिए बिना बहस किए चीजों को जाने देना ठीक है, लेकिन अगर मुश्किलें नहीं आती हैं तो आप खालीपन का अनुभव करते हुए रह जाएंगे। हालांकि आप कुछ अंतर्निहित संदेह से निपट रहे हैं। आपकी दीर्घकालिक आकांक्षाओं के आधार पर निर्णय लेने की कोशिश करें।

कुंभ : आपके और आपके प्रेमी के बीच पिछले कुछ समय से भावनाएं खिल रही हैं और आपका रिश्ते में प्रयासों ने आपके संबंध के लिए एक स्थिर आधार बनाया है। बस अपनी सोच को इस बात पर केंद्रित रखें कि आप कहां हैं और क्या आपकी भावनाएं आप पर हावी हो सकती हैं।

मीन: आपका क्रोधी स्वभाव एक क्षणभंगुर रोग है, इसलिए शांत और धैर्यवान रहने का प्रयास करें। अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए कुछ नहीं होगा और यहां तक ​​​​कि उत्तेजित भी हो सकता है। अपने साथी में नाराजगी हो सकती है। अपने साथी का निरीक्षण करें और देखें कि क्या आप उनकी मांगों को पूरा कर सकते हैं।