मेष: आपके और आपके साथी के लक्ष्य और उद्देश्य पूरी तरह से अलग हो सकते हैं और आप एक दूसरे के विरोधी हो सकते हैं। अगर आप इस मुद्दे की गहराई में जाते हैं, तो आप पाएंगे कि आप क्या कर रहे हैं और वास्तव में दोनों ही इच्छाएं इतनी अलग नहीं हैं। ध्यान रखें कि हर रिश्ते में उतार-चढ़ाव आते हैं। उचित समय आने तक प्रतीक्षा करें।

यह भी पढ़े : राशिफल 15 मार्च : ग्रहों की स्थिति इन राशि वालों के लिए खठीक नहीं, राहु-केतु काल पुरुष के केंद्र में आ चुके हैं, संभलकर चले 


वृष: आपके रोमांटिक जीवन में अंतर्दृष्टि प्राप्त की जा सकती है। फिलहाल आप अपने रिश्तों के सतही पहलुओं में फंस गए। इस पर करीब से नजर डालना एक अच्छा विचार हो सकता है। थोड़ा आत्मनिरीक्षण करेंगे तो निस्संदेह लाभकारी होगा।

मिथुन: आज सितारे एक खास मुद्दे को लेकर आ रहे हैं और केवल समझौता करने से कुछ नहीं होगा। यह एक ऐसा दिन है जब सबसे सहज और प्रतीत होने वाली तुच्छ टिप्पणियां भी हो सकती हैं। आपके पास दिल से दिल की बातचीत होनी चाहिए। अपनी गहरी भावनाओं पर विचार करें।

कर्क: आज किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश में रहें जो इस तरह से अभिनय कर रहा हो कि आप की ओर बिल्कुल ईमानदार न हो। किसी ऐसे व्यक्ति की जांच करें जिसने हाल ही में आपको धोखा दिया है। फिलहाल ऐसे व्यक्ति के साथ आगे बढ़ने से पहले विचार करना एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

सिंह: आज आप जितने प्रेमपूर्ण संबंध बनाएंगे और शांत महसूस करेंगे। आज काम के सिलसिले में आप अपने निजी जीवन को भूल सकते हैं। समय निकालकर पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं। 

कन्या: हो सकता है कि आपको लगे कि आपके प्रेम जीवन में समय-समय पर उत्साह की कमी रहती है। इसका मतलब यह मत समझे कि दूसरों की स्वीकृति प्राप्त करने के लिए आपको यह बदलना होगा कि आप कौन हैं। किसी को दिखावा करने के चक्कर में न पड़ें।

तुला: आज की घटनाएं थोड़ी तनावपूर्ण हो सकती हैं अगर आपको या आपके साथी को किसी मुद्दे की सच्चाई के बारे में शक है। आप में से कुछ लोगों के लिए यह संभव है कि वे स्वयं को कठिन स्थिति में पा सकते हैं। एक स्पष्टीकरण आवश्यक हो सकता है।

यह भी पढ़े : भौम प्रदोष व्रत 2022: इस महीने का पहला प्रदोष व्रत आज, जानें शुभ मुहूर्त, पूजन विधि, व्रत कथा व भौम प्रदोष व्रत का महत्व


वृश्चिक: पार्टनर के साथ संबंध सुधारने की रणनीति बनाएं। अगर आप अपने पार्टनर के साथ रिश्ते को लेकर गंभीर हैं। आपको और आपके प्रेमी को अपने लक्ष्यों के बारे में सोचना पड़ सकता है कि क्या यह कनेक्शन काम कर रहा है। एक सुखद संवाद के साथ आप शीघ्र ही पटरी पर लौट आएंगे। 

धनु: कोशिश करें कि आप इतने आदर्शवादी न बनें कि आपके संपर्क में आने वाले हर व्यक्ति पर से आपका विश्वास उठ जाए,क्योंकि कोई भी आपके उच्च मानकों पर खरा नहीं उतरता है। आप इस बारे में सोचें कि आपकी आत्मा का साथी कौन हो सकता है। 

मकर: आज आप अपने प्रियतम के विचारों में खुद को लीन पाएंगे। आज आपका ध्यान भटक सकता है। आप अपने पार्टनर के लिए भावनाओं को प्रदर्शित करें। बहकें नहीं क्योंकि अभी और भी बहुत कुछ आना बाकी है। जमीन पर रहें और इसके बारे में सोचें।

कुंभ: आपका रिश्ता खुले और ईमानदार संचार पर बना है। फिर भी कभी-कभी शब्द बिल्कुल वैसे ही बाहर न आएं, जैसा आप चाहते हैं। आज आप सीखेंगे कि आपका दिल वास्तव में खुला है। आपको इस बात पर गर्व होगा कि आपने संभावित तनावपूर्ण स्थिति को कैसे संभाला। आपकी भावनाएं आपके रिश्ते को मजबूत बनाएगी।

मीन: भले ही आप किसी रिश्ते में हों, अपने जीवन पर एक नजर डालें और पहचानें कि आप क्या कर सकते हैं। आपका साथी या अन्य जो करते हैं, उससे प्रभावित होना आसान है, लेकिन आपके जीवन में सबसे बड़ा बदलाव है जो आपके द्वारा किए गए विकल्पों से आएगा।