मेष: उद्देश्य की एक बड़ी भावना की खोज करने के अवसर के लिए आभारी रहें जो आपको हर किसी से जोड़ता है। आपके प्रेम जीवन की स्थिति अव्यवस्थित और आपकी ऊर्जा का एक बड़ा हिस्सा इस्तेमाल करने वाली है। अपने पुराने तरीके से जुड़ना बंद करें और आपको यह जानने का समय है कि आप वास्तव में कौन हैं।

यह भी पढ़े : राशिफल 26 अप्रैल: इन 3 राशि वालों के लिए आज का दिन लाभकारी, सूर्यदेव को जल अर्पित करते रहें


वृष: आज का ध्यान एक नया और रोमांचक बंधन बनाने पर है न कि किसी व्यक्ति के प्यार में पड़ने पर। हालांकि आप उन व्यक्तियों के साथ गतिविधियों में शामिल होना चाहेंगे जो आपकी भावना को साझा करते हैं और कुछ नया करने की कोशिश करना चाहते हैं, भले ही आप अन्य लोगों की तरह प्यार के बारे में उत्साहित न हों। अपने आप को समय दें।

मिथुन: आपकी भावनात्मक अनुकूलता के बारे में बहुत कुछ निर्धारित करना संभव है, इस पर आधारित है कि क्या है या नहीं। आपके पास एक ही सेंस ऑफ ह्यूमर है। जिस तरह की बातें आप दोनों को हंसाती हैं, जो इशारा करता है कि आप एक साथ रहने के लिए हैं या नहीं। बस कुछ ही समय की बात है जब तक आप प्रभावित होने के नए कारण के बारे में जागरूक नहीं हो जाते।

यह भी पढ़े : Diamond Crossing: भारत का अनोखा रेलवे ट्रैक, यहां चारों दिशाओं से आती है ट्रेनें फिर भी आज तक नहीं हुई कोई टक्कर


कर्क:  अगर आप अपने लिए अपना स्नेह प्रदर्शित करना चाहते हैं तो आपको अपने शब्दों में अपने प्रिय को दिखाना होगा। आपके व्यक्तित्व की बात आती है तो आप सामान्य से संतुष्ट नहीं होंगे। अपने प्रिय व्यक्ति को एक उपहार देना: आपको ऐसा वास्तव में अनोखे और रचनात्मक तरीके से करना होगा। जब जो भी आवश्यक प्रयास करेंगे, वह सफल होगा।

सिंह: अगर आप किसी विशेष व्यक्ति को यह बताने के बारे में सोच रहे हैं कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं, तो अब यह आपके लिए अच्छा हो सकता है। आपके पास भरोसा और आत्मविश्वास है उनके साथ खुलकर बात करने के लिए। और आपके बारे में उनका भी वैसा ही महसूस करने की संभावना है जैसा आप उनके बारे में करते हैं। आज की गर्मजोशी का अधिकतम लाभ उठाएं।

कन्या: अगर आप लोगों को बदलने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप नाराज और निराश दोनों होंगे। जब बात प्रेम और रोमांस के मामलों में की आती है तो, आपको स्थिति पर नियंत्रण रखने की तीव्र इच्छा हो सकती है। कुछ मामलों में आपको कंट्रोल रखने की जरूरत है। आप किसी ऐसे व्यक्ति के आचरण को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हों, जिसकी आप परवाह करते हैं। अपनी रचनात्मक सोच व कौशल का उपयोग करके मुद्दों को हल करने का एक तरीका सही होगा।

यह भी पढ़े : राशिफल 26 अप्रैल: इन 3 राशि वालों के लिए आज का दिन लाभकारी, सूर्यदेव को जल अर्पित करते रहें

तुला: आपके मौजूदा रिश्ते और प्रियजनों के साथ आपकी बातचीत में कुछ महत्वपूर्ण परिवर्तन की आवश्यकता हो सकती है। आपका प्यार जीवन बेहतर के लिए एक मोड़ लेने वाला है।

वृश्चिक: आज किसी के साथ बहस करने से बचें, क्योंकि आप अपनी भावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रवृत्त होंगे। जहां तक ​​लव लाइफ का सवाल है, अपने आप को दूसरे व्यक्ति के स्थान पर रखें और बातचीत करें ताकि उन्हें समझा जा सके कि वे वास्तव में क्या हैं। यह निश्चित रूप से चीजों में सुधार करेगा।

धनु: अफवाह पर भरोसा न करें और अपने साथी पर भरोसा रखें। संभव है कि आप आपके साथी की गलत व्याख्या हो सकती है, जिसके परिणामस्वरूप चारों ओर कुछ परेशान करने वाली भावनाएं होंगी। आपको अपने साथी से बात करने की कोशिश करनी चाहिए और  उस पर पूरा ध्यान दें, वह आपकी तलाश कर रहा है। संभव है कि इस भ्रम को पैदा करने में कोई तीसरा व्यक्ति शामिल हो।

मकर: आज ही अपने प्रियजन के साथ आमने-सामने चैट करने के लिए समय निकालें और किसी भी शिकायत या मन की बात को व्यक्त करें। जब आप रोमांटिक रिश्ते में हों, तो आपको अपनी सारी ऊर्जा विश्वास और संचार बनाने में लगाएं। अगर आप में विश्वास की कमी है तो रिश्ता बिगड़ जाएगा और आप पहले से ही उस रास्ते पर हैं।

कुंभ: आज आपकी पार्टनरशिप शांत होगी। वर्तमान में अपने रिश्ते की स्थिति पर विचार करें और सोचें कि आप अपने प्रयासों के परिणामस्वरूप कितनी दूर आ गए हैं।  अपने साथी के लिए कुछ समय निकालें और कुछ मीठी बातें करें और उन प्यारे शब्दों को सुनें जो वापस आपके लिए आए हैं। प्यार में होने का आनंद लें।

यह भी पढ़े : राशिफल 26 अप्रैल: इन 3 राशि वालों के लिए आज का दिन लाभकारी, सूर्यदेव को जल अर्पित करते रहें

मीन: अगर आप अविवाहित हैं, तो प्यार में एक नई शुरुआत करने के लिए और अधिक घंटे लगाने के लिए तैयार रहें। रिश्ता एक दोधारी तलवार हैं: वे एक ही समय में कष्टप्रद और प्राणपोषक दोनों हो सकता है।  प्रेम संबंध दोस्ती, समझ और आपसी समर्थन की नींव पर बनते हैं। अपने साथ ईमानदार रहकर अपने क्रश से जुड़ने का प्रयास करें।