स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपनों का संबंध हमारे जीवन से होता है। ये सपने हमारे जीवन में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं की ओर इशारा करते हैं। कई बार हमें रात में बहुत अच्छे सपने आते हैं तो कई बार किसी भयानक सपने को देखकर हम डर जाते हैं। स्वप्न शास्त्र कहता है कि हर एक सपने का कोई न कोई मतलब जरूर होता है। आज हम जानेंगे कुछ ऐसे सपनों के बारे में जिन्हें देखना हमारे लिए अशुभ संकेत होता है।


काले सांप को देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति बीमार है और वह अपने सपने में किसी काले सांप को देखता है तो इसका मतलब यह होता है कि भविष्य में भयंकर कष्ट से गुजरना पड़ सकता है। अगर आप ऐसा सपना देखें तो आपको अपनी सेहत को लेकर सावधान हो जाना चाहिए।

किसी मेहमान के आगमन को देखना

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, अगर आप अपने सपने में किसी अतिथि को आते हुए देखते हैं तो यह अशुभ संकेत माना जाता है। स्वप्न शास्त्र कहता है कि अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में किसी अतिथि के आगमन को देखता है तो समझें उसे आने वाले समय में विपत्ति का सामना करना पड़ सकता है।



पहाड़ से गिरते हुए खुद को देखना

यदि आप स्वयं को सपने में किसी पहाड़ या ऊंची जगह से गिरते हुए देखते हैं तो आपके लिए यह अच्छा संकेत नहीं होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका मतलब होता है कि आने वाले समय में आपको आकस्मिक धन हानि हो सकती है। ऐसे में आपको धन से जुड़े मामले को लेकर सतर्क हो जाना चाहिए।


टूटा हुआ आइना

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में टूटा हुआ आइना देखना अशुभ माना जाता हैं। ऐसा सपना देखना इस बात का संकेत है कि आपके करियर में किसी न किसी प्रकार की बाधा आने वाली है। ऐसी स्थिति में आपको तुरंत सूर्य देव की उपासना करना चाहिए। नियमित रूप से आपको ॐ घृणि सूर्याय नम: मंत्र का जाप करना चाहिए।