हर महीने में ग्रहों में कई तरह के बदलाव होते हैं। ग्रहों के परिवर्तन से राशियां प्रभावित होती है और इसके प्रभाव से राशियों के जातकों का जीवन प्रभावित होता है। अभी ज्योतिष के मुताबिक पावन महीना भोलेशंकर को समर्पित है। इस बार श्रावण 14 जुलाई से आरंभ हो रहा है और 12 अगस्त तक चलेगा।
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन माह में विधि-विधान से पूजा और व्रत आदि करने से व्यक्ति के सभी मनोरथ पूर्ण होते हैं। आइए जानें इस माह किन 3 राशियों पर भगवान शिव की कृपा रहने वाली है। इस दौरान इन्हें खूब तरक्की मिलने के आसार हैं....


मेष राशि-


सावन का महीना मेष राशि के जातकों के लिए काफी शुभ रहने वाला है। इनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और भगवान शंकर की कृपा जमकर बरसेगी। इस दौरान इनकी अधूरी इच्छा पूरी होने की पूरी संभावना नजर आ रही है। साथ ही सावन में मेष राशि के जातकों को अपनों का सहयोग मिलेगा।
कर्क राशि-

श्रावण माह में भगवान शिव मेहरबान रहने वाले हैं। इस दौरान कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी। सभी कार्यों में सफलता हाथ लगेगी। धन वृद्धि की प्रबल संभावना नजर आ रही है। जातकों की आय में अचानक से बढ़ोतरी हो सकती है। अगर कोई नया काम करने की सोच रहे हैं, तो इस दौरान कर सकते हैं।

कन्या राशि-


श्रावण का महीना इस राशि के लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। इस अवधि में कार्यस्थल पर अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब होंगे। इस दौरान यात्रा कर सकते हैं और ये यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी। ये समय निवेश के लिए बेहद शुभ है।