मेष: अगर आपका किसी प्रियजन के साथ कोई विवाद चल रहा है, तो आप इस समय अपने रिश्ते को लेकर निराश महसूस कर सकते हैं। इस प्रकार की असहमति सामान्य है और रिश्ते में इस स्तर पर उम्मीद की जानी चाहिए। फिर भी आपको उन्हें आप पर तनाव नहीं करने देना चाहिए क्योंकि वे अल्पकालिक होंगे और आपके साथी के साथ आपके संबंध पर कोई स्थायी प्रभाव नहीं पड़ेगा। चीजें जल्दी सामान्य हो जाएंगी।

वृषभ: पार्टनर के साथ बातचीत में आज आपको अपने गुस्से पर काबू रखना मुश्किल हो सकता है। अपने साथी को यह दिखाना महत्वपूर्ण है कि आप उनकी इच्छाओं और जरूरतों के साथ पूरी तरह से समझ और सहानुभूति रखते हुए परवाह करते हैं। आपका गुस्सा थोड़ी देर का है, इसलिए आपको शांत रहने की जरूरत है और स्थिति के शांतिपूर्ण ढंग से निपटने का इंतजार करने की जरूरत है। अपने तनाव को स्वीकार करने से आपके रिश्ते में सुधार नहीं होगा, बल्कि इससे चीजें और खराब होंगी।

यह भी पढ़े :  आज से अगले 9 दिनों तक इन राशियों लिए बेहद शुभ,  बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, खूब होगा धन- लाभ


मिथुन: आपके रिश्ते में ख्वाहिशों की लपटों पर राज करने की संभावना रोमांचक है। एक जोड़े के रूप में आप दोनों को हल्का होने और आनंद लेने की आवश्यकता है। आप जो करने जा रहे हैं वह आपके पूरे जीवन में सबसे रोमांचक काम हो सकता है। आप अपने पार्टनर को सरप्राइज देने के लिए तरह-तरह के तरीके आजमाकर अपने रिश्ते की शुरुआत में महसूस की गई चिंगारी को वापस ला सकते हैं।

कर्क: अगर आप किसी प्रियजन के करीब आ रहे हैं और आप दोनों के बीच चीजें गंभीर हो सकती हैं, तो आज का दिन अच्छा हो सकता है। जैसे ही प्रेम आपकी ओर बहने लगेगा, परम आनंद की भावनाएं थोड़ी देर के लिए आप पर छा जाएंगी। आज आप अपने किसी खास के साथ जितना चाहें उतना समय बिताएं। डर दूसरे व्यक्ति के साथ आपके रिश्ते में जहर घोल सकता है और आपको ऐसा नहीं होने देना चाहिए। इससे बचने के लिए कदम उठाएं।

यह भी पढ़े : Feng shui : आज ही घर ले आएं फेंगशुई से जुड़ी ये खास वस्तुएं, धन-दौलत में खूब होगी बढ़ोतरी

सिंह: अगर आप अपने रिश्ते को मजबूत रखना चाहते हैं, तो आपको खुले संवाद के माध्यम से अपने साथी के साथ आने वाली किसी भी समस्या से निपटने की जरूरत है। अपने रिश्ते में आज के तनाव को आप दोनों के अलावा किसी और चीज के कारण न होने दें। अगर आप चीजों को शांतिपूर्ण रखना चाहते हैं, तो आपको किसी ऐसे व्यक्ति को शामिल नहीं करना चाहिए जिसे आप जानते हैं या जिससे आप संबंधित हैं। एक साथ समय बिताएं और बिना किसी धारणा के बात करें।

कन्या: अगर आप अपने रिश्ते में सुधार करना चाहते हैं और शुरुआत करना चाहते हैं तो अपने साथी की भावनाओं का ख्याल रखना सीखें। आप दोनों को उनकी भावनाओं पर ध्यान देने से लाभ होगा, जो आखिरकार आपकी भावनाओं की तरह ही आवश्यक हैं। इससे पहले कि आप इसे हासिल कर सकें, अपने साथी को जानने में ज्यादा समय लगेगा। किसी भी बंधन को मजबूत करने के लिए करुणा और उदारता सबसे अच्छा मार्गदर्शक सिद्धांत हैं।

