नवंबर (November) महीने में कुछ राशियों में ग्रह परिवर्तन करने वाले हैं जिसका सीधा असर राशियों के जातकों पर पड़ेगा। इससे फायदा भी हो सकता है तो नुकसान भी हो सकता है। महीने के शुरुआत में ही बुध (Mercury) का राशि परिवर्तन होगा। महीने के मध्य में सूर्य (Sun) का राशि परिवर्तन होगा। ग्रहों के गोचर से कुछ राशि वालों को आर्थिक मामलों में सावधान रहने की जरुरत है।
जानिए इन राशियों के बारे में-
1. मेष (Aries)- मंगल के स्वामित्व वाली राशि के जातक के खर्चे नवंबर में बढ़ सकते हैं। नवंबर की शुरुआत में आर्थिक रूप से सशक्त रहें। महीने के बीच में सूर्य के राशि परिवर्तन से सेहत संबंधी परेशानी हो सकती है। इस महीने उधार लेन-देन से बचना चाहिए।


2. मिथुन (Gemini)- इस राशि के जातक इस महीने कुछ चीजों की खरीदारी कर सकती हैं। हालांकि आपका आर्थिक पक्ष कमजोर होगा। आपकी राशि के स्वामी का वृश्चिक राशि में गोचर होगा, जिससे कारण कर्ज जैसे परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
3. धनु (Sagittarius)- सूर्य और बुध का गोचर आपके द्वादश भाव में होने वाला है। ग्रहों के गोचर से आपके खर्चे अचानक बढ़ सकते हैं। माता और बहन की सेहत का खास ख्याल रखें। नौकरी पेशा वाले जातकों को धन लाभ की उम्मीद है।