मेष: अपनी भावनाओं को कंट्रोल कर सकते हैं, इसलिए अपने पर भरोसा रखें। जब रोमांटिक रिश्तों की बात आती है तो आपको अपना पिछला सब भूलने में मुश्किल होगी। यह संभव है कि आप अपने पहले के रिश्तों के प्रति अभी भी जुड़े हों और सोच रहे हों कि आप उनमें से किसी एक तक पहुंच सकें। आपको इस समय पुराने रिश्तों के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचना है। आगे देखें, आप अपनी समस्याओं को खुद से समाधान निकाल सकते हैं। 

यह भी पढ़े : राशिफल 18 अप्रैल: आज इन राशि के लोग बचकर पार करें समय, भगवान गणेश की अराधना करें। हरी वस्‍तु पास रखें



वृष: अगर आप किसी खास रिलेशनशिप में जाना चाहते हैं तो यह किसी के दिखावे की बजाय एक दूसरे के सहयोग से हो सकता है। अपने सामाजिक संबंधों को देखते हुए चेक करें कि कैसे लोग आपकी लव लाइफ में मदद कर सकते हैं। बस उस व्यक्ति के साथ मस्ती करने पर ध्यान केंद्रित करें जिसके साथ आप हैं।

मिथुन  : काम के चक्कर में अपनी प्रोफेशनल लाइफ खराब न करें। काम और निजी जीवन में कुछ दिनों से खराब रहने के कारण आपका उत्साह कम हो सकता है। हालांकि, यह हमेशा एक नकारात्मक बात नहीं है। आप अपने रोमांटिक लाइफ को ज्यादा समय दें और अपने पार्टनर को सरप्राइ देकर कही कुछ घूमने का प्लान बनाएं। 

यह भी पढ़े : राशिफल 18 अप्रैल: आज इन राशि के लोग बचकर पार करें समय, भगवान गणेश की अराधना करें। हरी वस्‍तु पास रखें

कर्क: जब आप अपनी उम्मीदों पर पानी फेर देंगे, तो रोमांस पनपेगा। अपनी लव लाइफ को खुलकर जिएं, बाहरी चीजों के बारे में चिंता न करें; इसके बजाय, इमोशनल लोगों पर ध्यान केंद्रित करें। उस रोमांस के बारे में सोचें और उस इमोशन को महसूस करें जो आपको और आपके पार्टनर को चाहिए। अगर इसमें आपको सहीं नहीं लगता तो आपको फिर से मूल्यांकन करने की आवश्यकता हो सकती है कि आपका रिश्ता इस तरह से होना है या नहीं।

सिंह: आज आप कर्तव्य की भावना और हमेशा चलने वाले रिलेशनशिप को पाने की इच्छा चाह रहे हैं। किसी के लिए भी, यह व्यावहारिक या सत्य नहीं है। आपको इतना अधिक तनाव नहीं लेने की जरुरत नहीं है, इसलिए खुद को ज्यादा परेशान न करें जितना आप संभाल सकते हैं उससे अधिक न लें, और हल्के रवैये के साथ रिलेशनशिप में जाएं।

यह भी पढ़े : Weekly Horoscope: वृषभ व कन्या समेत कई राशि वालों को आर्थिक मोर्चे पर जबरदस्त लाभ होगा


कन्या: आज रिलेशनशिप में आपको अपने रोमांटिक लाइफ को जुनून के साथ परखने की जरुरत है। हमेशा आपका आंतरिक अस्तित्व होता है जो आपको अपने और अपने परिवेश की बेहतर समझ के लिए मार्गदर्शन करता है। इसलिए आपको यह सोचना होगा कि आपका दिल रोमांटिक साथी में क्या चाहता है। लेकिन ध्यान रखें इसका आपकी लवलाइफ पर नेगेटिव असर न हो।

तुला अगर आपको पहले किसी रिलेशनशिप में समस्या हुई थी, तो इस लिहाज से आज आपका दिन अच्छा है। आज से चीजें अब बेहतर होनी शुरू होंगे।  कुछ मामलों में, यदि आप भाग्यशाली हैं तो जीवन आपको प्यार का दूसरा मौका भी मिलेगा। एक ब्रेकअप के बाद जो अलग लगता है, यह संभव है कि पिछला प्यार आपके जीवन में फिर से आ सके।

यह भी पढ़े : Weekly Horoscope: वृषभ व कन्या समेत कई राशि वालों को आर्थिक मोर्चे पर जबरदस्त लाभ होगा

वृश्चिक: डेट पर जाने के दौरान आपको इस बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है कि आप दोनों क दूसरे से कैसे और कब बात करें। प्यार के लिए कुछ नहीं सोचा जाता, इसलिए जो है जैसा है उसी में हंसी मजाक करें और मज़ा लें।  यह आपको लंबे रिलेशनशिप में भी ला सकता है। बस यह सुनिश्चित करें कि अपने पार्टनर से कोई ऐसी बात न करें जो आप दोनों में मतभेद पैदा करें। इससे वे एक कदम पीछे हट सकते हैं।