यह भी पढ़े : Horoscope 22 September : इन राशि वालों को शत्रु नुकसान पहुंचाने की करेंगे कोशिश, भगवान भोलेनाथ की आराधना करें


तुला: आप हमेशा कठिनाई से बेखबर रहे हैं और यह विशेषता अभी विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। चाहे आप वर्तमान में किसी से जुड़े हों या आप प्यार की तलाश में हों, हो सकता है कि आप अपनी रोमांटिक भावनाओं को अपने अन्य दायित्वों के साथ संतुलित करने के लिए संघर्ष कर रहे हों। हालांकि मौका लेने से जुड़े संभावित जोखिमों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय अपने प्रति सच्चे रहें और अपने स्वभाव पर काम करें।

वृश्चिक: आप अपने आंतरिक ज्ञान के प्रति ज्यादा झुकते जा रहे हैं, इसलिए जब रोमांटिक स्थितियों में अपने कौशल को विकसित करने की बात आती है तो पीछे न हटें। आप न केवल भावनात्मक रूप से आत्म-जागरूक हैं, बल्कि उचित रिश्ते में खुद को बाहर रखने के लिए भी ज्यादा खुले हैं। अगर आपको इससे अच्छी वाइब मिलती है तो कोशिश करने में कोई बुराई नहीं है। कोई भी बड़ा फैसला करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप दूसरे व्यक्ति को अच्छी तरह से जानते हैं।

यह भी पढ़े :  शारदीय नवरात्रि 2022:  4  दिन बाद शुरू हो जाएंगे नवरात्र, जानिए कलश स्थापना के 4 श्रेष्ठ मुहूर्त


धनु: हो सकता है कि आप अभी प्यार में थोड़ा निराश या निराश महसूस कर रहे हों, क्योंकि चेतावनी के संकेत हैं कि आपका वर्तमान संबंध नाजुक मोड़ पर है। समस्याएं काफी समय से हैं, जिन पर आपने गौर किया होगा या नहीं। अगर आप अपनी भावनाओं को काबू में रख सकते हैं, तो आप इससे तेजी से आगे बढ़ सकते हैं और जल्द ही फिर से प्यार पा सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें और मानसिक तनाव से बचें।

मकर राशि: किसी व्यक्ति की मूल उपस्थिति एक रोमांटिक रिश्ते की आधारशिला हो सकती है या तीव्र भावनात्मक प्रतिक्रिया के पीछे प्रेरक शक्ति हो सकती है। अपने खर्च और अपनी इच्छाओं में चयनात्मक होना है। चाहे आप अविवाहित हों या किसी रिश्ते में हों, आप शायद अपने प्यार और प्यार पाने की इच्छा और अपने जीवन में सुरक्षित और सुरक्षित महसूस करने की आवश्यकता के बीच संघर्ष महसूस करते हैं। अपनी जिंदगी के डार्क पार्ट को जाने देने के लिए तैयार रहें।

कुंभ: किसी व्यक्ति के साथ आपके रिश्ते में सच्चा प्यार झलकता है। एक दूसरे से मिलना आप दोनों के लिए काफी मजेदार रहेगा। यह संभावना है कि जिस व्यक्ति के साथ आपने हाल ही में डेटिंग शुरू की है, उसके साथ आपका रिश्ता पिछले कुछ दिनों में काफी करीब आ गया होगा। अगर आप अपनी ईमानदार हैं, तो सब कुछ ठीक हो जाना चाहिए। इस स्तर पर बहुत ज्यादा उम्मीद न करें और प्रवाह के साथ चलें।

मीन: अगर आप वास्तव में उनके बारे में उत्साहित हैं और निराशाजनक लगने पर भी उनका पीछा करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं तो एक व्यक्ति आपके लिए गिर जाएगा। आज किसी के साथ बातचीत शुरू करने का एक शानदार मौका है और शायद उन्हें अपने कुछ अंतरतम विचारों और भावनाओं में आने दें। चीजों को आगे बढ़ाने के लिए यह पर्याप्त हो सकता है। दयालु बनें और दूसरे आपकी ओर आकर्षित होंगे।