क्या आप जानते हैं कि लाल मिर्च से टोकटे भी किए जाते हैं। ये टोटके आपकी समस्याओं को खत्म करने की ताकत रखते हैं। चलिए आपको इससे जुड़े कुछ टोटके के बारे में बताते हैं। 

– जब भी आपका कोई शत्रु परेशान करें तो दुश्मनों को साफ करने के लिए आप किसी भी मंगलवार या शनिवार की रात अपने घर से बाहर निकल कर जमीन में एक गड्ढा करें और पांच लाल सूखी ही मिर्च अपने सिर से शत्रु का नाम लेते हुए पांच बार वार लें और उस गड्ढे में डालकर मिट्टी से दबा दें और अपने घर चले आए साथ ही आप घर आते समय पीछे मुड़कर ना देखें। यकीन मानिए शत्रु आपको फिर कभी परेशान नहीं करेगा।

– समस्याओं को दूर करने के लिए 21 सुखी हुई लाल मिर्च के बीज डालें और इसको रात में सोने के पहले अपने सिराहने रख लें तथा अगले दिन इसको अपने सिर के ऊपर से सात बार घुमा कर इस पानी को अपने घर से बाहर फेंक दें।

– अगर घर में कोई बीमार है तो 7 लाल मिर्च, थोड़ा काले तिल, सात जायफल और फिटकरी के सात टुकड़ें एक लाल कपड़े में बांधकर रख दें। इस पोटली को रोगी के पास रख दें। इस टोटके को शुक्रवार को करें। अगले दिन इस पोटली को पीपल के पेड़ के पास रख दें।

– अगर आपका बिजनेस अच्छा ना चल रहा हो तो इसके लिए मिट्टी के तीन दीयों में पीली सरसों, तिल, साबुत नमक, साबुत धनिया और हर दीये में एक-एक लाल मिर्च रखें। इन दीयों को अपने व्यापार वाली जगह पर रखें।

– काम में बाधाएं दूर करने के लिए लाल मिर्च के 21 दानों को लेकर उन्हें एक लोटे में या जग में पानी भरकर डालें। अब इस पानी को अपने ऊपर 7 बार वारें फिर इस पानी को सड़क पर फेंक दें।

– अगर आप किसी इंटरव्यू पर या किसी शुभ कार्य के लिए जा रहे हैं तो दरवाजे पर 5 लाल मिर्च रख दें। घर से निकलते समय इस पर पार रखकर कदम आगे बढ़ाएं। हर कार्य में आपको सफलता मिलेगी।