दैनिक जीवन में हम फिटकरी का कई तरह से प्रयोग करते हैं, लेकिन कई लोग वास्तु से संबंधित इसकी उपयोगिता के बारे में अनजान होते हैं। आज हम आपको फिटकरी के वास्तुशास्त्र में महत्व के बारे में बताते हैं, इसकी मदद से आप आर्थिक तंगी समेत कई परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में।

- यदि आप आ​र्थिक तंगी के परेशान है, तो आप नहाते समय थोड़ा सा फिटकरी पानी में मिलाकर नहाएं। घर में फिटकरी मिले पानी से पोछा लगाएं। ऐसा करने से आपके लिए धन लाभ का योग बनेगा। आ​र्थिक तंगी से छुटकारा मिल सकता है।

- आपको अपने बिजनेस में तरक्की नहीं मिल रही है, मुनाफा अच्छा नहीं हो रहा है, घाटा हो रहा है। ऐसी स्थिति से निबटने के लिए एक काले कपड़े में फिटकरी बांध लें और उसे दुकान या फिर अपने कार्यालय के मुख्य द्वार में बांध दें। जल्द आपको इसका लाभ दिखेगा।

-. यदि आपके घर या कार्यालय में वास्तु दोष है, जिसकी वजह से आपकी और आपके परिवार की तरक्की नहीं हो रही है। ऐसी स्थिति में 50 ग्राम फिटकरी लेकर उसे एक कटोरी में रख लें। उसे घर में ऐसे कोने में रख दें, जहां किसी की नजर न पड़े। आपको लाभ मिलेगा।

- घर की खिड़की के पास फिटकरी रखने से नकारात्मकता अंदर नहीं आती है। परिवार के सदस्यों में सकारात्मक सोच का विकास होता है।

- यदि आपको कोई भय सता रहा ​हो या घर के बच्चे रात में डरते हैं, तो उनके ​बिस्तर पर तकिये के नीचे काले कपड़े में फिटकरी बांधकर रख दें। ऐसा करने से अज्ञात भय दूर होता है। ध्यान रखने वाली बात यह है कि महीने भर बाद फिटकरी को बदल दें।