बेरोजगारी अपनी चरम सीमा पर है। सरकार नौजवानों को नौकरी के अवसर नहीं दे रही है। अगर नौकरी दे भी रही है तो उसमें भी कई तरही परेशानियां हैं जैसे पेपर लीक होना, भ्रष्टाचार जैसी चीजें हर नौकरी भर्ती में हो रही है। इसी तरह के इन समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए कुछ काम कर लिजिए। यदि रोजगार नहीं मिल रहा है तो निराश होने की कोई जरुरत नहीं है। कुछ साधारण तांत्रिक उपाय कर आप रोजगार पा सकते हैं।


हर दोष को दूर करने के लिए शनि देव की पूजा करें। इसी तरह से बताए गए उपायों को शनिवार के दिन ही अमल में लाए तो बेहतर होगा। शनिवार को हनुमानजी के मंदिर में जाकर घी का दीपक जलाएं और मंदिर में ही बैठकर लाल चंदन की या मूंगा की माला से 108 बार नीचे लिखे मंत्र का जप करें-
                                                कवन सो काज कठिन जग माही।
                                                जो नहीं होय तात तुम पाहिं।।

नोट- इसके बाद 40 दिनों तक रोज अपने घर के मंदिर में इस मंत्र का जप 108 बार करें। 40 दिनों के अंदर ही आपको रोजगार मिलेगा।

दूसरा उपाय-
•    शनैश्चरी अमावस्या के दिन एक कागजी नींबू लें और शाम के समय उसके चार टुकड़े करके किसी चौराहे पर चारों दिशाओं में फेंक दें। इसके प्रभाव से भी जल्दी ने बेरोजगारी की समस्या दूर हो जाएगी।
•    मंगलवार से प्रारंभ करते हुए 40 दिनों तक रोज सुबह के समय नंगे पैर हनुमानजी के मंदिर में जाएं और उन्हें लाल गुलाब के फूल चढ़ाएं। ऐसा करने से भी शीघ्र ही रोजगार मिलता है।
•    इंटरव्यू में जाने से पहले लाल चंदन की माला से नीचे लिखे मंत्र का 11 बार जप करें

                                                   ऊँ वक्रतुण्डाय हुं